Agniveer Bharti: भोपाल में इस दिन से शुरू होगी अग्निवीर रैली भर्ती, उम्मीदवार जान लें ये अहम बातें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1808005

Agniveer Bharti: भोपाल में इस दिन से शुरू होगी अग्निवीर रैली भर्ती, उम्मीदवार जान लें ये अहम बातें

Agniveer Bharti 2023: अग्निवीर भर्ती रैली 20 से 26 अगस्त तक भोपाल के लाल परेड मैदान पर आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को भर्ती के लिए  प्रवेश पत्र एवं सभी दस्तावेज और आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर भी लेकर आना अनिवार्य है.

 

Agniveer Bharti: भोपाल में इस दिन से शुरू होगी अग्निवीर रैली भर्ती, उम्मीदवार जान लें ये अहम बातें

प्रिया पांडे/भोपाल:  भारतीय सेना की ओर से 20 से 26 अगस्त के बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के लाल परेड मैदान पर अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित की जा रही है. अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क, अग्निवीर स्टोर कीपर एवं अग्निवीर ट्रेड्समैन की भर्ती के लिए रैली आयोजित की जाएगी. जिसमें भोपाल, बैतूल, छिंदवाड़ा, हरदा, नर्मदापुरम, रायसेन, राजगढ़, सीहोर और विदिशा जिलों के पुरुष उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं.

इनकी होगी भर्ती
इस दौरान अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क, अग्निवीर स्टोर कीपर और अग्निवीर ट्रेड्समैन की भर्ती की जाएगी. वहीं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के सिपाही फार्मा और सिपाही तकनीकी, नर्सिंग सहायक एवं सिपाही तकनीकी, नर्सिंग सहायक पशु चिकित्सा की भी भर्ती 26 अगस्त को आयोजित की जाएगी.

उम्मीदवार इन बातों का रखें ध्यान
उम्मीदवारों को भर्ती के लिए  प्रवेश पत्र एवं सभी दस्तावेज और आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर भी लेकर आना अनिवार्य है. भर्ती रैली में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र पर अंकित तिथि के एक दिन पहले स्थल पर रात 11 बजे तक प्रवेश दिया जाएगा. इन अभ्यर्थियों की दौड़ रात एक बजे शुरू होगी. भर्ती के लिए आले वाले प्रतिभागियों को प्रवेश पत्र एवं सभी दस्तावेज और आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर भी लेकर आना अनिवार्य है.

यह भी पढ़ें:  CG Police Recruitment Exam Result: छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित, इस दिन होगा इंटरव्यू, देखिए लिस्ट और डिटेल्स

 

अग्निवीर भर्ती परीक्षा का प्रोसेस 
बता दें कि अग्निवीर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाता है. ऑनलाइन परीक्षा ऑब्जेक्टिव मोड में तैयार की जाती है. जिसमें कुल 100 सवाल पूछे जाते हैं. अग्निवीर भर्ती परीक्षा में 50 सवालों के जवाब के लिए 1 घंटे का समय मिलता है. वहीं 100 सवालों के लिए 2 घंटे का समय निर्धारित रहता है. परीक्षा निगेटिव मार्किंग सिस्टम से आयोजित की जाती है. हर सही सवाल के लिए पूरे अंक मिलेंगे. वहीं, गलत जवाब पर 25 फीसदी अंक काट लिए जाते हैं.

Trending news