Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2231767
photoDetails1mpcg

Shukrawar Ke Upay: धन और सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन करें ये अचूक उपाय, चमक जाएगी किस्मत!

Shukrawar Ke Upay In Hindi: हिंदू धर्म में हर दिन का खास महत्व है. हर दिन के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं. आज हम आपको शुक्रवार के उपाय के बारे में बताएंगे. यह दिन देवी लक्ष्मी को समर्पित है. मान्यता है कि शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की विधिपूर्वक पूजा करने से माता लक्ष्मी सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं.

 

 

मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए

1/7
मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए

आज हम आपको महाकाल के पुजारी अर्पित महाराज के अनुसार शुक्रवार के उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन गाय को रोटी खिलाएं. अगर आपके घर में हमेशा कलह रहती है तो हर शुक्रवार गाय को रोटी खिलाना शुरू कर दें.

 

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

2/7
आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

आर्थिक तंगी से राहत पाने के लिए शुक्रवार के दिन 11 दिनों तक मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने अखंड ज्योत जलाएं। ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी से राहत मिल सकती है.

 

दाम्पत्य जीवन

3/7
दाम्पत्य जीवन

दांपत्य जीवन में सुख पाने के लिए आपको हर शुक्रवार को कमलगट्टे की माला से मां लक्ष्मी जी का जाप करना चाहिए. ऐसा करने से आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. 

 

दुख-दर्द से छुटकारा

4/7
दुख-दर्द से छुटकारा

दुख-दर्द से छुटकारा पाने के लिए हर शुक्रवार को नीम के पेड़ पर जल चढ़ाना चाहिए. क्योंकि नीम के पेड़ को मां दुर्गा का स्वरूप माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि शुक्रवार के दिन नीम के पेड़ पर जल चढ़ाने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है.

 

धन लाभ के लिए

5/7
धन लाभ के लिए

घर में धन-संपदा बढ़ाने के लिए एक मिट्टी के कलश में चावल भरकर उस पर हल्दी की गांठ और एक रुपये का सिक्का रखकर उसे ढक दें. इसके बाद इस कलश को मंदिर में पुजारी को दान कर दें. इससे घर में धन-संपदा आएगी. 

 

इन मंत्रों का करें जाप

6/7
इन मंत्रों का करें जाप

माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन ॐ शुं शुक्राय नम: या ॐ हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहं मंत्र का जाप करें.

 

7/7

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामान्य मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित हैं. ज़ी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.)