Dhirendra Shastri: धीरेंद्र शास्त्री के यज्ञ के बीच BJP का मिशन बुंदेलखंड, 2023 से पहले रेल विकास को लेकर हुए बड़े फैसले
Advertisement

Dhirendra Shastri: धीरेंद्र शास्त्री के यज्ञ के बीच BJP का मिशन बुंदेलखंड, 2023 से पहले रेल विकास को लेकर हुए बड़े फैसले

BJP Bundelkhand Mission: मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड की बात करें तो इन दिनों यहां के बागेश्वर धाम की चर्चा पूरे देश में हो रही है. यहां पर हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए महायज्ञ हो रहा है और इसी बीच प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी ने क्षेत्र के विकास के लिए महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं.

Dhirendra Shastri News

Dhirendra Shastri News: इन दिनों मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham in Chhatarpur district) की चर्चा पूरे देश में हो रही है. इस धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए महायज्ञ कर रहे हैं. बागेश्वर धाम में तीन दिवसीय दरबार लगा है. जिसमें देश के कई प्रमुख संत और राजनेता पधार रहे हैं.कल मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ, धाम पहुंचे थे. 

चुनाव के मद्देनजर बुंदेलखंड बहुत ही महत्वपूर्ण 
बता दें कि यह महायज्ञ बुंदेलखंड में चल रहा है और चुनाव के मद्देनजर बुंदेलखंड बहुत ही महत्वपूर्ण है.इसी के चलते कांग्रेस और बीजेपी दोनों की नजर बुंदेलखंड में लोगों को साधने की है. कमलनाथ बुंदेलखंड के छतरपुर के बागेश्वर धाम में कल पहुंचे तो वो इससे पहले भी बुंदेलखंड के दौरे में आए थे.जहां उन्होंने बुंदेली बोली में राम-राम बोला था. बीजेपी भी क्षेत्र के विकास के लिए कई बड़े फैसले ले रही है. 

बुंदेलखंड क्षेत्र में रेल विकास को लेकर बड़े फैसले 
आज दिल्ली में रेलवे की बैठक में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद विष्णु दत्त शर्मा शामिल हुए. बैठक में मध्यप्रदेश और खास तौर पर बुंदेलखंड क्षेत्र के रेल विकास को लेकर बड़े फैसले लिए गए हैं. ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन का काम तेजी से शुरू होगा. भूमि अधिग्रहण मुद्दे पर जल्द समाधान निकाला जाएगा. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद विष्णु दत्त शर्मा के प्रयासों से ये बड़ी सौगातें मिली हैं.  बता दें कि दिल्ली से खजुराहो वंदे मातरम एक्सप्रेस जल्द शुरू होगी और खजुराहो को वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. बैठक में खजुराहो से बनारस और खजुराहो से भोपाल ट्रेन शुरू करने की मांग रखी गई थी.

वैलेंटाइन डे पर पढ़िए जया किशोरी के कुछ खास Love Quotes, धीरेंद्र शास्त्री से नाम जुड़ने के चलते आई चर्चा में....

बागेश्वर धाम के पास चेन पुलिंग
गौरतलब है कि बागेश्वर धाम छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में है. इस धाम की प्रसिद्धि के कारण देश भर से श्रद्धालु यहां आ रहे हैं और प्राप्त जानकारी के अनुसार गढ़ा गांव में कोई रेलवे स्टेशन नहीं है, लेकिन धाम से 4 किलोमीटर दूर धूलियागंज रेलवे स्टेशन है.हालांकि, इसमें भी देश की प्रमुख ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं है. इस धाम में आने वाले लोग धूलियागंज रेलवे स्टेशन पर चेन पुलिंग कर रहे हैं. बता देंगे कि लोगों की संख्या इतनी अधिक है कि वहां आधा किलोमीटर तक जाम देखा जा सकता है. अब ऐसे समय में बुंदेलखंड में रेल परियोजनाओं के विस्तार का फैसला करने वाली भाजपा सरकार की ये भी कोशिश हो सकती है कि विधानसभा चुनाव से पहले ही बागेश्वर धाम के आसपास एक बड़ा स्टेशन बन जाए, जिसमें एक बड़ा स्टेशन भी हो और देश की प्रमुख ट्रेनों का स्टॉपेज भी. 

Trending news