Agniveer Bharti: थलसेना में अग्निवीर बनने का सुनहरा अवसर, आखिरी डेट को बचे इतने दिन; जानें प्रक्रिया
Advertisement

Agniveer Bharti: थलसेना में अग्निवीर बनने का सुनहरा अवसर, आखिरी डेट को बचे इतने दिन; जानें प्रक्रिया

Agniveer Recruitment: भारतीय थल सेना में ‘अग्निवीर भर्ती’ हेतु आवेदन आ गए. सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के मुताबिक सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर नोटिफिकेशन उपलब्ध है. इसके लिए आवेदन 22 मार्च 2024 तक खुली रहेगी.

Agniveer Bharti: थलसेना में अग्निवीर बनने का सुनहरा अवसर, आखिरी डेट को बचे इतने दिन; जानें प्रक्रिया

Agniveer Recruitment Exam: रायपुर/दुर्ग। भारतीय थल सेना में ‘अग्निवीर भर्ती’ हेतु आवेदन आ गए. सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के मुताबिक अग्निवीरों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की जा चुकी है जो भारतीय सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध है. अग्निवीर की भर्ती कई पोस्टों के लिए होना है. इसके लिए आवेदन 22 मार्च 2024 तक खुली रहेगी. अग्निवीर क्लर्क के पद का नाम परिवर्तित किया गया है. अब उसे अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट कहा जाएगा.

अग्निवीर भर्ती की डेटशीट
- ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 13 फरवरी से 22 मार्च 2024 तक खुली रहेगी
- ऑनलाइन परीक्षा (सीईई) 22 अप्रैल 2024 के बाद होने की संभावना है

कैसे करें आवेदन
- आवेदकों को सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in जाना होगा
- यहां पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें
- इसके बाद यहां दिए गए निर्देशों के अनुसार तमाम कागजात एक साथ कर लें
- अब आप ऑनलाइन आवेदन को सावधानी से भरें और उसे सब्मिट कर दें

किन-किन पदों पर है वैकेंसी
जनरल, तकनीकी, क्लर्क, ट्रेडमैन (8वीं एवं 10वीं पास) महिला सैन्य पुलिस और रेगुलर, कैडर भर्ती, धर्मगुरु, नर्सिंग सहयोगी और हवलदार एसएसी के पदों पर भर्ती होनी है.

चयन प्रक्रिया जानें
सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर आए आवेदनों को सबसे पहले जांचा जाएगा. इसके बाद गलत आवेदनों को रिजेक्ट कर दिया जाएगा. फिर बचे हुए अभ्यर्थियों का ऑनलाइन टेस्ट लिया जाएगा. इसमें पास हुए लोगों का फिजिकल होगा.

यहां करें समस्या का समाधान
नोटिफिकेशन में मदद के लिए नंबर दिए गए हैं. किसी भी अन्य जानकारी और समस्या के लिए सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के टेलीफोन नंबर 0771-29652212 या 0771-2965213 पर संपर्क कर सकते हैं.

पद का नाम बदला
अग्निवीर क्लर्क के पद का नाम परिवर्तित कर दिया गया है. अब इस पद को अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट कहा जाएगा. बता दें भारत सरकार ने सेना में भर्ती के लिए अग्निवीर योजना लाया है. इसके जरिए युवाओं को तीनों सेनाओं में भर्ती के लिए मौका मिलता है.

Trending news