Astro Tips: इन 5 उपायों से दूर होगी घर की अशांति, खुशियों से भर जाएगा जीवन
Advertisement

Astro Tips: इन 5 उपायों से दूर होगी घर की अशांति, खुशियों से भर जाएगा जीवन

Astro Tips: जीवन में अनजाने में कुछ ऐसी गलत चीजें करते हैं जिसका दुर्भाग्यवश हमें फल भुगतना पड़ता है. ज्योतिष विध्या में कुछ नियम और उपाय दिए गए हैं जिससे जीवन में परेशानियां कम और सुख चैन बना रहेगा. आइए जानते हैं.

Astro Tips: इन 5 उपायों से दूर होगी घर की अशांति, खुशियों से भर जाएगा जीवन

Astro Tips: जीवन में हर व्यक्ति सुख, शांति चाहता है. इसके लिए सभी भगवान से प्रार्थना करते हैं, लेकिन कई बार हम अंजाने में कुछ ऐसी चीजें कर देतें हैं जिससे हमें मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. कभी-कभी जीवन इतना उथल-पुथल भरा होता है कि हमें समझ ही नहीं आता कि आखिर ऐसा हो क्यों रहा है. फिर हम दोष देते हैं अपनी फूटी किस्मत को.

ऐसा इसलिए होता है क्यों कि रोजमर्रा जीवन में हम अनजाने में कुछ ऐसी गलत चीजें करते हैं जिसका दुर्भाग्यवश हमें खुद पता नहीं होता. इसका नकारात्मक फल हमें भुगतना पड़ता है. इन्हीं चीजों को लेकर ज्योतिष विद्या में कुछ नियम और उपाय दिए गए हैं. इन उपायों को मानकर जीवन में परेशानियां कम और सुख चैन पा सकते हैं.

Bad Dream Remedies: यदि सपने में आती है ये चीजें तो हो जाए सावधान ! अनहोनी से बचने के लिए करें ये उपाय

इन उपायों का करें पालन
- ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार यदि आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो रविवार को गूलर के पेड़ की पूजा करके धन के स्‍थान पर रख दें. इससे जल्‍द ही आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा होगी.
- रूद्राक्ष की माला से प्रतिदिन ठीक सूर्योदय के समय पूर्व की ओर मुंह करके सूर्य की उपस्थिति में गायत्री मंत्र का जाप करने से भाग्य प्रबल होता है.
- पूजा-पाठ में उपयोग हुए फूल या अन्‍य सामग्री की अवमानना न करें. इन सूखे फूलों को प्रवाहित जल में बहा दें. ऐसा न हो तो गड्ढा करके दबा दें. क्यों की कई बार इन चीजों को इधर-उधर फेंकने से दोष लगता है.
- वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि व्‍यक्ति हमेशा पूर्व दिशा में बैठकर भोजन करे तो जीवन में खुशहाली रहती है.

पूजा-पाठ के अलावा करें ये चीजें
घर में रोज नियमित रुप से पूजा-पाठ करना चाहिए. पूजा पाठ के बाद रोज शाम को तुलसी के सामने दीपक जरूर लगाएं. इससे घर में सकारात्मक उर्जा रहती है. सप्ताह में किसी भी एक दिन अपने ईष्ट देव के मंदिर में दर्शन करने जरूर जाएं. इससे आपके मन को भी शांति मिलेगी.

Cancer Causing Foods: क्या आप भी खाते हैं ये 3 चीजें? अगर हां, तो जा रहे हैं कैंसर के करीब! आज ही करें कंट्रोल

शिवजी के अभिषेक से दूर होंगे बाधाएं
शिवजी का अभिषेक रूद्र अष्टाध्यायी से करने से भाग्य की बाधाएं दूर होती हैं. पूजा-पाठ के अलावा आप एक और चीज कर सकते हैं जो आपके लिए फयदेमंद साबित होगी. घर में जहां भी पूर्व और उत्तर दिशाएं मिलती हैं. उस कोनें में रोज स्‍नान करने के बाद गंगाजल छिड़कें. ऐसा करने से घर में नकारात्‍मकता खत्म होती है और घर में खुशहाली रहती है.

Sharabi Aur Saand: शराबी को सांड से हो गया प्यार! सड़क पर करने लगा ऐसा रोमांस; आंख मूंद लोगों ने फेरा सिर

Trending news