MP Political News: जनता से जुड़ाव की नई जुगाड़, बीजेपी Dinner Diplomacy की जगह लाई नई टिफिन पॉलिटिक्स
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1730938

MP Political News: जनता से जुड़ाव की नई जुगाड़, बीजेपी Dinner Diplomacy की जगह लाई नई टिफिन पॉलिटिक्स

MP Political News: मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष (MP BJP Adhyaksh) वीडी शर्मा (VD Sharma) के खजुरहो (Khajuraho) दौरे से एक तस्वीर सामने आई है. जिसमें वो नेताओं से टिफन शेयर कर बैठक कर रहे हैं. ऐसे में अब सियासी गलियों में डिनर डिप्लोमेसी (Dinner Diplomacy) की जगह टिफिन पॉलिटिक्स (Tiffin Politics) आने पर चर्चा गरम हो गई है.

MP Political News: जनता से जुड़ाव की नई जुगाड़, बीजेपी Dinner Diplomacy की जगह लाई नई टिफिन पॉलिटिक्स

MP Political News: भोपाल/छतरपुर। मध्य प्रदेश में इन दिनों भाजपा के आला नेता एकाएक एक्टिव हो गए हैं. सभी बड़े से लेकर छोटे नेता ग्राउंड में पहुंच गए हैं. ऐसे में कार्यकर्ताओं से जमीन पर जुड़ने के नए नए उपायों के की तस्वीरे भी सामने आ रही है. ऐसे ही एक तस्वीर सामने आई है प्रदेश भाजाप अध्यक्ष (MP BJP Adhyaksh) वीडी शर्मा (VD Sharma) की जिसके बाद से चर्चा होने लगी है कि भाजपा मध्य प्रदेश में जनता से जुड़ने के लिए डिनर डिप्लोमेसी (Dinner Diplomacy) की जगह अब टिफिन पॉलिटिक्स (Tiffin Politics) ले आई है.

खजुराहो दौरे पर पहुंचे थे वीडी शर्मा
दरअसल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अपने संसदीय क्षेत्र के खजुराहो (Khajuraho) के दौरे पर पहुंचे हुए थे. यहां 2018 की तरह 2023 में अपनों की नाराजगी भारी न पड़ जाए. इसलिए उन्होंने चुनावी साल में जमीन पर कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ एकदम जमीनी बैठक की. इसी दौरान एक एक तस्वीर सामने आई जिसमें वीडी शर्मा कार्यकर्ताओं से अपना टिफिन शेयर करते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के दलित नेता ने कहा- मुंह काला कर लूंगा; नरोत्तम मिश्रा ने ऐसे ले लिए मजे

छवि सुधारने का प्रयास या वर्किंग में बदलाब
टिफिन बैठक में सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने खजुराहो में वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की. इसमें उन्होंने सभी नेताओ के साथ टिफिन शेयर किया. इतना ही नहीं उन्होंने वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ताओं को अपने हाथों से भोजन भी परोसा. अब इस तस्वीर पर चर्चा शुरू हो गई है. सियासी जानकारी इस सवाल की जवाब खोज रहे हैं कि ये संगठनात्मक छवि बेहतरा दिखाने का तरीका है या भाजपा में बदलाब की खबरों के बीच ये वर्किंग में बदलाब है.

चल रहा है महाजनसंपर्क अभियान
बता दें विधानसभा चुनाव 2023 और आम चुनाव 2024 से पहले इन दिनों भाजपा पूरे देश में महाजनसंपर्क अभियान चला रही है. इसके तहत तमाम केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ सभी सांसद लोकल इलाकों में पहुंच रहे हैं. वहीं पैदल जनसंपर्क कर लोगों के हाल चाल जान रहे हैं. इसके साथ ही इस अभियान में नेता कार्यकर्ताओं में मिल उनकी समस्याओं को हल करने और उनकी शिकायतों के निरातरण पर जोर दे रहे हैं.

Tiranga Stopped Violence: तिरंगे से ऐसे रोक ली हिंसा, जाति धर्म में बंटे लोगों को पुलिस ने सिखाई देशभक्ती

Trending news