MP New CM Mohan Yadav: सिंहस्थ, बाबा महाकाल और मोहन यादव, क्या है 2028 का कनेक्शन
Advertisement

MP New CM Mohan Yadav: सिंहस्थ, बाबा महाकाल और मोहन यादव, क्या है 2028 का कनेक्शन

MP New CM Mohan Yadav: उज्जैन से आने वाले बीजेपी विधायक (BJP MLA) मोहन यादव प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री बन गए हैं. इनके कार्यकाल में ही उज्जैन कुंभ (Ujjain Kumbh Mela ) मेले यानी सिंहस्थ (Sinhastha 2028) और बाबा महाकाल (Baba Mahakal) का खास संयोग बन रहा है. क्या है कनेक्शन?

MP New CM Mohan Yadav: सिंहस्थ, बाबा महाकाल और मोहन यादव, क्या है 2028 का कनेक्शन

MP New CM Mohan Yadav: भोपाल/नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के रूप में मोहन यादव ने शपथ ले ली. वो अब बीजेपी विधायक दल के नेता के साथ सदन के नेता भी होंगे. ताजा हालातों को देखा जाए तो मोहन यादव का कार्यकाल 2028 तक रहेगा. इस बीच प्रदेश में सबसे खास और बड़ा आयोजन होने जा रहा है. आइये जानें मोहन यादव, उज्जैन कुंभ (Ujjain Kumbh Mela) , सिंहस्थ (Sinhastha 2028)  और बाबा महाकाल (Baba Mahakal) का खास संयोग कैसा होने वाला है.

कब होना है सिंहस्थ
बाबा महाकाल की नगरी में लगने वाला कुंभ मेला साल 2016 में लगा था. कुंभ हर 12 साल में एक बार आयोजित होता है. इस हिसाब से अगल सिंहस्थ उज्जैन में साल 2028 में लगदने वाला है. जिसकी अपेक्षित तारीख मई 2028 है.

ये भी पढ़ें: उज्जैन के हाथों में MP की सत्ता, 24 घंटे में मोहन यादव को मिला महाकाल का अशीर्वाद

सिंहस्थ और मोहन यादव
मध्य प्रदेश में अब अगर सब कुछ सही रहा तो अगला विधानसभा चुनाव साल 2028 के नवंबर दिसंबर में होगा. मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाया गया है. अगर इनका 5 साल का कार्यकाल पूरा होता है तो बतौर मुख्यमंत्री उनके नेतृत्व में अगले सिंहस्थ का आयोजन होगा.

सिंहस्थ, बाबा महाकाल और मोहन यादव
अब प्रदेश में सिंहस्थ, बाबा महाकाल और मोहन यादव का खास कनेक्शन बनने जा रहा है. इतिहास में पहली बार ऐसा होने जा रहा है की उज्जैन का कोई विधायक पहले बार मुख्यमंत्री बना है. सबसे खास बात ये की उनके कार्यकाल में सिंहस्थ का आयोजन होना है. ऐसे में मोहन यादव पर लोग बाबा का विशेष आशिर्वाद माना जा रहा है.

MP New CM Mohan Yadav: मोहन यादव की 5 बड़ी बातें, आखिर भाजपा ने क्यों किया चुनाव

दो उप मुख्यमंत्री
मध्य प्रदेश में मोहन यादव के साथ-साथ जगदीश देवड़ा के साथ ही राजेंद्र शुक्ला को उप मु्ख्यमंत्री बनाने पर एक राय हुआ है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने 3 तीर से कई निशाने किए हैं. मुख्यमंत्री के रूप में OBC का चयन कर प्रदेश की 50 फीसदी से बड़ी आबादी और विंध्य से उपमुख्यमंत्री बनाकर विंध्य के साथ पंडित आबादी को साधने की कोशिश की गई हैं. वहीं जगदीश देवड़ा के बहाने पार्टी ने दलित आबादी को साधने की कोशिश की गई है.

Trending news