नमक के नीचे लोड था गांजा, पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement

नमक के नीचे लोड था गांजा, पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस की टीम द्वारा एक पिकअप वाहन की तलाशी लेने पर 42 लाख रुपये के गांजे के साथ दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

जशपुर

संजीत यादव/ जशपुर :  तू डाल-डाल मैं पात पात की कहावत आप ने तो सुनी ही होगी. इसी कहावत को जशपुर पुलिस चरितार्थ कर रही है. दरअसल जशपुर पुलिस ने गांजे से भरी एक पिकअप वाहन पकड़ी है. जिसमें नमक के नीचे गांजा लोड था. जशपुर पुलिस ने लगभग 42 लाख रुपये के गांजे के साथ दो आरोपी को गिरफ्तार किया है. 

दरअसल जशपुर पुलिस गांजा तस्करी करने वाले तस्करों के हर पैंतरे को नाकाम कर रही है. थाना टपकरा को मुखबिर से सूचना मिली कि एक पिकअप वाहन में 2 लोग भारी मात्रा में अवैध गांजे को नमक की बोरी के नीचे रखकर तस्करी करने के लिए ओड़िसा की ओर से अंबिकापुर की ओर जा रहे हैं. 

इसकी सूचना पर तत्काल थाना टपकरा के साथ ग्राम उपरकछार नामनी चौक पुलिस चौकी पर नाकेबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही थी. इस दौरान मुखबिर के अनुसार सफेद रंग का पिकअप वाहन नं. यूपी 64 बीटी 2028 चेक पोस्ट पर तेज गति से आया. जिसे बैरियर के पास रोक दिया गया. उक्त वाहन के चालक और उसके साथ रहने वाले व्यक्ति से पूछताछ करने पर चालक ने अपना नाम अजय राजवाड़े और दूसरे व्यक्ति का नाम अजीत कुमार बताया. 

गांजे का बाजार में भाव 42 लाख रुपये
पुलिस टीम द्वारा उक्त पिकअप वाहन की तलाशी लेने पर नमक की बोरियों के नीचे भारी मात्रा में नशीला गांजा छिपाकर रखे जाने पर दोनों आरोपियों को थाने लाया गया. उक्त गांजे के संबंध में पूछताछ करने पर उक्त गांजा को उड़ीसा से अंबिकापुर बिक्री के लिए ले जाने की बात बताई. आरोपियों पर एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 20 (बी) के तहत उचित कार्रवाई करते हुए घटना में प्रयुक्त पिकअप वाहन को जब्त कर संज्ञान में लिया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 4 क्विंटल 20 किलो गांजा जब्त किया गया है. जिसका बाजार में भाव करीब 42 लाख बताया जा रहा है.

Trending news