MP Congress Candidate List: MP कांग्रेस 18 प्रत्याशियों का ऐलान कल! दिग्गजों के नामों पर लगेगी मुहर?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2160587

MP Congress Candidate List: MP कांग्रेस 18 प्रत्याशियों का ऐलान कल! दिग्गजों के नामों पर लगेगी मुहर?

MP Congress Candidate List: कांग्रेस अब तक 10 प्रत्याशियों पर अपनी मुहर लगा चुकी है. बाकी बचे हुए प्रत्याशियों को लेकर दिल्ली में मंथन किया जाएगा. कयास लगाए जा रहे हैं कि कई दिग्गजों को टिकट मिल सकता है.

MP Congress Candidate List: MP कांग्रेस 18 प्रत्याशियों का ऐलान कल! दिग्गजों के नामों पर लगेगी मुहर?

MP Congress 18 Candidate: चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. पूरा चुनाव 7 चरणों में होगा. जिसकी शुरुआत 19 अप्रैल से हो जाएगी. 4 जून को नतीजों की घोषणा होगी. वहीं चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश में कांग्रेस 10 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. जबकि 18 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान होना अभी बाकी है. कयास लगाए जा रहे हैं कि कल यानी 18 मार्च को इन 18 प्रत्याशिय़ों का ऐलान हो सकता है.

दरअसल कल यानी सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. इसमें बचे हुए संभावित दावेदारों के नामों पर विचार कर अंतिम रूप दिया जाएगा.

जीतू पटवारी कर रहे चर्चा
वहीं कांग्रेस पदाधिकारियों का कहना है कि आम सहमति के आधार हर सीट के लिए केंद्रीय चुनाव समिति एक-एक नाम प्रस्तावित कर रहा है. इसके लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी अलग-अलग सीटों के लिए संभावित दावेदारों से चर्चा कर रहे हैं. सूत्रों का मानना है कि कल कांग्रेस के बचे उम्मीदवारों की लिस्ट आ सकती है. वहीं दिल्ली में होने वाली इस बैठक में  जीतू पटवारी और उमंग सिंघार के साथ प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह भी शामिल होंगे. 

दिग्गजों को मिल सकता है टिकट
वहीं माना जा रहा है कि कांग्रेस बची हुई 18 लोकसभा सीटों पर कुछ बड़े नामों को भी उतार सकती है. क्योंकि पार्टी इंदौर, भोपाल, विदिशा, गुना, राजगढ़ जैसी सीटों पर इस बार बड़े नेताओं को चुनाव लड़ाना चाहती है. ऐसे में कुछ सीनियर नेताओं के नाम भी प्रत्याशियों की लिस्ट में हो सकते हैं. 

10 प्रत्याशियों पर लगी मुहर 
कांग्रेस अब तक 10 प्रत्याशियों पर अपनी मुहर लगा चुकी है. जिसमें कांग्रेस ने बैतूल से रामू टेकाम, खरगोन से पोरलाल खर्ते, धार से राधेश्याम मुवाल, देवास से राजेंद्र मालवीय, मंडला से ओमकार सिंह मकराम, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा,  छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, सीधी से कमलेश्वर पटेल, टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार और भिंड से फूल सिंह बरैया को उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि कांग्रेस प्रदेश में 28 उम्मीदवार खड़ें करेगी क्योंकि  इंडी गठबंधन के तहत खुजराहो लोकसभा सीट पर सपा चुनाव लड़ेगी.

रिपोर्ट - आकाश द्विवेदी

Trending news