सुबह दिल्ली से आई सीएम बनने की खबर! दोपहर में शिवराज बोले- मुझे लोकसभा की तैयारी शुरू करनी है...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1995594

सुबह दिल्ली से आई सीएम बनने की खबर! दोपहर में शिवराज बोले- मुझे लोकसभा की तैयारी शुरू करनी है...

Madhya Pradesh Assembly Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फेस पर चुनाव लड़ने उतरी भाजपा ने 163 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है. खुद भाजपा को भी इतनी सीटें मिलने की उम्मीद नहीं थी. चुनाव नतीजों के बाद अब मध्य प्रदेश में अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मंथन शुरू हो गया है. दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है. कई बड़े नामों पर चर्चा हो रही है.

सुबह दिल्ली से आई सीएम बनने की खबर! दोपहर में शिवराज बोले- मुझे लोकसभा की तैयारी शुरू करनी है...

Madhya Pradesh Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फेस पर चुनाव लड़ने उतरी भाजपा ने 163 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है. खुद भाजपा को भी इतनी सीटें मिलने की उम्मीद नहीं थी. चुनाव नतीजों के बाद अब मध्य प्रदेश में अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मंथन शुरू हो गया है. दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है. कई बड़े नामों पर चर्चा हो रही है. मंगलवार सुबह शिवराज को फिर से मुख्यमंत्री बनाने की खबर आती है, लेकिन दोपहर बाद शिवराज सिंह चौहान एक बयान से सबसे चौंका देते हैं.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मैं कल छिंदवाड़ा जाऊंगा. अब मुझे लोकसभा की तैयारी शुरू करनी है. छिंदवाड़ा में हम सातों के सातों सीट हारे हैं. अब मुझे वहां के कार्यकर्ताओं से बात करना है. मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा की सीटें जीतकर प्रधानमंत्री को सौंपनी है." इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने कहा, " न मैं पहले सीएम पद का दावेदार था, न अब हूं. मैं सिर्फ पार्टी का कार्यकर्ता हूं और पार्टी जो भी पद या जिम्मेदारी देगी, मैं उसे निभाऊंगा..."

शिवराज क्यों है बड़े दावेदार
शिवराज सिंह चौहान फिलहाल इस रेस में सबसे आगे दिखाई दे रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि शिवराज सिंह चौहान अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं, क्योंकि अगले 6 महीने में देश में लोकसभा चुनाव होना है. ऐसे में भाजपा किसी भी तरह की बगावत से बचते हुए प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें जीतना चाहती है. बहरहाल मध्य प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा यह तो आने वाले कुछ दिनों में साफ हो जाएगा.

इन नामों पर भी चर्चा
मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए कई दावेदार नाम सामने आए हैं. इसमें केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, मंत्री गोपाल भार्गव समेत अन्य नाम शामिल है. इसमें से सिंधिया को छोड़कर सभी नेता विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरे थे और जीते भी हैं. इसके अलावा भाजपा ने कई मौकों पर संकेत दिए हैं. प्रदेश में अगला मुख्यमंत्री कोई और हो सकता है.

Trending news