Balaghat News: आदिवासी अंचल में टूट रही बीजेपी! बड़ी महिला नेता ने बेटे समेत थामा कांग्रेस का हाथ
Advertisement

Balaghat News: आदिवासी अंचल में टूट रही बीजेपी! बड़ी महिला नेता ने बेटे समेत थामा कांग्रेस का हाथ

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) से पहले नेताओं के पार्टी बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है. आदिवासी अंचल (Tribal Belt) के जिले बालाघाट (Balaghat) से बीजेपी को पहला छटका लगा है. यहां एक बड़ी महिला नेता अनुभा मुंजारे (Anubha Munjare) ने कांग्रेस ज्वाइन (Congress) कर ली है.

Balaghat News: आदिवासी अंचल में टूट रही बीजेपी! बड़ी महिला नेता ने बेटे समेत थामा कांग्रेस का हाथ

MP News: आशीष श्रीवास/बालाघाट (Balaghat)। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनाव ( Assembly Election 2023) पहले दलबदल के सिलसिले में आदिवासी अंचल (Tribal Belt) में एमपी बीजेपी (MP BJP) को झटका लगा है. बालाघाट में खासा दखल रखने वाली पूर्व सांसद कंकर मुंजरे की पत्नी अनुभा मुंजारे (Anubha Munjare) ने अपने बेटे के साथ कांग्रेस ज्वाइन (Congress) कर ली है. इस दौरान कमलनाथ (Kamalnath) दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) समेत प्रदेश कांग्रेस के आला नेता मौजूद रहे.

कमलनाथ ने ज्वाइन कराई पार्टी
क्रांतिकारी नेता और नपाध्यक्ष अुनभा मुंजारे के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर 21 मई को विराम लग गया. महिला नेत्री अनुभा मुंजारे ने बेटे शांतनु के साथ भोपाल में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस का गमछा पहनाकर अुनभा मुंजारे का कांग्रेस परिवार में स्वागत किया.

ये भी पढ़ें: बागियों के जरिए सत्ता में वापसी करने में जुटी बीजेपी, पार्टी में शामिल किए कई नेता

इनके प्रयासों से हुआ ये काम
अनुभा मुंजारे को कांग्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ तक पहुंचाने और सदस्यता दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली लांजी विधायक हिना कावरे सहित बालाघाट कांग्रेस प्रभारी आलोक मिश्रा भी मौजूद रहे.

जन जन तक पहुंचेगी कांग्रेस
अनुभा मुंजारे ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी को याद करते हुए उपस्थित सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि वह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और कांग्रेस की विचारधारा से जुड़ी हुई हैं और कांग्रेस की विचार धारा को जनजन तक पहुंचाने का प्रयास करेंगी. उन्होंने कहा कि सड़क से लेकर सदन तक जनता की आवाज उठाने का उनके द्वारा कार्य किया जायेगा.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग की नई ट्रांसफर पॉलिसी, शहरी शिक्षकों की बढ़ेगी परेशानी

बदल सकते हैं समीकरण
अनुभा मुंजारे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे की पत्नी हैं. वो खुद भी तीन बार नगर पंचायच अध्यक्ष रह चुकी हैं. उनका इस पूरे इलाके में अच्छा दखल हैं. ऐसे में उनका बेटे के साथ कांग्रेस ज्वाइन करना बीजेपी के लिए आदिवासी अंचल में बड़े झटके की तरह देखा जा रहा है. अब देखना होगा की भाजपा इसके तोड़ में क्या कदम उठाती है.

'The Kerala Story' के स्क्रिप्ट राइटर ने बताई फिल्म की सच्चाई, सुनें सूर्यपाल सिंह से खास बातचीत

Trending news