Somwar Ke Upay: सोमवार को कर लें इन 3 मंत्रों का जाप, भोलेनाथ हो जाएंगे खुश, हर मनोकामना कर देंगे पूरी
Advertisement

Somwar Ke Upay: सोमवार को कर लें इन 3 मंत्रों का जाप, भोलेनाथ हो जाएंगे खुश, हर मनोकामना कर देंगे पूरी

Somwar Ke Upay: भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए सोमवार को कुछ मंत्रों का जप करना चाहिए. इन मंत्रों के जाप से न सिर्फ भगवान शिव की कृपा मिलती है बल्कि वे प्रसन्न होकर अपने भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूरा कर देते हैं. जानते हैं उन मंत्रों के बारे में- 

Somwar Ke Upay: सोमवार को कर लें इन 3 मंत्रों का जाप, भोलेनाथ हो जाएंगे खुश, हर मनोकामना कर देंगे पूरी

Somwar Ke Upay: सनातन धर्म में भगवान शिव को सोमवार का दिन समर्पित है. ये दिन भोलेनाथ की पूजा और अराधाना के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन कुछ मंत्रों का जप और विधि-विधान से भोलेनाथ की पूजा करने से वे प्रसन्न होते हैं. अपनी कृपा बरसाते हैं और श्रद्धालुओं की मनोकामना पूरी करते हैं. 

ऊं नम: शिवाय- सोमवार को सुबह-सुबह नहा-धोकर ऊं नम: शिवाय मंत्र का जाप करना बहुत अच्छा माना जाता है. बहुत ही सरल सा ये मंत्र भगवान शिव का मूल मंत्र जाप है. इसका जप करने से भगवान खुश होते हैं और आपके सारे रुके हुए काम पूरे होते हैं.

महामृत्युंजय मंत्र- ऊं त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्, उर्वारुकमिव बन्धनान मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्. मान्यता है कि इस मंत्र का जप करने से अकाल मृत्यु का खतरा भी टल जाता है. हालांकि, इस मंत्र का जप करते समय ध्यान रखें कि मंत्र का गलत उच्चारण न हो.

शिव नमस्कार मंत्र- समोवार सुबह स्नान करने के बाद भोलेनाथ की पूजा शुरु करने से पहले शिव नमस्कार मंत्र का जाप करें.  'शम्भवाय च मयोभवाय च नमः शंकराय च मयस्कराय च नमः शिवाय च शिवतराय च।। 
ईशानः सर्वविध्यानामीश्वरः सर्वभूतानां ब्रम्हाधिपतिमहिर्बम्हणोधपतिर्बम्हा शिवो मे अस्तु सदाशिवोम।।' इस मंत्र का जप करने से श‍िव जी प्रसन्‍न होते हैं.

ऊं हौं जूं सः- जो भी शख्स महामृत्युंजय का जप नहीं कर पाता है. वो इस सरल मंत्र का जाप कर सकते हैं. ऊं हौं जूं सः मंत्र का जप करने से आपकी सारी बाधाएं दूर हो सकती हैं. 

मंत्रों के जप के फायदे
- रोजाना मंत्रों का जप करने से व्यक्ति को कई तरह के फायदे होते हैं. 
- मानसिक शांति मिलती है और भक्ति भाव बढ़ता है. 
- शुभ काम से पहले मंत्रों का जाप करने से हर काम में सफलता मिलती है.
- इन मंत्रों का जाप करने से तनाव कम होता है और शरीर में सक्रियता आती है. 

Disclaimer: यहां दी गई सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. हम आपको विनम्रता पूर्वक यह सूचित करना चाहते हैं कि ZEE MP-CG किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. यह एक साधारण जानकारी है, जो कि सामान्य जागरुकता पर आधारित है. इसकी वैधानिक पुष्टि नहीं की जा रही है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित सक्षम विशेषज्ञ से सलाह लेकर उसे क्रियान्वयन के स्तर पर लेकर आएं. 

Trending news