Nimbu Ke Totke: बेहद अचूक हैं नींबू के ये उपाय, बुरी नजर वालों का होगा खात्मा
Advertisement

Nimbu Ke Totke: बेहद अचूक हैं नींबू के ये उपाय, बुरी नजर वालों का होगा खात्मा

Nimbu Ke Totke in Hindi: ज्योतिष में नींबू का विशेष महत्व है. तांत्रिक पूजा और टोटके में इसका प्रयोग लंबे समय से किया जा रहा है. यह नींबू आम आदमी को कई तरह की परेशानियों से भी निजात दिलाता है. इसके टोने-टोटके से आम आदमी भी अपनी परेशानियों से निजात पा सकता है. आइए जानते हैं इसके टोटकों के बारे में...

Nimbu Ke Tone Aur Totke

Nimbu Ke Tone Aur Totke: ज्योतिष शास्त्र में नींबू का जिक्र किया गया है. इसका प्रयोग तांत्रिक पूजा में किया जाता है और जादू-टोने में भी इसका प्रयोग किया जाता है. इसके अलावा आम आदमी अपनी समस्याओं से निजात पाने के लिए इसका प्रयोग टोने-टोटके में करता है.इसका विशेष महत्व है और इसका उपयोग घर में सकारात्मक ऊर्जा  लाने के लिए किया जाता है. कई लोग सकारात्मक ऊर्जा  के लिए घर के बाहर दरवाजे पर नींबू को लटकाते हैं.इसके अलावा इसका इस्तेमाल ब्यूटी ट्रीटमेंट और किचन में भी किया जाता है.साथ ही कई लोग टोना-टोटका कर अपनी परेशानी से निजात पाते हैं.

बुरी नजर को दूर करने के लिए
यदि घर के किसी व्यक्ति को बुरी नजर लग जाती है,तो उसकी नजर उतारने के लिए नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं. सबसे पहले नजर लगे व्यक्ति की सिर से लेकर पैर तक सात बार नजर उतारें और उस नींबू के चार टुकड़े कर किसी सुनसान जगह पर चार दिशा में फेंक दें और फिर पीछे मुड़कर न देखें और घर वापस आ जाएं.

बीमारी से छुटकारा पाने के लिए
अगर कोई बीमार व्यक्ति दवा देने के बाद भी ठीक नहीं हो रहा है. उसके लिए शाम के समय नींबू को उल्टा करके बीमार व्यक्ति के सिर पर सात बार फेरें. इसके बाद चाकू को शरीर से धीरे-धीरे छूते हुए नींबू को बीच से काट लें. फिर नींबू को उल्टी दिशा में फेंक दें, रोगी ठीक हो जाएगा.

काम में सफलता के लिए
यदि किसी व्यक्ति को बार-बार किसी कार्य में असफलता मिल रही हो तो उसे रविवार के दिन एक नींबू में चार लौंग गाड़कर 'ॐ श्री हनुमते नमः' मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए. इसके बाद इस नींबू को अपने साथ ले जाएं और आपके सारे काम पूरे हो जाएंगे.

रुके हुए कारोबार को गति देने के लिए
यदि किसी व्यक्ति के व्यवसाय में रुकावट आ रही हो और व्यापार ठप हो गया हो तो उसे अपने व्यवसाय स्थल पर पांच नींबू काटकर पीली सरसों और एक मुट्ठी काली मिर्च अपने साथ रखनी चाहिए. अगले दिन दुकान खोलते समय इन सभी सामग्रियों को किसी सुनसान जगह पर फेंक देने से बहुत लाभ होगा.

 

फूटी किस्मत जगाने के लिए
अगर कोई व्यक्ति मेहनत करता है.फिर भी भाग्य उसका साथ नहीं दे रहा है तो उसे नींबू को अपने ऊपर से सात बार उतार लेना चाहिए.इसके बाद नींबू को दो टुकड़ों में काटकर विपरीत दिशा में फेंक दें. इससे लाभ मिलेगा.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news