MP कांग्रेस में कलह खुलकर आई सामने, 'जीत का मंत्र' ढूंढने के लिए नहीं पहुंचे दिग्गज नेता
Advertisement

MP कांग्रेस में कलह खुलकर आई सामने, 'जीत का मंत्र' ढूंढने के लिए नहीं पहुंचे दिग्गज नेता

Betul Lok sabha Election: मध्य प्रदेश कांग्रेस में मची कलह खुलकर सामने लगी है. इसकी बानगी बैतूल जिले में देखने को मिली. आगामी चुनाव के मद्देनजर यहां कांग्रेस का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया, जिसमें कई दिग्गज नेता नदारद रहे. 

MP कांग्रेस में कलह खुलकर आई सामने, 'जीत का मंत्र' ढूंढने के लिए नहीं पहुंचे दिग्गज नेता

MP Congress: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेताओं के बीच नाराजगी और पार्टी में मची कलह नजर आने लगी है. इसका नजारा मंगलवार को बैतूल में आयोजित हुए कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में देखने को मिला, जहां तीन पूर्व विधायक नहीं पहुंचे. पार्टी ने चुनाव में बैतूल सीट पर जीत की रणनीति तय करने लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया था, लेकिन प्रत्याशी रामू टेकाम को लेकर नाराजगी जताते हुए दिग्गज नेता यहां से नदारद रहे.

कार्यक्रम में नहीं पहुंचे तीन पूर्व विधायक
लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद बैतूल में कांग्रेस ने जीत का मंत्र तलाशने के लिए मंथन किया, जिसके लिए कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया. इस दौरान कांग्रेस ने नारा दिया कि आधी रोटी खाएंगे कांग्रेस को जिताएंगे. लेकिन सम्मेलन के दौरान कांग्रेस में मची कलह एक बार फिर साफ दिखाई दी क्योंकि कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर कई नाराज नेताओं ने सम्मेलन से दूरी बना ली, जिनमें तीन पूर्व विधायक भी शामिल हैं. इस चुनाव के लिए कांग्रेस ने बैतूल लोकसभा सीट से रामू टेकाम को प्रत्याशी है. इससे नाराज घोड़ाडोंगरी के पूर्व विधायक ब्रम्हा भलावी, भैंसदेही के पूर्व विधायक धरमू सिंह सिरसाम और बैतूल के पूर्व विधायक निलय डागा कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. 

लोकसभा चुनाव के लिए बैतूल के प्रभारी डॉ. चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी ने भी नाराज नेताओं से बात की लेकिन फिर भी वो सम्मेलन में नहीं आए. कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में पिछली सभी हार को लेकर मंथन हुआ. साथ ही जीत का फॉर्मूला भी खोजा गया. बता दें कि बैतूल लोकसभा में 28 साल से BJP का कब्जा है. 

लोकसभा चुनाव को लेकर खंडवा कांग्रेस में हलचल
लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद खंडवा कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं की चहल कदमी बढ़ गई है. विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के जिला कार्यालय गांधी भवन में वीरानी छाई हुई थी. कांग्रेस के जिला प्रभारी कैलाश कुंडल खंडवा पहुंचे और कांग्रेस कार्यकर्ताओं-पदाधिकारी के साथ बैठक ली. इस दौरान कैलाश कुंडल ने लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी के साथ मंथन किया.

उम्मीदवारों के नाम पर मंथन जारी
इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में जो सक्रिय रहेगा उसे जिम्मेदारी दी जाएगी. खंडवा लोकसभा क्षेत्र में चौथे चरण में चुनाव है इसलिए चुनावी उम्मीदवारों पर मंथन चल रहा है. जल्द ही चुनाव लड़ने वाले योग्य उम्मीदवार का नाम सामने आ जाएगा. पिछले विधानसभा चुनाव में क्या कमी रह गई है उसे ध्यान में रखकर तैयारी की जाएगी.

Trending news