CG News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में 30 दिनों की होती है फरवरी! शिविर का होगा आयोजन,जानें मामला
Advertisement

CG News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में 30 दिनों की होती है फरवरी! शिविर का होगा आयोजन,जानें मामला

Bhilai 30 days of February: भिलाई नगर निगम द्वारा जारी सूचना को जानकर पूरे शहर के लोग हैरान रह गए. दरअसल, कहा गया है कि दस्तावेजों में किसी तरह की त्रुटि होने पर 30 फरवरी से शिविर का आयोजन किया जाएगा.

Bhilai 30 days of February

हितेश शर्मा/दुर्ग: आज 27 फरवरी है और कल 28 फरवरी है और इसके साथ ही साल 2023 के दूसरे महीने का भी समापन हो जाएगा. फरवरी का महीना अपने आप में बहुत खास होता है और खास हो भी क्यों ना. यह सबसे अलग है क्योंकि इसमें पूरे महीनों में सबसे कम दिन होते हैं. गौरतलब है कि पूरे देश भर के लिए फरवरी 28 तारीख की होती है और हर 4 साल बाद फरवरी का 1 दिन बढ़ता है. यानी 29 तारीख की भी फरवरी आती है, लेकिन यकीन मानिए छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले  (Durg district of Chhattisgarh) के भिलाई नगर निगम (Bhilai Municipal Corporation) के कैलेंडर में फरवरी का महीना 30 दिनों का होता है.जी हां बिल्कुल सही सुन रहे है. चलिए जानते हैं पूरा मामला...

भिलाई नगर निगम में 30 दिनों की फरवरी 
दरअसल, आधार कार्ड या फिर महत्वपूर्ण दस्तावेजों कि त्रुटि सुधार करने के लिए नगर निगम स्तर पर हर महीने शिविर लगाया जाता है और भिलाई नगर निगम भी शिविर लगाने की तैयारी में है.इसको लेकर बकायदा एक गाड़ी में साउंड सिस्टम लगाकर एलाउंसमेंट भी करवाया जा रहा है, लेकिन एलाउंसमेंट भी ऐसा हर आदमी इसको सुनकर हैरान हो गया.

अंग्रेजी नहीं समझने पर Dhirendra Shastri का उड़ा मजाक! जानिए Bageshwar Dham वाले बाबा कितने पढ़े लिखे हैं?

30 फरवरी से शिविर का आयोजन होगा
बता दें कि बकायदा भिलाई नगर निगम की तरफ से सूचना जारी की गई है और सूचना में कहा जा रहा है कि आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए या फिर किसी भी तरह की दस्तावेजों की त्रुटि को सुधारने के लिए 30 फरवरी से शिविर का आयोजन होगा. इसी घटना के चलते सवाल उठ रहे हैं कि छत्तीसगढ़ शासन का यह कौन सा कैलेंडर है.जहां फरवरी में 30 दिन की होते हैं.मतलब फरवरी में 30 तारीख भी होती है.

Trending news