Agniveer Bharti Bhopal में पकड़े गए फर्जी युवा, इस तरह हुआ खुलासा
Advertisement

Agniveer Bharti Bhopal में पकड़े गए फर्जी युवा, इस तरह हुआ खुलासा

Agniveer Rally Bharti 2022: भोपाल (Bhopal) के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में अग्निवीर भर्ती का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कुछ फर्जी युवा पकड़े गए हैं, बताया जा रहा है कि इन युवाओं ने नकली दस्तावेज के आधार पर भर्ती प्रक्रिया में भाग लिया था. पकड़े गए युवा उत्तर प्रदेश के बताए जा रहे हैं. 

Agniveer Bharti Bhopal में पकड़े गए फर्जी युवा, इस तरह हुआ खुलासा

Agniveer Rally Bharti 2022: प्रमोद शर्मा/भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में अग्निवीर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में 7 नवंबर तक होने वाली इस भर्ती के लिए बड़ी संख्या में युवा पहुंच रहे हैं, 20 हजार से ज्यादा युवा भर्ती में शामिल हो चुके हैं, लेकिन आज आर्मी इंटेलिजेंस ने कुछ फर्जी युवाओं को पकड़ा है, जो नकली दस्तावेज बनवाकर रैली में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. 

यूपी के बताए जा रहे हैं युवा 
भोपाल में चल रही है अग्निवीर की भर्ती प्रक्रिया में कई युवा फर्जी निकले हैं. ये सभी युवा उत्तर प्रदेश के बताए जा रहे हैं, जिनके पास से फर्जी आधार कार्ड, मार्कशीट और इनकम सर्टिफिकेट के साथ-साथ फर्जी जाति प्रमाण पत्र भी मिले हैं. बताया जा रहा है इन सभी ने अग्निवीर भर्ती में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के फर्जी प्रमाण पत्र बनवाए थे. आर्मी इंटेलिजेंस ने अब तक 13 युवाओं को पकड़ा है. ये सभी गलत तरीके से भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए यूपी से आए थे. 

इस तरह हुआ खुलासा 
सूत्रों के मुताबिक आर्मी इंटेलिजेंस कई और युवाओं के प्रमाण पत्रों की भी जांच कर रही है, दरअसल, बुधवार को भर्ती में दौड़ में जो युवा पास हो गए थे, उनके दस्तावेजों का वेरिफिकेशन का काम चल रहा था, इसी दौरान आर्मी के अफसरों को कुछ युवाओं के दस्तावेजों पर शक हुआ, जिसके बाद आर्मी इंटेलिजेस ने उन युवाओं को बुलाकर पूछताछ की तो सभी के दस्तावेज फर्जी निकले. 

पहले भी पकड़ा जा चुका है संदिग्ध 
बता दें कि इससे पहले भी लाल परेड ग्राउंड में चल रही अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया के दौरान एक संदिग्ध को पकड़ा गया था, जहां एक युवक परेड में शामिल हुए युवाओं का वीडियो बना रहा था. जिसके बाद उसे भी पकड़ लिया गया था. लेकिन जिस तरह से फर्जी दस्तावेजों के साथ युवाओं को पकड़ा गया है उससे फर्जी दस्तावेज बनाने वाले रैकेट की संभावना भी जताई जा रही है. फिलहाल आर्मी इंटेलिजेंस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है. 

7 नवंबर तक चलेगी भर्ती 
भोपाल में 7 नवंबर अग्निवीर सेना भर्ती रैली चलेगी, भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम और लाल परेड ग्राउंड में यह भर्ती प्रक्रिया चल रही है, जिसमें 9 जिलों के युवा भाग ले सकते हैं, इन जिलों में भोपाल, राजगढ़, रायसेन, सीहोर, विदिशा बैतूल, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम और हरदा के युवा भाग ले सकते हैं. बताया जा रहा है कि  7 नवंबर तक करीब 45 हजार युवा भर्ती प्रक्रिया में भाग लेंगे. 

ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा में 13 दिन MP में रहेंगे, कांग्रेस के ये नेता पहुंचे हैदराबाद  

Trending news