Bhind News: चंबल नदी से कई KM का सफर तय कर गांव पहुंचा घड़ियाल, मची अफरा-तफरी, वन विभाग अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2337200

Bhind News: चंबल नदी से कई KM का सफर तय कर गांव पहुंचा घड़ियाल, मची अफरा-तफरी, वन विभाग अलर्ट

MP News: मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक घड़ियाल पांच किलोमीटर सफर तय कर चंबल नदी से पाली गांव पहुंचा. जिसके बाद पूर्व सांसद ने प्रशासन को सूचना दी, जिसके बाद फॉरेस्ट टीम गांव पहुंची.

Bhind News

Bhind News: मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक अजीब घटना सामने आई है, जहां चंबल नदी से एक घड़ियाल 5 किलोमीटर दूर स्थित पाली गांव के तालाब में पहुंच गय और घड़ियाल ने पाली गांव के बाहर स्थित तालाब में डेरा डाल लिया. घड़ियाल को देखकर ग्रामीणों में दहशत फैल गई . बता दें कि पूर्व सांसद राम लखन सिंह  प्रशासन को इसकी जानकारी दी. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घड़ियाल की निगरानी शुरू कर दी. हालांकि, अभी तक घड़ियाल का रेस्क्यू नहीं किया जा सका है और वन विभाग इस दिशा में काम कर रहा है. ग्रामीणों को सतर्कता बरतने और तालाब से दूर रहने की हिदायत दी गई है. 

MP News: पहले निभाया विधायक का फर्ज; फिर बन गईं स्टूडेंट, एग्जाम हाल में बैठकर दी परीक्षा

जानें पूरा मामला?
मिली जानकारी के जानकारी के अनुसार, चंबल नदी से विचरण करते हुए एक घड़ियाल पाली गांव के बाहर स्थित तालाब में पहुंच गया. ग्रामीणों ने जब घड़ियाल को देखा, तो दहशत में आ गए और पूर्व सांसद राम लखन सिंह को बताया कि उन्होंने भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव को सूचित किया. जिसके बाद फॉरेस्ट टीम जांच के लिए पाली गांव पहुंची है. हालांकि, घड़ियाल का अभी तक रेस्क्यू नहीं किया जा सका है.

चंबल नदी में बड़ी तादाद में घड़ियालों की मौजूदगी
फॉरेस्ट टीम ने घड़ियाल की निगरानी के लिए ग्राम कोटवार को तालाब पर तैनात करवा दिया है और तालाब के आसपास लोगों और पालतू मवेशियों को दूर रखने की मुनादी भी करवा दी है. आपको बता दें, बड़ापुरा गांव चंबल नदी से पांच किलोमीटर की दूरी पर है और यहां चंबल नदी में बड़ी तादाद में घड़ियालों की मौजूदगी रहती है. फॉरेस्ट अधिकारी के पास भिंड के अलावा दतिया का अतिरिक्त प्रभार होने के चलते, उनकी मौजूदगी दतिया में होने के कारण घड़ियाल की रेस्क्यू में देरी हो रही है.

रिपोर्ट: प्रदीप शर्मा (भिंड)

Trending news