Bihar Politics: BJP के लिए लकी रहा CM मोहन का बिहार दौरा! क्यों इस तस्वीर की हो रही चर्चा?
Advertisement

Bihar Politics: BJP के लिए लकी रहा CM मोहन का बिहार दौरा! क्यों इस तस्वीर की हो रही चर्चा?

Bihar Politics CM Mohan Yadav Connection: बिहार में नीतीश कुमार ने एक बार फिर NDA शामिल हो गए हैं और उन्होंने इस्तीफा देकर बीजेपी के समर्थन से नौवी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की तस्वीर चर्चा में है. आइये जानें इस तस्वीर की चर्चा क्यों हो रही है.

Bihar Politics: BJP के लिए लकी रहा CM मोहन का बिहार दौरा! क्यों इस तस्वीर की हो रही चर्चा?

Bihar Politics News: नई दिल्ली/भोपाल। बिहार में 3 दिन से चल रहे सियासी नाट्यक्रम का समापन नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा के साथ 8 मंत्रियों की शपथ के साथ हो गया. लेकिन, इस बीच सियासी गलियारों से लेकर सोशल मीडिया तक एक नाम की चर्चा हो रही है वह नाम है मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव का. बिहार भाजपा नेताओं के साथ उनके एक तस्वीर की काफी चर्चा हो रही है.

चर्चा में सीएम मोहन यादव की तस्वीर
सीएम मोहन यादव की तस्वीर काफी चर्चा में है. इसमें बिहार के दोनों नए डिप्टी सीएम मोहन यादव के साथ एक नजर आ रहे हैं. ऐसे में लोग दावा कर रहे हैं कि बिहार में हुए खेल के पीछे मोहन यादव का भी कनेक्शन है.

ये भी पढ़ें: नीतीश कुमार 9वीं बार बने बिहार के मुख्यमंत्री, सुबह इस्तीफा शाम को शपथ, देखें पूरा घटनाक्रम

मोहन यादव ने किया था बिहार दौरा
दरअसल सीएम मोहन यादव 18 जनवरी गुरुवार को बिहार की राजधानी पटना के दौरे पर थे. तब उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था. उन्होंने विशिष्ट जनों के साथ चाय पर चर्चा, इस्कॉन मंदिर में पूजा के साथ ही यादव समाज के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. इसके बाद बिहार प्रदेश BJP कार्यलय में विधायक, सांसद, पूर्व विधायक और प्रदेश प्रभारियों के साथ बैठक की थी. इसमें लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन हुआ था. इसी दौरान की तस्वीर है तो अब बिहार में नई सरकार के बाद चर्चा में है.

तस्वीर की चर्चा क्यों?
मोहन यादव जब बिहार पहुंचे थे तो उनके दौरे को यादव वोट बैंक से जोड़कर देखा जा रहा था. कही न कही पार्टी का मकशद भी यही था. हालांकि, अभी बने हालातों की चर्चा पहले भी हो रही थी. लेकिन, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के दौरे को मुख्य रूप में मात्र 2024 के चुनावों में जोड़ा जा रहा था. लेकिन, अब सरकार बनने के बाद लोग कह रहे हैं कि मोहन यादन ने 10 पहले दौरे के कारण बिहार में बीजेपी का लब चमका है.

ये भी पढ़ें: मोहन यादव सरकार ने दूसरी बार की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 18 आला अधिकारियों के तबादले

अब रही बात तस्वीर की तो ये खास चर्चा में इस लिए है कि इस फोटो में मोहन यादव के साथ बिहार भाजपा के दो नेता सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा नजर आ रहे हैं. आज की तारीख में दोनों नेता राज्य के उप मुख्यमंत्री है. इसी कारण लोग बिहार में हुए खेल की क्रेडिट भी मोहन यादव को दे रहे हैं.
 
9वीं बार सीएम बने हैं नीतीश
नीतीश कुमार ने रविवार शाम को 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. उनके साथ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सम्राट चौधरी और नेता प्रतिपक्ष रहे विजय सिन्हा ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली. नीतीश के साथ कुल 8 मंत्रियों ने शपथ ली. इसी के साथ बिहार के राजनीति में 3 दिन पहले उठे सियासी नाट्यक्रम का क्लाइमेक्स खत्म हो गया. रविवार सुबह ही नीतीश कुमार ने आज सुबह ही राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंपकर आरजेडी (RJD) से 17 महीने पुराना अपना गठबंधन तोड़ दिया था.

Trending news