LIVE MP-CG: Ujjain में तीन मंजिला मोबाइल शॉप में लगी भीषण आग, अफरा-तफरी का माहौल हुआ उत्पन्न
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1305997

LIVE MP-CG: Ujjain में तीन मंजिला मोबाइल शॉप में लगी भीषण आग, अफरा-तफरी का माहौल हुआ उत्पन्न

LIVE MP-CG: Ujjain में तीन मंजिला मोबाइल शॉप में लगी भीषण आग, अफरा-तफरी का माहौल हुआ उत्पन्न
LIVE Blog
17 August 2022
22:33 PM

 Korea News: कोरिया जिले के चिरमिरी नगर निगम की  सामान्य सभा की बैठक करीब 7 महीने बाद हुई. बैठक निगम के अध्यक्ष गायत्री बिरहा की अध्यक्षता में हुई. आज की बैठक हंगामेदार रही. साथ ही हंगामे के साथ जिसमें 3 सौ 89 करोड़ रुपये का बजट पारित किया गया.

 

22:10 PM

Rajnadgaon News: राजनादगांव स्थित सरकारी दिग्विजय दास महाविद्यालय में एनएसयूआई और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों के बीच झड़प हो गई.मामले में कॉलेज प्रबंधन को पुलिस बुलानी पड़ी.

 

21:30 PM

Betul News: बैतूल बाजार में दूषित पानी पीने से एक किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. जबकि उल्टी दस्त डायरिया से दर्जनों लोग बीमार हैं. इनमें 6 को गंभीर हालत के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां बीते सात दिनों से लोग कुएं का दूषित पानी पी रहे थे. जांच में पानी में ई कोलाई बैक्टीरिया मिला है. इसमें नगर परिषद प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

 

21:30 PM

Betul News: बैतूल बाजार में दूषित पानी पीने से एक किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. जबकि उल्टी दस्त डायरिया से दर्जनों लोग बीमार हैं. इनमें 6 को गंभीर हालत के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां बीते सात दिनों से लोग कुएं का दूषित पानी पी रहे थे. जांच में पानी में ई कोलाई बैक्टीरिया मिला है. इसमें नगर परिषद प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

 

21:30 PM

Betul News: बैतूल बाजार में दूषित पानी पीने से एक किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. जबकि उल्टी दस्त डायरिया से दर्जनों लोग बीमार हैं. इनमें 6 को गंभीर हालत के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां बीते सात दिनों से लोग कुएं का दूषित पानी पी रहे थे. जांच में पानी में ई कोलाई बैक्टीरिया मिला है. इसमें नगर परिषद प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

 

20:48 PM

Bhopal Latest News: IPS अभय सिंह को बनाया गया IG इंटेलीजेंस.इसके पहले अजय सिंह पुलिस मुख्यालय भोपाल में पुलिस महानिरीक्षक के पद पर पदस्थ थे . 2002 बैच के IPS अफसर हैं अभय सिंह.

 

20:25 PM

Sheopur Latest News: विजयपुर पुलिस ने श्योपुर के विजयपुर में मिली लाश की गुत्थी सुलझाई. पिता ही निकला बेटे का हत्यारा.पुलिस ने आरोपी पिता सहित दामाद दो नातियों को किया गिरफ्तार.

 

20:02 PM

Bhopal Latest News: कारम बांध मामले मे बड़ी कार्रवाई . बांध निर्माण कंपनी को किया गया ब्लैक लिस्टेड. कंपनी का रजिस्ट्रेशन निरस्त किया गया.कारम डैम धार मामले में शासन ने लिया बड़ा निर्णय दो कंपनियों को ब्लैकलिस्ट किया गया.जांच कमेटी की रिपोर्ट आना अभी शेष है.

 

19:43 PM

Baloda Bazar Bhatapara:कल सुबह 11 बजे भाटापारा आदिवासी सम्मेलन में शामिल होंगे भूपेश बघेल.तैयारी का जायजा लेने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे कलेक्टर एसपी व समस्त विभाग के अधिकारी कर्मचारी.पीडब्ल्यूडी अधिकारी के उपस्थिति में होगा स्टेज व पंडाल का निर्माण कलेक्टर ने जारी किया आदेश.भाटापारा के रावणभाठा मैदान में होगा कार्यक्रम का आयोजन.मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी में जुटा प्रशासन.

 

19:20 PM

Ujjain News: जिले की तराना तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कचनारिया में बिजली ग्रीड पर काम कर रहे जिले के ही घट्टिया तहसील क्षेत्र निवासी व बिजली विभाग के आउटसोर्स कर्मचारी की मौके पर मौत हो गई. 

 

18:55 PM

Bhopal News: BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि प्रदेश में बूथ शक्तिकरण अभियान शुरू किया जाएगा. कमजोर बूथों को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. विधानसभा के 25 लोकसभा के 100 बूथ कमजोर बूथों पर केंद्र ने भेजी रिपोर्ट. इनको सशक्त करने पर दिया जाएगा जोर.

 

18:39 PM

Satna News: सतना के बिरसिंहपुर स्थित कन्या उच्चतर शासकीय माध्यमिक विद्यालय की 1,300 छात्राओं ने स्कूल में तालाबंदी कर दी. छात्राओं का आरोप है कि जिस भवन में उन्हें पढ़ाया जाता है. वह जर्जर हालत में है और कभी भी गिर सकता है.यही नहीं शिकायत करने पर अध्यापकों द्वारा अभद्र तरीके से बात की जाती है. बता दें कि बीते दिन जर्जर भवन में सीलिंग फैन गिरने से कुछ छात्राएं बाल-बाल बची थीं. जान का जोखिम देख कर आज छात्राओं ने भवन की मांग करते हुए स्कूल में तालाबंदी कर दी है.

 

18:39 PM
18:09 PM

Janjgir Champa News: जांजगीर चांपा विधायक नारायण चंदेल नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर.कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़ कर और मिठाईयां बांटकर मनाई खुशियां.गौरतलब है कि धरमलाल कौशिक की जगह नारायण चंदेल बनाए गए नए नेता प्रतिपक्ष.

 

17:30 PM

Bhopal Latest Today News: हमीदिया सीलिंग गिरने के मामले में  एक सप्ताह में रिपोर्ट देनी होगी.गांधी चिकित्सा महाविद्यालय और लोक निर्माण विभाग से मांगी गई जानकारी.नई बिल्डिंग में हुए निर्माण कार्य का थर्ड पार्टी ऑडिट करवाया जाएगा .चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने दिए निर्देश.सोमवार को भारी बारिश के बीच पहली मंजिल के थैलेसीमिया विभाग का फॉल सीलिंग गिर गया.अस्पताल को जल्द से जल्द नए भवन में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही थी.अब तक चार बार गिर चुकी है बिल्डिंग.

 

15:34 PM

Raipur News: नारायण चंदेल बने नया नेता प्रतिपक्ष. ज़ी एमपी सीजी ने बताया था सबसे प्रबल दावेदार.

 

 

14:58 PM

Jabalpur News: जबलपुर के बरगी डेम के 2 गेट और खोले गए.नर्मदा नदी का बढ़ सकता है जल स्तर.बरगी के 13 गेट पहले खोले गए थे. जबकि 2 आज खुलने से नर्मदा में जल स्तर बढ़ने का खतरा.बरगी डेम के ऊपर हिस्से से आ रहे पानी और लगातार डेम में बढ़ते जल स्तर को देखते हुए लिया गया फैसला.

 

14:32 PM

बीजेपी ने पार्लियामेंट्री बोर्ड की नई लिस्ट जारी की. नितिन गडकरी और शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी संसदीय बोर्ड से हटाया गया.

 

14:24 PM

उज्जैन: एक ही परिवार के 4 सदस्यों ने मालगाड़ी के सामने आकर रेल्वे ट्रैक पर की खुदखुशी. पिता सहित तीन नाबालिक बच्चियों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. जिले से 14 किलोमीटर दूर ग्राम नई खेड़ी स्त्तिथ रेलवे स्टेशन के पास एक ही परिवार के 4 सदस्यों ने रेल्वे ट्रैक पर मालगाड़ी के सामने कूदकर खुदखुशी कर ली.

13:24 PM

MP mausam: एमपी में लगातार हो रही बारिश पर ब्रेक. प्रदेश में मौसम विभाग ने आज बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया. मौसम विभाग ने शहडोल, रीवा, इंदौर, नर्मदापुरम, भोपाल, चंबल, ग्वालियर संभाग में वर्षा और गरज चमक के साथ बौछार का पुर्वानुमान लगाया है. 

13:12 PM

Bhind news: स्टार्ट करते ही बाइक में लगी आग, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने मिट्टी-पानी डालकर आग पर काबू पाया. हादसे में बाइक सवार दो युवक बाल बाल बच गए. अटेर इलाके के शोई गांव के रहने वाले दो युवक बाजार वापस लौट रहे थे. अचानक बाइक में आग लग गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

12:50 PM

Rewa: सिरमौर जनपद सीईओ पर हमला, सेमरिया विधायक पर लगे आरोप

12:22 PM

Gwalior news: ग्वालियर के एक वकील को फोन पर कस्टमर केयर के कथित नंबर से 2 लाख रुपए की चपत लगा दी गई. वकील अवधेश सिंह का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में खाता है. उन्होंने बैंकिंग ट्रांजैक्शन के लिए फोन पे का इस्तेमाल किया तो वो ब्लॉक दिखा. वकील ने कस्टमर केयर का नंबर गूगल से सर्च करके निकाला. वहां से वकील को एक लिंक भेजी गई. इस लिंक को क्लिक करते हुए अज्ञात ठग ने वकील के मोबाइल को हैक कर लिया और उसके खाते से करीब 2 लाख रुपए निकाल लिए. 

11:56 AM

Narayanpur news: 8 लाख की इनामी महिला नक्सली को पुलिस ने अबूझमाड़ के जंगलों से गिरफ्तार किया. पुलिस की सर्चिंग पार्टी ने किया गिरफ्तार. पुलिस जवानों की हत्या में शामिल रही है महिला नक्सली. मामला ओरछा थाने का है. एसपी ने की पुष्टि.

11:36 AM

Raipur news: शराबबंदी के लिए बनी कमिटी दूसरे राज्यों का दौरा करेगी. 11 सितंबर को राज्यों का दौरा शुरू होगा. इसके साथ ही कमिटी ने शराब की दुकानों के आउटलेट कम करने का सुझाव भी दिया है. कमिटी के अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि कमिटी तीन तरह के राज्यों का दौरा करेगी. ऐसे राज्य जहाँ शराबबंदी लागू है,ऐसे राज्य जहाँ शराबबंदी लागू करके वापस ले ली गई और ऐसे राज्य जो आदिवासी बहुल हैं. इन राज्यों के दौरे के बाद रिपोर्ट तैयार की जाएगी.

11:13 AM

Ujjain Latest News: उज्जैन में देवास गेट अंतर्गत थाना से 100 मीटर दूर मालीपुरा क्षेत्र स्थित तीन मंजिला जवाहर वॉच एंड मोबाइल शॉप में भीषण आग लग गई. जिसके बाद दमकल और पुलिस मौके पर पहुंची. संभवत: मोबाइल और एक्सेसरीज जलाने से लाखों का नुकसान हुआ है.दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. जिन्होंने बमुश्किल 20 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने से इलाके में अफरातफरी मच गई.

 

11:08 AM

Janjgir champa news: जांजगीर चांपा में करंट की चपेट में आकर कक्षा 12 वीं के छात्र की मौत. छात्र का नाम मनीष केवट बताया जा रहा है. हादसा स्कूल ड्रेस प्रेस करने के दौरान हुआ. परिजन इलाज के लिए पामगढ़ अस्पताल ले गए थे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषितकर दिया. मुलमुला थाना क्षेत्र के ग्राम पकरिया झूलन की घटना है.

 

11:01 AM

सतना में सड़ गई लाखों की धान 

मध्यप्रदेश में सरकार हर साल किसानों से रिकार्ड तोड़ अनाज खरीद रही है, लेकिन उन अनाजों को रखने के लिए गोदामों में जगह नहीं है. सतना जिले में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. जहां खुले में रखी लाखों रुपए की धान सड़ गई. क्योंकि धान के रख-रखाब के लिए पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए थे. 

11:00 AM

Chhattisgarh news: छत्तीसगढ़ की बेटी अंकिता गुप्ता ने यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊंची बर्फीली चोटी पर तिरंगा लहरा कर छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें जाने से पहले तिरंगा दिया था और आर्थिक सहायता भी दी थी. इसके लिए अंकिता ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति विशेष आभार जताया है.

10:56 AM

Raigarh News: रायगढ़ शहर में चार दुकानों का शटर तोड़ चोरों ने चोरी की घटना अंजाम दिया. मामला कोतवाली थाना के अंतर्गत आता है. शहर के बीच खालसा स्टील एमजी रोड कार्मेल स्कूल की दुकानों में चोरों ने धावा बोल दिया. चारों दुकानों में एक ही तरीके से दुकान के शटर को तोड़कर रुपए और सामान चोरी कर लिया. जन्माष्टमी महोत्सव से पहले शहर में इतने बड़ी चोरियां पुलिस विभाग पर सवाल खड़े कर रही है. 

10:37 AM

नक्सल विरोधी अभियान में ट्रांसजेंडर भी 
जगदलपुर: नक्सल विरोधी अभियान हेतु 'बस्तर फाइटर' सुरक्षा बल ग्रुप से जुड़े 2100 फाइटर. इनमें 9 ट्रांसजेंडर भी हैं. अब नक्सल मोर्चे पर ट्रांसजेंडर भी दिखाएंगे अपना दमखम. बस्तर में ऐसा अवसर पहली बार दिखाई दे रहा है. इसके लिए बस्तर संभाग के 7 जिलों में नियुक्तियां हुई है

 

10:28 AM

छत्तीसगढ़ की बेटी ने माउंट एलब्रुस पर तिरंगा फहराया 

15 अगस्त को जब पूरा देश स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ मना रहा था, तब कवर्धा छत्तीसगढ़ की बेटी अंकिता गुप्ता, यूरोपमहाद्वीप की सबसे ऊंची बर्फीली पर्वत शिखर माउंट एलब्रुस पर तिरंगा लहरा कर एक बार फिर से छत्तीसगढ़ और पूरे जिले का मान बढ़ाया है, यहां बताना लाजमी होगा कि अंकिता गुप्ता कबीरधाम पुलिस में महिला आरक्षक के पद पर पदस्थ है, यूरोप रवाना होने से पूर्व प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा अंकिता गुप्ता को आर्थिक सहयोग करने के साथ ही राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा भेट कर उन्हें सफलता के लिए शुभकामनाएं दी है. 

10:24 AM

कोरबा में हाथियों के कुचलने से बुजुर्ग की मौत 

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में हाथियों का आतंक जारी है. कोरबा ब्रेकिंग-हाथियों के दल ने खेत की ओर गए एक बुजुर्ग को कुचला. मृत बुजुर्ग श्याम लाल कुछ अन्य साथियों के साथ सुबह-सुबह जंगल की तरफ गया था. तभी उसका हाथियों के दल सामना हो गया. हाथियों के दल को देख जान बचाने की कोशिश में अन्य साथी भाग निकले लेकिन बुजुर्ग श्यामलाल भागने में रहा नाकाम. एक हाथी ने जमीन में पटककर बुजुर्ग श्यामलाल को पैर से कुचल दिया, जिससे बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई.

10:19 AM

जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट की कार को बीती रात देवास जिले में एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी. बताया जा रहा है कि इंदौर से भोपाल जाते समय देवास बाईपास पर यह घटना हुई. मंत्री जिस शासकीय वाहन में सवार थे उसके वाहन चालक द्वारा देवास के औद्योगिक थाना क्षेत्र में FIR दर्ज करा दी गई है. मंत्री सिलावट इस समय भोपाल में हैं. वे सकुशल हैं और उन्हें कोई चोट नहीं लगी है. मंत्री वाहन में वे जिस तरफ बैठे थे उसी तरफ का दरवाजा क्षतिग्रस्त हो गया है. हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई. पायलट वाहन भी तुरंत कार के पहुंचे. वहीं मंत्री सिलावट के समर्थक और अफसर भी मौके पर पहुंचे. देवास के औद्योगिक थाना पुलिस ने जानकारी मिलने के बाद ट्रक को बरामद कर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

10:18 AM

रायगढ़ में चोरों का उत्पात 

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ शहर में बीती रात चोरों का उत्पात देखने को मिला, जहां चोरों ने तीन दुकानों के गल्ले से नगदी चुरा ली, वहीं एक जगह ताला तोड़ कर भागे चोर. जन्माष्टमी से 1 दिन पहले चोरों ने खोली पुलिस व्यवस्था की पोल, एकसाथ हुई चोरी से पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल. कोतवाली पुलिस, सिटीएसपी के नेतृत्व मे सीसीटीवी खंगाल रही है. 

10:00 AM

Rajnadgaon News: राजनादगांव स्थित सरकारी दिग्विजय दास महाविद्यालय में एनएसयूआई और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों के बीच झड़प हो गई.मामले में कॉलेज प्रबंधन को पुलिस बुलानी पड़ी.

 

09:49 AM

बारिश से थोड़ी सी राहत 

मध्य प्रदेश आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, लेकिन फिलहाल बारिश पर ब्रेक लग गया है. नर्मदा का जल स्तर खतरे के निशान से नीचे आ गया है.  नर्मदा के बेसिन क्षेत्र में बारिश का न होना अच्छी खबर. हालांकि विदिशा जिले में हालात चिंताजनक बने हुए हैं. क्योंकि बेतवा नदी का जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर. बेतवा नदी में वाटर लेवल कल से थोड़ा बढ़ा हुआ है. बाढ़ से घिरे विदिशा के तीन गांव के ग्रामीणों को रेस्क्यू कर निकाला गया है.

09:47 AM

सीहोर जिले में लापता हुए शाजापुर जिले में पदस्थ तहसीलदार नरेंद्र ठाकुर और नसरुल्लागंज में पदस्थ पटवारी महेंद्र रजक की सीवन नदी सीहोर में सुबह से ही सर्चिंग जारी है. सर्चिंग में पटवारी महेंद्र रजक का शव सीहोर के समीप छापरी गांव में नदी में मिला है. जबकि एवं पटवारी की i20 कार अवंतीपुरा गांव में नदी में डूबी मिली, तहसीलदार नरेंद्र ठाकुर की तलाश जारी है, बता दें कि तहसीलदार नरेंद्र ठाकुर एवं पटवारी महेंद्र रजक की गुमशुदगी की रिपोर्ट मंडी थाना सीहोर में हुई थी. जिसके बाद पुलिस ने मोबाइल लोकेशन एवं सीसीटीवी कैमरा की पड़ताल के आधार पर सीहोर की सीवन नदी में सर्चिंग शुरू की थी, बताया जा रहा है कि दोनों की कार नदी में बही थी. 

09:27 AM

Betul News: बैतूल बाजार में दूषित पानी पीने से एक किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. जबकि उल्टी दस्त डायरिया से दर्जनों लोग बीमार हैं. इनमें 6 को गंभीर हालत के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां बीते सात दिनों से लोग कुएं का दूषित पानी पी रहे थे. जांच में पानी में ई कोलाई बैक्टीरिया मिला है. इसमें नगर परिषद प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

 

09:20 AM

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी शहीद जवान के बलिदान से बनी सड़क

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित अबूझमाड़ को सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए नारायणपुर से ओरछा तक करोड़ों रुपए की लागत से सड़क निर्माण कार्य शुरू किया गया, जिससे इलाके के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई थी. वही इस सड़क निर्माण के लिए पुलिस जवानों ने शहादत भी दी ताकि अबूझमाड़ सड़क मार्ग से जुड़ जाए. लेकिन जवानों के इस बलिदान पर ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माण कार्य में जमकर किए गए भ्रष्टाचार ने पानी फेर डाला है. सड़क निर्माण कार्य अभी पूरा भी नहीं हुआ है और सड़क में जगह जगह बड़े बड़े गड्डे हो गए है. जिससे ये पता चलता नहीं की सड़क में गड्डे है या फिर गड्डे में सड़क. सड़क निर्माण के इस काम में जमकर भ्रष्टाचार देखा जा रहा है. 

09:19 AM

छत्तीसगढ़ में भी नहीं मिलने वाली बारिश से राहत 

छत्तीसगढ़ में भी आगामी दिनों में बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. छत्तीसगढ़ में 18 अगस्त से बनने वाले सिस्टम से फिर अच्छी बारिश की संभावना बन रही है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में जारी रहेगा बारिश का दौर. आने वाले दो दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वही पूरे प्रदेश में आने वाले 3 दिनों में सामान्य बारिश का अनुमान है. बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है, जिसकी वजह से बारिश के आसार बन रहे हैं. 

09:04 AM

मंत्री तुलसी सिलावट की कार को ट्रक ने मारी टक्कर 

इस बक्त की बड़ी खबर. प्रदेश सरकार के मंत्री तुलसी सिलावट की कार को ट्रक ने टक्कर मार दी. हालांकि कोई घटन नहीं हुई. मंत्री तुलसी सिलावट की कार क्षतिग्रस्त. गंभीर दुर्घटना टली मंत्री सुरक्षित. कल देर रात देवास जिले की घटना. 

08:43 AM

शाजापुर जिले की ग्राम पंचायत खोरिया ऐमा में भाजपा जिला अध्यक्ष अंबाराम कराडा को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. गांव के पूर्व सरपंच के भाईयों को भाजपा में शामिल करने का ग्रामीणों ने विरोध करते हुए मुर्दाबाद के नारे भी लगाएं. इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

08:40 AM

भोपाल में थानों की रैकिंग 

भोपाल में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 15 अगस्त की पूर्व संध्या पर राजधानी के थानों को सजाया गया था, जिसमें तीन क्राईटेरिया में थानों के बीच प्रति स्पर्धा रखी गई थी. जहां हर घर तिरंगा अभियान में कमिश्नरेट थानों के प्रदर्शन की रैकिंग की है. पहली साज-सज्जा, दूसरी गतिविधि, तीसरी सामुदायिक पुलिसिंग. 

  • साज-सज्जा में पहले स्थान पर मिसरोद औऱ अरेरा हिल्स, दूसरे पर कमलानगर औऱ एमपी नगर, तीसरे पर खजूरी सड़क और यातायात थाने आए.
  • गतिविधि में पहले स्थान पर बागसेवनिया, दूसरे पर गोविंदपुरा औऱ मिसरोद तीसरे पर कोहेफिजा औऱ गांधीनगर है 
  • सामुदायिक पुलिसिंग में पहले स्थान पर जहांगीराबाद, दूसरे पर बागसेवनिया औऱ कोतवाली, तीसरे स्थान पर छोला मंदिर और मिसरोद थाने आए. 
  • दो एडिशनल DCP, दो ACP औऱ एक टीआई ने थाने-थाने जाकर तैयार की थानों की रैंकिंग सर्वे रिपोर्ट..
08:37 AM

छत्तीसगढ़ में आज मनाया जा रहा हैं कमरछठ का त्योहार

छत्तीसगढ़ में आज कमरछठ का त्योहार मनाया जा रहा है, इसे हलशष्ठी भी कहा जाता है. छत्तीसगढ़ के पारंपरिक त्योहारों में शामिल कमरछठ का विशेष महत्व है, महिलाएं इस व्रत को संतान प्राप्ति और संतान की सुख समृद्धि के लिए करती हैं. कमरछठ में शिव पार्वती की पूजा की जाती है. गली मोहल्लों और घरों में सगरी यानि दो तालाब स्वरूप आकृति बनाई जाती है. व्रती महिलाएं सगरी में दूध, दही अर्पण करती हैं. इस दिन 6 अंक का काफी महत्व है, सगरी में 6-6 बार पानी डाला जाता है साथ ही 6 खिलौने, 6 लाई के दोने और 6 चुकिया यानि मिट्टी के छोटे घड़े भी चढ़ाए जाते हैं.  6 प्रकार के छोटे कपड़े सगरी के जल में डुबोए जाते हैं और संतान की कमर पर उन्हीं कपड़ों से 6 बार थपकी दी जाती है जिसे पोती मारना कहते हैं. 

08:31 AM

इंदौर में बारिश को देखते हुए धारा-144 लागू 

इंदौर जिले में लगातार हो रही बारिश के बाद प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है, जिले में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी गई है. इंदौर जिले के पिकनिक स्पाट तत्काल बंद करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए है. धारा 144 का उलंघन किया तो धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी. भारी बारिश के अलर्ट को लेकर प्रशासन ने यह निर्देश दिए हैं.  घाटों तथा नदियों में आवागमन प्रतिबंधित, आगामी 15 दिन इंदौर जिले मे भारी वर्षा एवं आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी के बीच जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है. कलेक्टर मनीष सिंह ने जारी किये निर्देश

08:28 AM

गांधीसागर के 8 गेट खुले

मध्यप्रदेश के मंदसौर में बीती रात से बारिश का दौर थमा है. जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है. हालांकि भले ही बारिश कम हो गई है, लेकिन नदी नालों का उफान अभी भी बना हुआ है. उधर जिला मुख्यालय से 168 किलोमीटर दूर राजस्थान सीमा पर स्थित चंबल नदी पर बने गाधी सागर बांध के पांच छोटे और तीन बड़े गेट खोले गए हैं. इस बांध से छोड़ा जा रहा पानी राजस्थान के रावतभाटा कोटा की तरफ जा रहा है. गांधी सागर बांध में पानी की आवक अब घटकर 203492 क्यूसेक हो गई है. जबकि बांध से 162780 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. बांध का जलस्तर 1306.70 है बांध की अधिकतम क्षमता 1312 फीट है. 

08:23 AM

बारिश को लेकर सीएम शिवराज का ट्वीट 

मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने 19 से 23 अगस्त के बीच बारिश का पूर्वानुमान को लेकर अलर्ट जारी किया है, जिस पर सीएम शिवराज ने ट्वीट कर प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. सीएम शिवराज ने सभी जिलों के प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. बंगाल की खाड़ी में बन रहे नए कम दबाव के क्षेत्र के कारण पूर्वी और मध्य मध्य प्रदेश में 19 से 23 अगस्त को बारिश का एक दौर और आएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां भारी बारिश हो सकती है, वहां हम सचेत रहें. 

08:14 AM

हमीदिया अस्पताल के नव-निर्मित भवन का थर्ड पार्टी कंस्ट्रक्शन ऑडिट होगा, निर्माण एजेंसी की लापरवाही पर मंत्री विश्वास सारंग ने लगाई फटकार विभागीय मंत्री ने एक हफ्ते में मांगी जांच रिपोर्ट. मंत्री विश्वास सारंग ने हमीदिया अस्पताल के नव-निर्मित भवन के प्रथम तल पर स्थित थैलेसीमिया वॉर्ड में सीलिंग गिरने की घटना को संज्ञान में लेते हुए नाराजगी जाहिर की है. मंत्री ने घटना को लेकर गांधी चिकित्सा महाविद्यालय एवं लोक निर्माण विभाग पीआईयू से एक हफ्ते में रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिये. निर्मित भवन में निर्माण कार्य की गुणवत्ता, निर्माण कार्य में दिख रही कमियों के आंकलन के लिये थर्ड पार्टी कंस्ट्रक्शन ऑडिट करने के निर्देश दिये है. यह ऑडिट निष्पक्ष एजेंसी द्वारा कराया जायेगा. जहां कमी मिलने पर निर्माण ठेकेदार से वसूला जायेगा जुर्माना. 

08:11 AM

खरगोन जिले में नर्मदा उफान पर 

खरगोन जिले में नर्मदा नदी उफान पर है. बड़वाह में नर्मदा नदी पर बने पुल पर से नर्मदा नदी का पानी बह रहा है, ऐसे में भारी वाहनों आवाजाही पर प्रशासन ने रोक लगा दी है. 162.8 मीटर के करीब नर्मदा नदी बह रही है, 163 खतरें है खतरे का निशान. 

08:10 AM

सीएम भूपेश बघेल के आज के कार्यक्रम 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर में अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे. सीएम बघेल दोपहर 12 बजे से मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में यूनीसेफ द्वारा आयोजित तथा ऊर्जा विभाग के एमओयू कार्यक्रम में शामिल होंगे. शाम 7.45 बजे अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी मुकाबला ‘द जंगल रंबल’ देखेंगे. इसके अलावा भी सीएम अन्य कई बैठकों में शामिल होंगे. 

08:00 AM

Bhopal Latest News: कारम बांध मामले मे बड़ी कार्रवाई . बांध निर्माण कंपनी को किया गया ब्लैक लिस्टेड. कंपनी का रजिस्ट्रेशन निरस्त किया गया.कारम डैम धार मामले में शासन ने लिया बड़ा निर्णय दो कंपनियों को ब्लैकलिस्ट किया गया.जांच कमेटी की रिपोर्ट आना अभी शेष है.

 

07:59 AM
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की महंगाई पर चर्चा 
 
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस आज से महंगाई पर चर्चा करेगी. 17 से 27 अगस्त तक सभी बाजारों और मंडियों में होगी महंगाई पर चर्चा, हर वार्ड, ब्लॉक और जिले में होगा आयोजन. कांग्रेस के मंत्री, विधायक, पदाधिकारी और नेता बाजारों में जाकर महंगाई की समस्या पर बात करेंगे. जनता से मिलकर करेंगे चर्चा 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में होगा महंगाई के खिलाफ बड़ा आंदोलन.
07:34 AM

सीएम शिवराज सिंह चौहान के आज कार्यक्रम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 11 बजे सीएम हाउस में कारम डैम में आपदा नियंत्रण में लगे पोकलेन मशीनों के ड्राइवर और उनके सहायकों का सम्मान करेंगे, वहीं 2:30 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पार्टी दफ्तर पहुंचेंगे, जहां वह पार्टी दफ्तर में आयोजित होने वाली बीजेपी की अहम बैठक में शामिल होंगे. 

07:26 AM

विदिशा जिले में बाढ़ 

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में भारी बारिश के बाद बाढ़ के हालात बने हुए हैं. जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त है. आज दूसरे दिन भी कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने की कक्षा एक से कक्षा 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए आज अवकाश घोषित किया. जिला मुख्यालय का तहसीलों के गांवो से कनेक्शन पूरी तरह टूटा हुआ है.  बेतवा सहित अन्य नदियां उफान पर हैं. ऐसे में स्थिति को संभालने के लिए NDRF,SDRF की एक एक टुकड़ियां विदिशा में जिले में हैं. 

07:20 AM

मध्य प्रदेश में भी बीजेपी की अहम बैठक 

आज मध्य प्रदेश में भी बीजेपी की अहम बैठक है. इस बैठक में स्थानीय निकाय चुनाव में नेताओं की परफार्मेंश ऑडिट के लिए भाजपा ने यह बैठक बुलाई है. जिसमें जिला अध्यक्ष, विधायक, मंत्री, प्रदेश स्तरीय नेताओं और 2023 के दावेदारो की स्थानीय निकाय चुनाव में परफार्मेंश का ऑडिट करेंगे दिग्गज नेता, बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महामंत्री, सहित बड़े नेताओं के बीच बैठक होगी. स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान अपनी ही पार्टी में उपजे विरोध के चलते 500 से अधिक भाजपा नेताओं कार्यकर्ताओ पर निष्काशन की कार्यवाही हुई है जिस पर भी विचार किया जाएगा. 

07:18 AM

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की बड़ी बैठक आज 

छत्तीसगढ़ में बीजेपी विधायक दल की बड़ी बैठक होने वाली है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में छत्तीसगढ़ के नए नेता प्रतिपक्ष के नाम पर मुहर लग सकती है. बीजेपी की इस बैठक में पार्टी के सभी बड़े नेता और प्रभारी भी शामिल होंगे. 

07:16 AM
एमपी में जारी है भारी बारिश का दौर 
 
मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है, प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर है. वहीं मौसम विभाग ने आज भी बारिश संभावना जताई है. एमपी में बारिश के दो अलर्ट ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. राजगढ़, नीमच. रतलाम, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर जिले में बारिश से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है, जबकि चंबल ग्वालियर संभाग में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.
06:08 AM

Satna News: सतना के बिरसिंहपुर स्थित कन्या उच्चतर शासकीय माध्यमिक विद्यालय की 1,300 छात्राओं ने स्कूल में तालाबंदी कर दी. छात्राओं का आरोप है कि जिस भवन में उन्हें पढ़ाया जाता है. वह जर्जर हालत में है और कभी भी गिर सकता है.यही नहीं शिकायत करने पर अध्यापकों द्वारा अभद्र तरीके से बात की जाती है. बता दें कि बीते दिन जर्जर भवन में सीलिंग फैन गिरने से कुछ छात्राएं बाल-बाल बची थीं. जान का जोखिम देख कर आज छात्राओं ने भवन की मांग करते हुए स्कूल में तालाबंदी कर दी है.

05:03 AM

Bhopal News: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का बयान. आज भाजपा के प्रदेश महासचिवों और संभाग प्रभारी के साथ सभी पदाधिकारियों की बैठक हुई है. विधायक, सांसद और  प्रभारियों की बैठक होने जा रही है. हम चौबीसों घंटे 365 दिन चुनाव के लिए तैयार हैं. यह बैठक संगठन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है.

 

Trending news