Bhind News: मकान ढहाए जाने के बाद BJP विधायक ने जताई थी हत्या की आशंका, एक दिन बाद ही हो गई ये वारदात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2350203

Bhind News: मकान ढहाए जाने के बाद BJP विधायक ने जताई थी हत्या की आशंका, एक दिन बाद ही हो गई ये वारदात

MP News: भिंड जिले के रिदौली गांव में अतिक्रमण को लेकर हुई गोलीबारी ने पूरे इलाके में बीजेपी विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह की आशंकाओं को सच साबित कर दिया. दरअसल, पुलिस प्रशासन द्वारा अवैध रूप से मकान ध्वस्त किए जाने के बाद विधायक ने कहा था कि इस तरह की एकतरफा कार्रवाई से चंबल के इस भिंड जिले में हत्या जैसे जघन्य अपराध हो सकते हैं.

 

Bhind News: मकान ढहाए जाने के बाद BJP विधायक ने जताई थी हत्या की आशंका, एक दिन बाद ही हो गई ये वारदात

Bhind News: उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी लगातार बुलडोजर की कार्रवाई देखने को मिल रही है. पिछले एक सप्ताह से भिंड जिले में बुलडोजर का खौफ लोगों में दिखाई दे रहा है.  दरअसल, अटेर विधानसभा क्षेत्र के रिदौली गांव में सड़क निर्माण के लिए गांव की आबादी में बने एक मकान को पुलिस और प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया. पितृपक्ष का आरोप है कि बिना किसी सूचना और नोटिस के प्रभावशाली लोगों के सहयोग से मकान को निशाना बनाया गया है और अवैधानिक तरीके से कार्रवाई की गई है. बुलडोजर से ध्वस्तीकरण के बाद मौके पर पहुंचे भिंड के बीजेपी विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने प्रशासनिक अधिकारियों से फोन पर अपनी नाराजगी जताई.

भिंड विधायक की आशंका निकली सच!
मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने इस कार्रवाई को अंग्रेजी हुकूमत की याद दिलाने वाला बताया और फोन पर प्रशासन की आलोचना की. साथ ही अटेर थाना प्रभारी से कहा कि पुलिस और प्रशासन की इस तरह की एकतरफा कार्रवाई से चंबल के इस भिंड जिले में हत्या जैसे जघन्य अपराध हो जाते हैं. विधायक की आशंका तब सच साबित हुई जब 24 घंटे भी नहीं बीते थे और पीड़ित और रिदौली गांव के दबंग आमने-सामने आ गए और फायरिंग हुई जिसमें एक व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया. घटना के बाद मौके पर पहुंचे कांग्रेस जिला अध्यक्ष मानसिंह कुशवाहा ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर बताया कि घायल पक्ष दबाव बनाने के लिए अपने ही गोली मारे व्यक्ति को लेकर आया था ताकि विरोधी पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर दबाव बनाया जा सके. हालांकि पुलिस ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

यह भी पढ़ें: MP News: खंडवा में दर्दनाक हादसा! ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 4 लोगों की मौत, कई घायल

 

कलेक्टर ने लिया एक्शन
वहीं कलेक्टर ने अतिक्रमण के खिलाफ अनैतिक कार्रवाई करने पर रिदौली गांव के सचिव और पटवारी को निलंबित कर दिया है. आपको बता दें कि चार दिन पहले रौन कस्बे में नाला निर्माण के लिए भाजपा नेता रमेश त्यागी के मकान को जमींदोज कर दिया गया था, जबकि अन्य अतिक्रमणकारियों पर नाममात्र की कार्रवाई की गई थी.  उधर, अतिक्रमण की शिकायत के बाद लहार में पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह के मकान का सीमांकन पूरा हो चुका है. मकान पर प्रशासन कभी भी बुलडोजर चला सकता है.

रिपोर्ट- प्रदीप शर्मा

Trending news