Amit Shah: 22 फरवरी को छत्‍तीसगढ़ आएंगे अमित शाह, बस्तर सहित 3 सीटों को लेकर होगी बड़ी बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2119436

Amit Shah: 22 फरवरी को छत्‍तीसगढ़ आएंगे अमित शाह, बस्तर सहित 3 सीटों को लेकर होगी बड़ी बैठक

Amit Shah visit Chhattisgarh: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 22 फरवरी को छत्तीसगढ़ आएंगे. गृहमंत्री बस्तर लोकसभा क्षेत्र के कोंडागांव जिले में पार्टी की अहम बैठक लेंगे.  बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत और सभा अमित शाह बस्तर से करना चाहते हैं.

Amit Shah: 22 फरवरी को छत्‍तीसगढ़ आएंगे अमित शाह, बस्तर सहित 3 सीटों को लेकर होगी बड़ी बैठक

कोंडागांव: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 22 फरवरी को छत्तीसगढ़ आएंगे. गृहमंत्री बस्तर लोकसभा क्षेत्र के कोंडागांव जिले में पार्टी की अहम बैठक लेंगे. इसके लिए सभी बड़े नेताओं को 22 फरवरी को कोंडागांव बुलाया गया है. अमित शाह इस दौरान लोकसभा प्रभारी, क्लस्टर प्रमुख से वन टू वन चर्चा कर, अब तक की चुनावी तैयारी की जानकारी लेंगे.

बता दें कि बस्तर कोर कमेटी की बैठक में छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव बस्तर कलस्टर के प्रभारी अजय चंद्राकर के अलावा जिला अध्यक्ष मौजूद रहेंगे.

बस्तर संभाग में लोकसभा की 3 सीटें
बस्तर कलस्टर मे कुल 3 लोकसभा सीट आती है. जिसमें बस्तर, कांकेर, और महासमुन्द शामिल है. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत और सभा अमित शाह बस्तर से करना चाहते हैं और इसलिए पहली कोर कमेटी की बैठक बस्तर के कोंडागांव में की जा रही है. जिसकी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है.

महत्वपूर्ण बैठक होगी
जिला अध्यक्ष दीपेश अरोरा ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक लेने अमित शाह सुबह का आगमन सुबह 11 बजे होगा. जिसके बाद बंद कमरे में बैठक शुरू हो जाएगी. बस्तर कलस्टर की बैठक होनी है. यह बैठक काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि कुछ समय बाकी है, ज़ब लोकसभा चुनाव की तारीखें आनी है. इससे पहले पार्टी की अपनी तैयारी चल रही है.

मार्च में घोषित होगा प्रत्याशी!
वहीं सूत्रों से ये भी जानकारी सामने आ रही है कि जिन दो सीटों पर कांग्रेस के सांसद है (बस्तर-कोरबा) वहां पर भाजपा मार्च के पहले हफ्ते में प्रत्याशी घोषित कर सकती है. इसके अलावा जांजगीर संसदीय क्षेत्र के लिए भी प्रत्याशी की घोषणा बीजेपी कर सकती है..

शाह ने विधानसभा में किया चमत्कार
बता दें कि 17 और 18 फरवरी को दिल्ली में बीजेपी का राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ था. यहां पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में पहली बार 90 में से 54 सीटें हमने जीती है. हमारा वोट शेयर भी बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि  पिछली विधानसभा चुनाव अमित शाह ने पूरे अभियान की मॉनिटरिंग भी की थी. उन्हीं के नेतृत्व में प्रचंड जीत बीजेपी को मिली.

रिपोर्ट- चंपेश जोशी

Trending news