CG Budget Session 2023: स्थगित हुई छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही, राज्यपाल ने इन बातों को सराहा
Advertisement

CG Budget Session 2023: स्थगित हुई छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही, राज्यपाल ने इन बातों को सराहा

CG Budget Session 2023 Update: आज से छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया. इसके पहले दिन राज्यपाल बिस्वा भूषण (Biswa Bhushan) ने सदन में अभिभाषण दिया. इस दौरान उन्होंने सरकार की योजनाओं की तारीफ की. जानिए राज्यपाल के अभिभाषण की बड़ी बातें.

CG Budget Session 2023: स्थगित हुई छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही, राज्यपाल ने इन बातों को सराहा

Chhattisgarh Budget Session 2023 Update: छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन (Governor Biswa Bhushan Harichandan) के अभिभाषण के साथ शुरू हुई. अपने 20 मिनट के भाषण में राज्यपाल ने भूपेश सरकार (Bhupesh Baghel Government) की योजनाओं को सराहा. पहले दिन ही अभिभाषण के बाद सदन की कार्यवाही 2 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है. गुरुवार सुबह 11 बजे से एक बार फिर कार्यवाही शुरू होगी. 

20 मिनट का रहा अभिभाषण
महामहिम बिस्वा भूषण हरिचंदन ने 20 मिनट में अपनी स्पीच पूरी की. उन्होंने अंग्रेजी में भी अपना अभिभाषण पढ़ा. वो भाषण पढ़ते उससे पहले विधानसभा अध्यक्ष चरणदास ने कहा कि कुछ पॉइंट बताए. जिसमें उन्होंने कहा कि राज्यपाल हिंदी और इंग्लिश में पढ़ेंगे और कुछ पॉइंट्स को पढ़ा हुआ माना जाएगा. राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में प्रदेश सरकार की ओर से चलाए जा रहे राम वन गमन, आत्मानंद स्कूल और तुंहर सरकार तुहंर द्वार कार्यक्रम को सराहा.

MP Budget 2023: बजट में किसी नए कर का प्रस्ताव नहीं, संपत्ति की रजिस्ट्री में दी जा रही है छूट, जानिए पूरी खबर

विपक्ष ने किया हंगामा
राज्यपाल के अभिभाषण से पहले भाजपा ने जमकर हंगामा किया. विधायक धरमलाल कौशिक, शिवरतन शर्मा, अजय चंद्राकर, बृजमोहन अग्रवाल ने सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि जिस सरकार का राज्यपाल पर भरोसा नहीं है. उनसे भाषण कैसे करवा सकते हैं. MLA बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के तीन सचिव आपके खिलाफ कोर्ट में हैं. ऐसे में सरकार किस आधार पर अभिभाषण करवा रही है.

क्या है सत्र का शेड्यूल?
- 1 मार्च से 24 मार्च तक चलेगा छत्तीसगढ़ का बजट सत्र
- 24 दिन के सत्र में आयोजित होंगे कुल 14 बैठकें
- 6 मार्च को पेश होगी बजट
- 7 मार्च से 12 मार्च तर रहेगा विधानसभा का होली अवकाश रहेगा
- अवकाश के बाद 7 मार्च से शुरू होगा सत्र और 24 मार्च तक चलेगा

MP Budget 2023: डिफॉल्टर किसानों के कर्ज का ब्याज भरेगी सरकार, एक लाख सरकारी नौकरियों का किया ऐलान, जानिए पूरी खबर

साथ नजर आए सीएम और सिंहदेव
काफी दिनों बाद आज विधानसभा की कार्रवाई के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव साथ में नजर आए. अध्यक्ष चरणदास महंत आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दे रहे थे. इस बीच सिंहदेव अपनी सीट से उठकर मुख्यमंत्री पास आकर बैठे. कुछ देर दोनों के बीच चर्चा हुई. इसके बाद सिंहदेव अपनी जगह पर जाकर बैठ गए.

Trending news