MP Weather Today: मध्य प्रदेश के 25 जिलों में अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ में भी वीकेंड मनाने नहीं जा पाएंगे
Advertisement

MP Weather Today: मध्य प्रदेश के 25 जिलों में अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ में भी वीकेंड मनाने नहीं जा पाएंगे

MP Weather News: मध्य प्रदेश के 25 जिलों में रविवार को मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ में भी आज कई जिलो में बारिश होने के आसार है. तो आइए जानते हैं किन जिलों में होगी अति भारी बारिश और किन जिलों में सुहाना रहेगा मौसम- 

MP Weather Today: मध्य प्रदेश के 25 जिलों में अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ में भी वीकेंड मनाने नहीं जा पाएंगे

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में लोग आज अपना वीकेंड बाहर जाकर इंजॉय  नहीं कर पाएंगे क्योंकि मौसम विभाग ने अति भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. रविवार को एमपी के 25 जिलो में ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया गया है, जबकि छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. 

  1. - MP के 25 जिलों में बारिश का अलर्ट
  2. - छत्तीसगढ़ में भी होगी बारिश
  3.  

MP में ऑरेंज अलर्ट: रविवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के चार जिलों में अति भारी बारिश की संभावना जताई है. इनमें डिंडौरी ,सतना,अनूपपुर और शहडोल जिले शामिल हैं. इन चारों जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

MP के इन जिलों में यलो अलर्ट
रविवार को मौसम विभाग ने बालाघाट,मंडला,रीवा,सागर, सीधी,  सिंगरौली और सिवनी जिले में भारी बारिश और वज्रपात का यलो अलर्ट जारी किया है. 

MP के इन जिलों में होगी हल्की से मध्यम बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को मुरैना, श्योपुर, बैतूल, रायसेन, शिवपुरी,  विदिशा, नर्मदापुरम, उमरिया, पन्ना, नीमच, जबलपुर, दमोह,  छतरपुर,  कटनी जिले के साथ-साथ जबलपुर, सागर, रीवा, शहडोल, भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. 

MP में बारिश का दौर जारी 
मध्य प्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है. तेज बारिश के कारण बुरहानपुर में ताप्ती नदी में लगातार पानी बढ़ रहा है. प्रदेश में अब तक सिवनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सीहोर, नर्मदापुरम, इंदौर और हरदा ऐसे जिले हैं, जहां सबसे ज्यादा बारिश हुई है.  प्रदेश में 1 जून से अब तक सामान्य से 5 प्रतिशत ज्यादा बारिश रिकॉर्ड हो चुकी है. इसमें भी सबसे ज्यादा पश्चिमी हिस्से में 16 प्रतिशत बारिश रिकॉर्ड हुई है.

ये भी पढ़ें-  MP Assembly Election: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज फिर MP में, इन 66 सीटों पर BJP का फोकस

छत्तीसगढ़ में बारिश
छत्तीसगढ़ में भी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए हैं. साथ ही  कुछ स्थानों में भारी बारिश की संभावना है. 

Trending news