क्या राज्यसभा चुनाव में होगी क्रॉस वोटिंग ?, बीजेपी ने किया बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1210297

क्या राज्यसभा चुनाव में होगी क्रॉस वोटिंग ?, बीजेपी ने किया बड़ा दावा

हरियाणा के राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का खतरा मंडरा रहा है. खतरे को टालने कांग्रेस के अपने विधायकों को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर भेज दिया है. इस बीच बिलासपुर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बड़ा बयान दिया है. 

क्या राज्यसभा चुनाव में होगी क्रॉस वोटिंग ?, बीजेपी ने किया बड़ा दावा

शैलेंद्र सिंह ठाकुर/बिलासपुर। हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायक छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हैं, कांग्रेस के कई बड़े नेता विधायकों से मुलाकात कर वोटिंग की रणनीति बनाने में जुटे हैं. लेकिन अब बीजेपी ने एक बड़ा दावा किया है. छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने अगर विधायकों को क्रॉस वोटिंग करना होगा तो वह क्रॉस वोटिंग करेंगे. 

क्रॉस वोटिंग करने का मन बना लिया है तो होगी 
दरअसल, हरियाणा के राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का खतरा मंडरा रहा है. खतरे को टालने कांग्रेस के अपने विधायकों को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर भेज दिया है. इस बीच बिलासपुर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक से जब हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को लेकर सवाल किया गया है तो उन्होंने कहा कि ''विधायक यहां आ चुके हैं पर्यटन कर रहे हैं, कांग्रेस को अपने जनप्रतिनिधि के ऊपर भरोसा खत्म हो गया है. विधायक जैसे जनप्रतिनिधि के ऊपर कांग्रेस को भरोसा नहीं है. इसलिए उन्हें यहां बाहर लाया गया है. लेकिन जब यदि मन बना लिया है क्रॉस वोटिंग करना है तो उन्हें कोई नहीं रोक सकता.''

फिजूलखर्ची की जा रही है
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि ''छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लिए पर्यटन का केंद्र बन गया है, सरकार के पास किसी भी विकास कार्य के लिए राशि नहीं है, लेकिन बाकी पर्यटन का बहुत अच्छा केंद्र है. इसलिए कांग्रेस के विधायक भी यहां पर्यटन कर रहे हैं. विधायकों को रुकवाकर फिजूलखर्ची की जा रही है.''

इस वजह से क्रॉस वोटिंग का डर 
बता दें कि हरियाणा कांग्रेस ने अजय माकन को राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है, लेकिन निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा ने मैदान में आकर मुकाबला रोचक बना दिया है, बीजेपी और जेजेपी ने उन्हें समर्थन देने की बात कही है. ऐसे में कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर बना हुआ है. इस वक्त हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायक एक रिसोर्ट में रुके हुए हैं.  

ये भी पढ़ेंः CG में चल रहा हरियाणा का सियासी ड्रामा, कांग्रेस ने किया जीत का दावा, BJP बोली-होगी क्रॉस वोटिंग

WATCH LIVE TV

Trending news