MP Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, भीषण गर्मी के बीच इन जिलों में होगी बारिश
Advertisement

MP Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, भीषण गर्मी के बीच इन जिलों में होगी बारिश

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है. लेकिन आज मौसम विभाग ने दोनों राज्यों के कई जिलों में बारिश (Rain Alert)की संभावना जताई है.

MP Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, भीषण गर्मी के बीच इन जिलों में होगी बारिश

Today Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है. धूप की वजह से लोग बाहर निकलने से कतरा रहे हैं. लेकिन आज विभाग ने फिर अलर्ट जारी किया है. आज प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Rain Alert), इंदौर, रायसेन सहित कई जिलों में बारिश की संभावना है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Rain) के मौसम में भी आज परिवर्तन होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक आज राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश के साथ तेज हवा चलने की उम्मीद है.

एमपी का मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक एमपी में आज राजधानी भोपाल, इंदौर,धार,रायसेन खंडवा,हरदा,विदिशा,खरगौन, सीहोर, बडवानी, बुरहानपुर, उज्जैन,शाजापुर, देवास,आगर, छिंदवाड़ा,जबलपुर,मंडला,नरसिंहपुर,सिवनी सहित कई जिलों में बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें: डरा रहा कोरोना! MP में भोपाल-जबलपुर के बाद इंदौर का नंबर, छत्तीसगढ़ में फिर एक मौत

पिछले 24 घंटे का मौसम
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे पहले की मौसम की बात करें तो राजधानी भोपाल में रात में बारिश के साथ बादल चमकने की स्थितियां देखी गई. इसके अलावा प्रदेश का अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री दर्ज किया गया. खजुराहो जिले का तापमान सबसे अधिक रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक एक दो दिन में तापमान में कमी आएगी.

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर आज बारिश के साथ आंधी चलने की भी स्थितियां देखी जा सकती है. प्रदेश की राजधानी रायपुर, दुर्ग, धमतरी राजनांदगांव, बालोद धमतरी गरियाबंद सहित कई जिलो में आज गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

पिछले 24 घंटे का मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान 44.1 दर्ज किया गया. पूरे प्रदेश का सबसे गर्म जिला बलौदाबाजार रहा जहां का तापमान 41.1 रहा. इसके अलावा राजधानी रायपुर में पारा 43.2 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि जगदलपुर, दुर्ग राजनांदगांव, सहित कई जिलों का तापमान भी 40 डिग्री के पार रहा.

Big News:सड़क हादसे का शिकार हुए CM बघेल के मंत्री, काफिले की गाड़ी ने ही मारी टक्कर

दो तीन दिन में बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले एक दो दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है. समुद्र से आने वाली नमी के कारण प्रदेश में बारिश होने के आसार है. इसका असर आज से ही देखा जाएगा.

Bagha Ka Video: लड़की ने बाघ को गुदगुदाया! टाइगर को आई ऐसी हंसी कि...देखें वीडियो

Trending news