Cyclone Biparjoy: रेलवे पर भी पड़ा बिपरजॉय चक्रवात का असर, कैंसिल हुई CG से गुजरने वाली ये ट्रेनें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1735926

Cyclone Biparjoy: रेलवे पर भी पड़ा बिपरजॉय चक्रवात का असर, कैंसिल हुई CG से गुजरने वाली ये ट्रेनें

Cyclone Biparjoy: अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर रेलवे (Indian Railway)पर भी देखने को मिल रहा है. बता दें कि इसकी वजह से रेलवे ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News)से गुजरने वाली तीन ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है.

Cyclone Biparjoy: रेलवे पर भी पड़ा बिपरजॉय चक्रवात का असर, कैंसिल हुई CG से गुजरने वाली ये ट्रेनें

Cyclone Biparjoy:  चक्रवाती तूफान बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) का खतरा बढ़ता जा रहा है. मौसम विभाग ने बताया की ये तूफान बुधवार और गुरुवार के बीच में गुजरात के तट से टकरा सकता है, जिसको लेकर के मौसम विभाग अलर्ट मोड पर है. इसका असर देश भर में देखने को मिल रहा है. इस तूफान का असर रेलवे पर भी पड़ रहा है जिसका नतीजा ये हुआ की छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Train Cancel) से होकर गुजरने वाली तीन ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं.

रद्द हुई ट्रेनें
अरब सागर से उठा तूफान बिपरजॉय गुजरात की ओर बढ़ रहा है. इस तूफान की वजह से कई राज्यों में ट्रेनें कैंसिल हुई है. इसका असर छत्तीसगढ़ राज्य की ट्रेनों पर भी देखने को मिल रहा है.  जिसकी वजह से रेलवे ने 14 जून से लेकर 17 जून से बीच तीन ट्रेनों को कैंसिल किया है.  जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसमें रेलवे ने 12905 पोरबंदर-शालीमार एक्सप्रेस 14 और 15 जून को रद्द कर दी है. जबकि  12950 संतरागाछी-पोरबंदर एक्सप्रेस को अहमदाबाद स्टेशन में शॉर्ट टर्मिनेट कर दी गई. 

यह ट्रेन बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर भी रद्द कर दी गई है.  कहा जा रहा है कि इसी तरह ट्रेन नंबर 22906 शालीमार-ओखा एक्सप्रेस भी 13 जून को सुंदरनगर स्टेशन में शॉर्ट टर्मिनेट हो जाएगी. इसके अलावा बता दें कि ट्रेन नंबर 12940 पोरबंदर-संतरागाछी एक्सप्रेस 16 जून को अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से शुरू होगी.

ये भी पढ़ें: Bhopal Satpura Bhawan Fire: सतपुड़ा की आग पर गरम हुआ सियासी माहौल, जानिए आग से क्या - क्या हुआ नुकसान

देश भर में रद्द हुई इतनी ट्रेनें
इस चक्रवात का असर छत्तीसगढ़ के अलावा भी देश भर में देखने को मिल रहा है. जिसकी वजह से 67 ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं. जिसके चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. हालांकि रेलवे ने बताया है कि यात्रियों को उनके टिकट के पैसे वापस कर दिए जाएंगे. बता दें कि इस तूफान के कारण महाराष्ट्र राज्य में अलर्ट है और जिला प्रशासन ने 13 जून से 15 जून तक तट के पास लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है.

Trending news