MP Election 2023: विंध्य में BJP को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता देवेंद्र सिंह ने दिया इस्तीफा, थामा इस पार्टी का हाथ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1925525

MP Election 2023: विंध्य में BJP को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता देवेंद्र सिंह ने दिया इस्तीफा, थामा इस पार्टी का हाथ

Rewa News: भारतीय जनता पार्टी को विंध्य क्षेत्र से बड़ा झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. त्योंथर विधानसभा सीट से टिकट न मिलने से वे नाराज थे. पार्टी से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने BSP ज्वाइन कर ली है.

MP Election 2023: विंध्य में BJP को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता देवेंद्र सिंह ने दिया इस्तीफा, थामा इस पार्टी का हाथ

Madhya Pradesh Vidhan sabha Chunav 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BJP की पांचवी लिस्ट जारी होते ही विंध्य क्षेत्र से पार्टी को बड़ा झटका लगा है. प्रदेश कार्य समिति के सदस्य वरिष्ठ नेता देवेंद्र सिंह ने  पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही उन्होंने बहुजन समाज पार्टी ज्वाइन कर ली है. BSP ज्वाइन करते ही पार्टी ने उन्हें त्योंथर विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है.

BJP से नाराज से सिंह
शनिवार को BJP की पांचवीं लिस्ट जारी होते ही रीवा में बगावत नजर आई. भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेश कार्य समिति के सदस्य देवेंद्र सिंह ने टिकट न मिलने से नाराज होकर बीजेपी से इस्तीफा दे दिया.देवेंद्र सिंह का कहा कि पार्टी ने कांग्रेस से आए सिद्धार्थ तिवारी को त्योंथर विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है इसलिए वे यह कदम उठाने को मजबूर हो गए. देवेंद्र सिंह ने आगे कहा कि पार्टी अगर बीजेपी की किसी कार्यकर्ता को टिकट देती तो वे पार्टी से बगावत नहीं करते लेकिन आला कमान ने दूसरे दल से आए नेता को अपना प्रत्याशी घोषित किया है जिससे उनका मन दुखी है. 

ये भी पढ़ें-  MP BJP Candidate 5th List: MP चुनाव के लिए BJP की 5वीं लिस्ट जारी, जानिए 92 उम्मीदवारों को कहां से मिला टिकट

देवेंद्र सिंह ने लगाए आरोप
उनका यह निर्णय त्योंथर की जनता और त्योंथर के कार्यकर्ताओं को समर्पित है. देवेंद्र सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि जो नेता 70 सालों से पार्टी को और पार्टी के संस्थापक को गाली दे रहे थे अब उनका परिवार भाजपा का झंडा लेकर लोगों तक पहुंच रहा है.

BSP ने बनाया प्रत्याशी
देवेंद्र सिंह के बहुजन समाज पार्टी ज्वाइन करते ही BSP ने उन्हें त्योंथर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया है. आगामी विधानसभा चुनाव के लिए इस बार BJP ने इस सीट से कांग्रेस में BJP में शामिल हुए सिदार्थ तिवारी को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने रमाशंकर सिंह पटेल को अपना प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि देवेंद्र सिंह 20 साल से भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं. 

नारायण त्रिपाठी भी हुए बागी
विंध्य क्षेत्र से बड़ा चेहरा नारायण त्रिपाठी भी टिकट ने मिलने से नाराज हैं. विंध्य प्रदेश की मांग की उठाने वाले मैहर से विधायक नारायण त्रिपाठी भी BJP से इस्तीफा दे चुके हैं. इस बार BJP ने उनका टिकट भी काटा है. वे नाराज होकर कांग्रेस में शामिल होने पहुंचे, लेकिन वहां भी उनकी दाल नहीं गली. नारायण त्रिपाठी ने अपनी अलग पार्टी विंध्य जनता पार्टी बना ली है. बता दें कि मैहर विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस ने धर्मेश घई को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं BJP ने इस बार नारायण त्रिपाठी का टिकट काटते हुए श्रीकांत चतुर्वेदी पर अपना भरोसा जताया है. 

इनपुट: रीवा से अजय मिश्रा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

MP Election 2023: BJP भी नारायण के फेर में तो कांग्रेस, सपा और बसपा का भी सियासी गणित बिगाड़ रहे हैं नारायण

Trending news