Advertisement
photoDetails1mpcg

Grey Haircare Tips: घर में रखी इन चीजों से सफेद बाल हो जाएंगे काले, नैचुरली बढ़ जाएगी ग्रोथ और शाइन

Grey Hair Remedy: बालों को नैचुरली काला करने के लिए हमारे आस-पास कई चीजें मौजूद हैं, जिससे आपको आसानी से इसका असर दिखने लगेगा. आइए जानते हैं क्या है वो नैचुरली उपाय- 

सफेद बाल

1/7
सफेद बाल

कम उम्र में सफेद बाल कॉन्फिडेंस को कम करते हैं. ऐसी स्थिति में छाटी उम्र में आप बुढ़े नजर आने लगते हैं. कुछ नैचुरल उपाय जिनके इस्तेमाल से आप अपने बालों को काला कर सकते हैं.

एलोवेरा जेल

2/7
एलोवेरा जेल

बालों को काला करने के लिए एलोवेरा जेल बहुत ही कारगर है. एलोवेरा जेल में 1 चम्मच शहद और आंवला पाउडर मिला लें, इसके बाद इस मिश्रण को बालों पर लगाएं और लगभग 1 घंटे के लिए छोड़ दें. फिर अपने बालों को धो लें.  इससे बाल काले हो जाते हैं और अगर आपको बेहतर रिजल्ट चाहिए तो इसके लिए सप्ताह में कम से कम 2 से 3 बार इस पैक का प्रयोग कर सकते हैं . 

वेजिटेबल जूस

3/7
वेजिटेबल जूस

सफेद बालों को काला करने के लिए वेजिटेबल जूस पीना हेल्दी हो सकता है.  यह बालों को नैचुरली काला करने में मदद करता है. इसके लिए गाजर, चुकंदर, पालक जैसी सब्जियों का जूस पीया जा सकता है. इन सब्जियों में आयरन प्रचुर मात्रा में होता है, जिससे स्कैल्प में ब्लड फ्लो बेहतर होता है. ऐसे में बालों को नैचुरली काला करने में काफी हद तक मदद मिलती है.

प्याज का रस

4/7
प्याज का रस

प्याज हर किसी के घर में बड़ी आसानी से मिलने वाली सब्जी है.  प्याज के रस को निकालकर अपने बालों पर डायरेक्ट लगा लें. इसके अलावा आप किसी तेल जैसे नारियल तेल में मिक्स करके भी इसका प्रयोग कर सकते हैं. इसके बाद बालों को करीब 1 से 2 घंटे के बाद धो लें. इससे बालों को काला करने में मदद मिलेगी. 

अंडा का इस्तेमाल

5/7
अंडा का इस्तेमाल

सफेद बालों की परेशानी को दूर करने के लिए अंडा भी प्रभावी उपायों में से एक है. अंडे का हेयर पैक तैयार करके बालों में लगाया जा सकता है.  इसके लिए  1 अंडा, इसमें सरसों या फिर नारियल का तेल मिक्स करके फिर इसे अपने बालों पर एप्लाई करें. सप्ताह में 1 बार इसके प्रयोग से आपके बाल कुछ ही दिनों में काले हो सकते हैं.

आंवला

6/7
आंवला

सफेद बालों को काला करने के लिए आंवला का इस्तेमाल किया जा सकता है. सर्दियों में ये बड़ी आसानी से मिलने वाली सब्जी है. 1 से 2 आंवला को पीसकर इसे अपने बालों पर लगा लें. इसके अलावा आप इसके रस को तेल में भी डालकर इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके प्रयोग से आपके बाल काफी जल्दी काले हो सकते हैं.  

7/7