MP की 'लाडली' पहुंची UP, विपक्ष के नेताओं पर BJP ने किया फोकस
Advertisement
trendingNow11995085

MP की 'लाडली' पहुंची UP, विपक्ष के नेताओं पर BJP ने किया फोकस

MP Ladli Behna Yojana: उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही महिलाओं के लिए नई योजना शुरू हो सकती है. इसके साथ ही यूपी सरकार किसानों को भी बड़ी सौगात देने की तैयारी कर रही है.

MP की 'लाडली' पहुंची UP, विपक्ष के नेताओं पर BJP ने किया फोकस

MP Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में में बीजेपी की वापसी का बड़ा श्रेय लाडली बहना योजना को दिया जा रहा है. कहा जा रहा है कि शिवराज सरकार ने महिलाओं के खाते में हर महीने 1250 रुपये भेजे, वो सीधे वोट में कन्वर्ट हो गए. इसके बाद बीजेपी ने दो-तिहाई बहुमत हासिल कर लिया. इसके बाद अब लाडली योजना उत्तर प्रदेश पहुंचने की तैयारी में है. जल्द ही महिलाओं के लिए नई योजना शुरू हो सकती है. इसके साथ ही यूपी सरकार किसानों को भी बड़ी सौगात देने की तैयारी कर रही है. इससे साफ हो गया है कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव पर फोकस करना शुरू कर दिया है.

यूपी में शुरू होगी लाडली बहना की तर्ज पर नई योजना

मध्य प्रदेश की लाडली बहना की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी महिलाओं के लिए कोई योजना शुरू हो सकती है. सूत्रों के ,मुताबिक प्रदेश में सरकार महिलाओं के लिए ऐसी ही कोई योजना ला सकती है. इसके जरिए महिलाओं के लिए संचालित मौजूदा योजनाओं के लाभ में वृद्धि भी की जा सकती है. वित्त वर्ष 2024-25 के बजट में महिला वोट को साधने के लिए इसकी घोषणा हो सकती है.

किसानों को भी साधने की कोशिश में यूपी सरकार

सूत्रों के अनुसार, महिलाओं के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार किसानों को भी साधने की कोशिश करेगी. लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में किसानों को निजी नलकूपों पर मुफ्त बिजली की सौगात देकर किसानों को भी साधेगी. इससे पहले जनवरी 2022 में सीएम योगी आदित्यनाथ ने निजी नलकूप वाले किसानों के बिजली बिल में 50 फीसदी की छूट दी थी.

यूपी बीजेपी जल्द मिलेगा नया प्रभारी, इन नामों पर चर्चा

यूपी भाजपा को जल्द नया प्रभारी मिलेगा. भाजपा महीने के आखिरी तक यूपी के नए प्रभारी की नियुक्ति कर सकती है. बता दें कि राधा मोहन सिंह का कार्यकाल पूरा हो चुका है. राधा मोहन सिंह राष्ट्रीय टीम का हिस्सा भी नहीं है. प्रभारी की नियुक्ति के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ गुजरात के पूर्व डिप्टी CM नितिन पटेल और राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े के नाम की चर्चा चल रही है. प्रभारी के साथ ही सह चुनाव प्रभारी भी तैनात किए जाएंगे. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को चुनाव का जिम्मा संभालने की जिम्मेदारी दी जा सकती है. बीजेपी दो सह चुनाव प्रभारी तैनात कर सकती है.

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष के नाराज नेताओं पर फोकस

तीन राज्यों में बहुमत मिलने के बाद BJP ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. विपक्ष के नाराज नेताओं पर BJP का मुख्य फोकस रहेगा. BJP ने हर जिले में विपक्ष के पूर्व सांसदों विधायकों से संपर्क करना शुरू किया है. बीजेपी ने सभी लोकसभा क्षेत्रों में संयोजक और प्रभारियों को नियुक्त किया है. BJP ने 2019 में हारी हुई 14 सीटों पर भी लोकसभा क्षेत्र प्रभारी और संयोजक नियुक्त किए हैं. जल्द सभी लोकसभा चुनाव में क्षेत्रों में चुनाव संचालन समिति बनाई जाएगी.

Trending news