Monthly Horoscope: अप्रैल में मेष और वृष राशि वालों की चमकेगी किस्मत, जानिए मासिक राशिफल
Advertisement

Monthly Horoscope: अप्रैल में मेष और वृष राशि वालों की चमकेगी किस्मत, जानिए मासिक राशिफल

Arie Taurus April Monthly Horoscope: अप्रैल महीने की शुरुआत होने वाली है. इस महीने कई प्रमुख ग्रह नक्षत्र अपनी राशि परिवर्तित कर रहे हैं, जिसका असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा. ऐसे में मेष और वृष राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना कैसा रहने वाला है, जानिए मासिक राशिफल...

Monthly Horoscope: अप्रैल में मेष और वृष राशि वालों की चमकेगी किस्मत, जानिए मासिक राशिफल

Monthly Horoscope April 2023: साल 2023 के चौथे महीने अप्रैल की शुरुआत अब से मात्र दो दिन बाद होने वाली है. धार्मिक दृष्टिकोण से अप्रैल का महीना बेहद खास रहने वाला है. अप्रैल महीने की शुरुआत चैत्र (chaitra) माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि (ekadashi) से हो रही है. इसके अलावा इस महीने कई प्रमुख ग्रह नक्षत्र अपनी राशि परिवर्तित कर रहे हैं. वहीं इस महीने सूर्य ग्रहण (surya garhan) भी लग रहा है. जिसका असर कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ रहेगा. ऐसे में आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं कि अप्रैल का महीना मेष और वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, जानिए मासिक (masik rashifal) राशिफल...

मेष राशि का मासिक राशिफल- (Aries Monthly Horoscope)
मेष राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना बहुत खास रहने वाला है. इस महीने आपके सोचे हुए कार्य संपन्न होंगे. नौकरी में मनचाहा प्रमोशन मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. माह के मध्य में संतान के तरफ से खुशखबरी मिल सकती है. व्यवसाय से जुड़े जातकों को पूजी निवेश करने के लिए शुभ समय है. इस महीने शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. प्यार के रिश्तों में मिठास आएगी. माह के अंत में लवमेट के साथ लांग ड्राइव पर जाने का प्लान बना सकते हैं. मेष राशि के जो युवा किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें माह के अंत तक खुशखबरी मिल सकती है. 

उपाय- मंगलवार और शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ रें. साथ ही नियमित भोजन करने से पहले गाय को रोटी खिलाएं. 

वृषभ राशि का मासिक राशिफल (Taurus Monthly Horoscope)
इस राशि के जातकों के लिए यह महीना मिलाजुला रहने वाला है. महीने की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. नौकरी में तगड़ा इंक्रीमेंट लग सकता है. धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को माह के अंत तक खुशखबरी मिल सकती है. व्यवसायमें कंपटीटर्स से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है. इस महीने आप मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. खर्चों में हुई वृद्धि से माह के अंत में आपका बजट बिगड़ सकता है. शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को माह के अंत तक खुशखबरी मिल सकती है. कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा. साहस और आत्मविश्वास के साथ किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. उच्च शिक्षा में अध्ययनरत युवाओं के लिए अप्रैल का महीना बहुत शुभ है. माह के मध्य में इस राशि के जातकों को प्रेमिका के तरफ से मंहगे तोहफे मिल सकते हैं. 

उपाय- सोमवार के दिन स्नान करने के बाद भगवान शिव का दुग्धाभिषेक करें. इसके अलावा शनिवार के दिन पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें. 

ये भी पढ़ेंः April 2023 Vrat Festival: अप्रैल में सीता नवमी, अक्षय तृतीया कब? जानिए इस माह के व्रत-त्योहार की लिस्ट

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियो पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news