Seema Haider News: सीमा हैदर ही नहीं, प्यार के लिए इन 4 लड़कियों ने भी लांघी 'सीमा'; फिर हुआ ये
Advertisement
trendingNow11787329

Seema Haider News: सीमा हैदर ही नहीं, प्यार के लिए इन 4 लड़कियों ने भी लांघी 'सीमा'; फिर हुआ ये

Seema Sachin Love story: बॉलीवुड की लव स्टोरीज में पाकिस्तान (India Pakistan Love Stories) का एंगल रहा है. 'वीर जारा', 'गदर' या 'पठान' यानी 'प्यार' रील वाला हो या रियल उसमें 'पाकिस्तान' का आना इतना सिंपल नहीं है क्योंकि इन कहानियों में पॉलिटिक्स और जासूसी के ऐसे एंगल निकल आते हैं और आखिरकार उन प्रेम कथाओं का The End हो जाता है.

Ikra, krishna, Sapla, seema haider

Seema Haider love is real or Honey Trap: बीते कुछ दिनों से हिंदुस्तान-पाकिस्तान (India Pakistan) में सीमा हैदर बहस और गॉसिप्स करने वालों के बीच एक हॉट टॉपिक बनी हुई है. यूपी की एटीएस (UP ATS) उससे पूछताछ कर रही है. इस दौरान उसने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. सीमा हैदर की प्रेम कहानी (Seema Haider Love) सच्ची है या उसने किसी के कहने पर सचिन मीणा को हनी ट्रैप (Honey Trap) में फंसाया? इसका जवाब तो जांच एजेंसियां देंगी. इस बीच आपको बताते चलें कि प्यार में किसी लड़की का महिला का सीमा पार कर भारत आने का ये कोई पहला मामला नहीं है. सीमा हैदर जैसे कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं. आइए जानते हैं कुछ चर्चित किस्सों के बारे में.

सीमा हैदर की तरह पाकिस्तान से भारत आई थी इकरा 

इकरा-मुलायम की लव स्टोरी

सीमा हैदर से पहले इकरा नाम की लड़की गैर कानूनी तरीके से पाकिस्तान से भारत आई थी. उसके भारत आने का पैटर्न भी सीमा हैदर जैसा था. बकौल सीमा हैदर उसे पबजी (Seena Sachin PubG Story) खेलने के दौरान सचिन मीणा से प्यार हुआ तो पाकिस्तान की इकरा ऑनलाइन लूडो (Online Ludo) खेलने के दौरान हिंदुस्तान के मुलायम सिंह यादव को दिल दे बैठी थी. इकरा पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत की रहने वाली थी. वो सितंबर 2022 को घर से पढ़ने निकली थी लेकिन दुबई और काठमांडू होते हुए इंडिया पहुंच गई. मुलायम भी सचिन की तरह इकरा को लेने नेपाल गया. वहीं दोनों ने शादी की. 7 दिन घूमे फिरे और सीमा पार करके भारत आ गए और बेंगलुरू में रहने लगे. इकरा ने यहां अपना नाम रवा यादव रख लिया था. चोरी पकड़ी गई तो इकरा और मुलायम की लव स्टोरी का THE END हो गया. इकरा को स्टोरी के लास्ट सीन में पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया. मुलायम के खिलाफ केस दर्ज हुआ. वो अब भी जेल की हवा खा रहा है. इकरा ने फर्जी तरीके से आधारकार्ड बनवा लिया था. उसने भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन किया थ,. लेकिन पकड़े जाने की वजह से लूडो के बोर्ड से शादी के मंडप तक पहुंची कहानी का पर्दा गिर गया. 

सीमा हैदर की तरह सरहद लांघ कर बांग्लादेश से आई जूली

जूली की लव स्टोरी

जूली पाकिस्तान नहीं बांग्लादेश से यूपी आई थी. उसे फेसबुक के जरिए यूपी के मुरादाबाद में रहने वाले अजय से मोहब्बत हुई. उसने भी सीमा हैदर की तरह हिंदू धर्म अपनाकर अजय से शादी कर ली लेकिन कुछ दिन रुक कर बांग्लादेश लौट गई. अजय भी उसके साथ गया था. लेकिन वो अब वहां फंस गया है. उसकी मां का कहना है कि जूली ने उनके बेटे के साथ कुछ गलत कर दिया है. 

सपला की लव स्टोरी

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के सिलीगुड़ी के एक युवक का बांग्लादेश की सपला से ऑनलाइन कनेक्शन जुड़ा. सपला युवक से इस कदर प्यार करने लगी कि वो अपना मुल्क छोड़कर भारत में दाखिल हो गई. वह करीब ढाई महीने से अपने प्रेमी के साथ सिलीगुड़ी में रह रही थी. एक दिन अचानक उसे पता चला कि उसका प्रेमी उसे धोखा देकर नेपाल में बेचने की फिराक में है. तो वह मौका पाकर प्रेमी के घर से फरार हो गई. लेकिन अवैध रूप से भारत में घुसने के आरोप में पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया. 

कृष्णा की लव स्टोरी

पाकिस्तानी सीमा हैदर की ही तरह पिछले साल मई के महीने में कृष्णा नाम की बांग्लादेशी लड़की अपने हिंदुस्तानी प्रेमी के लिए सीमा पार कर भारत आई थी. फेसबुक पर उसकी दोस्ती कोलकाता के अभिक मंडल से हुई.  वह छिपते-छिपाते बांग्लादेश से भागकर भारत आ गई. यहां उसने प्रेमी के साथ शादी भी की. लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. रास्ते में गहरी खाइयां, नदी-नाले और जंगली जानवरों का खौफ तक उसकी मोहब्बत को डिगा नहीं सका और वह जान जोखिम में डालकर इंडिया आ गई. पकड़ी गई तो इस तरह उस कहानी का द एंड हो गया.

ये कुछ ऐसे मामले हैं जो किसी फिल्म की पटकथा लगते हैं लेकिन हैं एकदम रियल. इनमें से किसी भी कहानी की हैपी एंडिंग नहीं हुई.

Trending news