प्‍यार के जाल में फंसाकर लड़की बनाती थी शादी का दबाव, इनकार पर रेप केस दर्ज कराकर ब्‍लैकमेलिंंग
Advertisement

प्‍यार के जाल में फंसाकर लड़की बनाती थी शादी का दबाव, इनकार पर रेप केस दर्ज कराकर ब्‍लैकमेलिंंग

Blackmailing: छत्‍तीसगढ़ के सरगुजा से ब्‍लैकमेल‍िंग का ऐसा मामला सामने आया है जहां एक युवती पहले लोगों को प्‍यार के जाल में फंसाती थी और फ‍िर शादी का दबाव बनाकर ब्‍लैकमेल करती थी. यद‍ि कोई उसकी बात नहीं मानता था तो उस पर रेप केस दर्ज करवा देती थी. 

Demo Photo

सुशील कुमार बक्‍सला/सरगुजा: आपने लुटेरी दुल्हन की खबरें बहुत देखी और सुनी होगीं. हम ज‍िस युवती के बारे में बता रहे हैं वह नौजवान से लेकर उम्रदराज लोगों को गरीबी का हवाला देकर ब्लैकमेल कर लाखों रुपये ऐंठ लिया करती थी. छत्‍तीसगढ़ में सरगुजा जिले के गांधीनगर थाना में ऐसा ही एक मामला आया है.

प्‍यार के जाल में फंसाकर ब्‍लैकमेल
अंबिकापुर के दर्रीपारा की रहने वाली प्रेमा साहू (जोया) नाम की लड़की पहले लोगों को प्यार के जाल में फ़ंसाती और शादी करने का दबाव बनाकर ब्लैकमेल करती थी. रुपये नहीं देने पर थाने में रिपोर्ट तक करने चली चली जाती थी. यह मामला उस वक्त उजागर हुआ जब पीड़ित का पूरा परिवार गांधीनगर थाने रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंचा.

रेप का केस करवा देती थी दर्ज 
पीड़ित परिवार ने बताया कि मेरे परिवार को ये लड़की आए दिन ब्लैकमेल कर लाखोंं रुपये  मांग रही थी जिसपर नहीं देने पर बेटे के उपर दुष्कर्म करने का आरोप लगाकर फंसाया गया. साथ ही परिवार के और लोगों को फंसाने का दबाव भी बनाया जा रहा था.

पुल‍िस ने की कार्रवाई 
इधर पीड़ित परिवार द्वारा युवती की शिकायत करने पर गांधीनगर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आईटी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है. साथ कहा कि जैसे-जैसे प्रार्थियों की शिकायत आएगी उसपर कार्रवाई की जाएगी. पुल‍िस पता लगाने की कोश‍िश कर रही है क‍ि लड़की ये काम अकेले करती है या कोई गैंग भी इस में शाम‍िल है. 

ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से सामने आया था जो हैरान करने वाला है. अक्सर देखा गया है कि महिलाओं के अश्लील वीडियो बनाकर उनको ब्लैकमेल किया जाता है पर यहां पर मामला जरा उल्टा था. एक गैंग की महिलाओं ने शहर के नामी लोगों को हनीट्रैप (Honeytrap) में फंसाकर उनका वीडिया बनाया और फ‍िर ब्लैकमेल कर लाखों रुपये वसूले थे. ये महिलाएं अपने साथियों के साथ पुलिस की गिरफ्त में हैं. 

भतीजे ने चाची की सब्‍बल से कर दी हत्‍या, पागल कहकर च‍िड़ाती थी मह‍िला

 

 

Trending news