MP News: प्रत्याशियों के ऐलान से पहले कमलनाथ का दावा, MP में कांग्रेस जीत सकती है इतनी लोकसभा सीटें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2142314

MP News: प्रत्याशियों के ऐलान से पहले कमलनाथ का दावा, MP में कांग्रेस जीत सकती है इतनी लोकसभा सीटें

Kamalnath: उज्जैन पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ ने बड़ा दावा किया है, उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 12 से 13 लोकसभा सीटें मध्य प्रदेश में जीत सकती है, इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा. 

कमलनाथ का बड़ा दावा

Bharat Jodo Nyay Yatra Ujjain: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' मध्य प्रदेश के उज्जैन पहुंची. इस दौरान उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किए. पूर्व सीएम कमलनाथ यात्रा में शामिल होने के लिए उज्जैन पहुंचे. इस दौरान कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया, कमलनाथ ने कहा इस बार मध्य प्रदेश में कांग्रेस 12 से 13 लोकसभा सीटें जीत सकती है. इसके अलावा उन्होंने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा. 

12 से 13 सीटें जीत सकती है कांग्रेस 

उज्जैन पहुंचकर कमलनाथ सबसे पहले शहर कांग्रेस अध्यक्ष रवि भदौरिया के घर पहुंचे और उनकी पत्नी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान जब उनसे लोकसभा चुनाव को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा 'कांग्रेस लोकसभा चुनाव में कम से कम 12-13 सीटें जीतेगी. मैं भी कई जगहों पर गया हूं और जो जानकारी मेरे पास आ रही है. उसी के हिसाब से आ रही है. हालांकि उन्होंने कहा कि मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं.' बता दें कि कमलनाथ के भी लोकसभा चुनाव लड़ने की बात चली थी, लेकिन उन्होंने इस बात से इंकार किया है. 

2 से 3 दिनों में आ सकती है लिस्ट 

वहीं जब कमलनाथ से कांग्रेस की लिस्ट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा 'कांग्रेस की लिस्ट 2 से 3 दिन में आ सकती है, जिसमें 15 से 20 नाम पहली लिस्ट में शामिल हो सकते है, माना जा रहा है कि कांग्रेस की पहली लिस्ट में भी मध्य प्रदेश की ज्यादातर सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान हो सकता है, क्योंकि बीजेपी ने 24 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं.  

बीजेपी माहौल बना रही है 

भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर एक बार फिर से कमलनाथ ने सफाई दी. उन्होंने कहा 'बीजेपी माहौल बनाने का काम करती है मैने बीजेपी में जाने का कभी किसी से नहीं कहा माहौल बना. छिंदवाड़ा सीट की जनता से मेरा 45 साल पुराना रिलेशन है, मैंने मेरी जवानी खपा दी है वहां आज छिंदवाड़ा का व्यक्ति छाती ठोक कर बोलता है मैं छिंदवाड़ा से हूं.' इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि मेरा सौभाग्य है उज्जैन आया हूं, बाबा महाकाल के दर्शन करूंगा आशीर्वाद लूंगा और राहुल गांधी के साथ रोड शो न्याय यात्रा में शामिल भी रहूंगा. बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का मंगलवार को मध्य प्रदेश में पांचवां दिन था. राहुल की यात्रा बुधवार तक प्रदेश में रहेगी. इस दौरान राहुल ने कुल 6 लोकसभा सीटें कवर की हैं. 

उज्जैन राहुल सिंह राठौड़ की रिपोर्ट 

Trending news