Chhattisgarh Election: राहुल गांधी ने प्रचार में लगाया जोर, किसानों की कर्जमाफी पर किया बड़ा वादा
Advertisement

Chhattisgarh Election: राहुल गांधी ने प्रचार में लगाया जोर, किसानों की कर्जमाफी पर किया बड़ा वादा

Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी ने प्रचार का आखिरी दिन बड़ा वादा किया. उन्होंने किसान कर्जमाफी पर बड़ी बात कही. 

राहुल गांधी का बीजेपी पर निशाना

Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार थम गया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आखिरी वक्त में जमकर प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने न केवल बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. बल्कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने पर कई बड़े वादे किए हैं. छत्तीसगढ़ में अब प्रचार थम गया है, ऐसे में आखिरी वक्त में प्रत्याशी डोर टू डोर कैंपेनिंग करेंगे. 

किसानों का कर्ज माफ होगा 

छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए केंद्र सरकार के ऊपर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार किसानों के कर्ज को माफ नहीं करती बल्कि वह व्यापारियों के कर्ज को माफ करती है. राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो इस बार भी किसानों का कर्ज माफ होगा साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाओं को सशक्त करने के लिए 15000 उन्हें वार्षिक दिया जाएगा इसके अलावा आप उन्होंने धान की कीमत 3200 देने की भी बात कही. राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हर एक पैसे का हिसाब होना चाहिए. यही कांग्रेस की सरकार में होगा. 

ये भी पढ़ेंः MP-छत्तीसगढ़ में थम गया प्रचार, अब डोर टू डोर कैंपेन, जानिए आगे की पूरी प्रोसेस

40 लाख परिवारों को फायदा होगा

राहुल गांधी ने कहा कि वह चाहते हैं गरीब के बच्चे अंग्रेजी ना सीखें, उनके बच्चे अंग्रेजी सीखें. कॉल सेंटर, आईटी में कामम करें लाखों रुपए की सैलरी वो ले जाए, आप ना ले जाएं 2024 में हमारी सरकार आएगी तो हम छत्तीसगढ़ में दो या तीन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट खोलेंगे. 40 लाख परिवारों को फायदा होगा, 200 यूनिट बिजली हमने फ्री कर दी. छत्तीसगढ़ को हम मुफ्त में शिक्षा केजी टू पीजी देने वाले हैं. जो यहां पर किसान उगए उगाता है उसकी विदेश में बेचने की योजना है.'

ओबीसी पर कही बड़ी बात 

राहुल ने कहा कि 'मेरा लक्ष्य है जितना पैसा नरेंद्र मोदी अडानी को देता है उतना में गरीबों को दूंगा. जितनी गाली मुझे पड़ती है, उतना मुझे लगता है मैं काम सही कर रहा हूं. ओबीसी देश के रीढ़ की हड्डी है. नरेंद्र मोदी 14 लाख करोड़ कर्ज माफ करते हैं एक भी ओबीसी को फायदा नहीं होता है. हम किसानों का कर्ज माफ करते हैं बिजली बिल माफ करते हैं तो 50 फीसदी ओबीसी को फायदा होता है. 16 बीमा कंपनियों को हजारों करोड रुपए दिए गए उसमें एक भी ओबीसी काम नहीं करता, अडानी की कंपनी में एक भी ओबीसी दलित या आदिवासी दिखा दो. वह कहते हैं हम ओबीसी की सरकार चलाते हैं. कहां चलाते हो ओबीसी की सरकार पैसा तो अडानी को देते हो. जिस दिन से मैने पूछना शुरू किया कि ओबीसी की आबादी देश में कितनी है नरेंद्र मोदी ने मुझे गाली देना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ेंः आखिरी प्रचार आखिरी दांव: प्रियंका का दतिया में दावा, चार मुद्दों पर मुक्ति का वादा!

Trending news