UP Nikay Chunav 2023 Live: अमरोहा में फर्जी वोटिंग को लेकर पथराव, कई लोग हो गए घायल
Advertisement

UP Nikay Chunav 2023 Live: अमरोहा में फर्जी वोटिंग को लेकर पथराव, कई लोग हो गए घायल

UP Nikay Chunav Live Updates: यूपी निकाय चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग जारी है. 2.40 करोड़ से ज्यादा मतदाता आज वोट डालेंगे. यूपी निकाय चुनाव का हर अपडेट यहां जानिए.

UP Nikay Chunav 2023 Live: अमरोहा में फर्जी वोटिंग को लेकर पथराव, कई लोग हो गए घायल
LIVE Blog

UP Nagar Nikay Chunav Voting Live: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आज (4 मई को) कड़ी सुरक्षा के बीच शहरी निकाय चुनाव (Municipal Election) के पहले चरण के लिए मतदान जारी है. राज्य चुनाव आयोग (SIC) के मुताबिक, 37 जिलों के वोटर पहले फेस में 7,593 प्रतिनिधियों को चुनने के लिए वोटिंग करेंगे, जिनमें 10 मेयर और 820 चेयरमैन शामिल हैं. वहीं, दूसरे चरण की वोटिंग 11 मई को होगी. दो फेस में होने वाले इलेक्शन आगामी लोकसभा इलेक्शन से पहले पार्टियों के लिए महत्वपूर्ण परीक्षा होंगे. अफसरों ने कहा कि पहले चरण की वोटिंग में 2.40 करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. इस बार सभी पदों पर पार्टी के चुनाव निशान पर चुनाव लड़ा जा रहा है. पहले फेस में 103 नगर पालिका परिषद अध्यक्षों और 2,740 नगर पालिका परिषद सदस्यों के पदों के लिए वोटिंग हो रही है.

जान लें कि पहले चरण के 275 नगर पंचायत अध्यक्षों और 3,645 नगर पंचायत सदस्यों के भाग्य का भी फैसला होगा. पहले चरण में कुल 44,232 कैंडिडेट मैदान में हैं. राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने कहा कि 10 पार्षदों समेत 85 प्रतिनिधि निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं. सहारनपुर, फिरोजाबाद, मथुरा, आगरा, मुरादाबाद, लखनऊ, गोरखपुर, झांसी, प्रयागराज और वाराणसी में आज पहले चरण में मतदान हो रहा है. वहीं, दोनों चरणों की काउंटिंग 13 मई को होगी.

04 May 2023
14:03 PM

UP Municipal Election 2023: अमरोहा में फर्जी वोटिंग को लेकर पथराव

अमरोहा में फर्जी वोटिंग को लेकर पथराव हुआ है, जिसमें 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

13:03 PM

UP Municipal Election 2023: यूपी निकाय चुनाव के बीच ट्विटर वार

यूपी निकाय चुनाव के बीच ट्विटर वार जारी है. अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर निशाना साधा है. अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि आज की सत्ता के राज में गोरखपुर की जनता को जाम के अलावा अगर कुछ मिला है तो बजबजाती नालियां, कूड़े के ढेर, चरमरायी चिकित्सा व्यवस्था, जाम से पैदा हुआ प्रदूषण और महाभ्रष्ट ट्रैफिक व्यवस्था. जनता सोचे जब गोरखपुर जैसे ट्रिपल इंजनवाले VIP नगर का ये हाल है तो बाकी यूपी का क्या होगा.

12:36 PM

Nirvachan Aayog Uttar Pradesh: संभल में फर्जी मतदान की कोशिश

यूपी के संभल में फर्जी मतदान की कोशिश हुई है. 3 महिलाओं को हिरासत में लिया गया है. आरोपी है कि महिलाएं बुर्के में मतदान केंद्र आईं और फर्जी वोटिंग की कोशिश की.

12:25 PM

BJP ने जलाया कांग्रेस का घोषणापत्र

कर्नाटक में BJP ने कांग्रेस का घोषणापत्र जलाया. बजरंग दल बैन करने के कांग्रेस के वादे पर विवाद बढ़ा.

11:49 AM

UP Nagar Nikay Chunav 2023 Voter List: लखीमपुर खीरी में BJP प्रत्याशी की गाड़ी पर हमला

लखीमपुर खीरी में बीजेपी प्रत्याशी पुष्पा बाजपेई की गाड़ी पर हमला हुआ है. उनके बेटे को चोट लगी है. इसका आरोप समाजवादी प्रत्याशी रमा मोहन बाजपेई के समर्थकों पर लगा है.

11:22 AM

UP Nikay Chunav 2023 Voter List: उन्नाव में सुबह 11 बजे तक 23.13 फीसदी मतदान

यूपी निकाय चुनाव के लिए उन्नाव में सुबह 11 बजे तक 23.13 फीसदी मतदान हुआ. आज 19 नगर निकायों के 532 बूथों पर मतदान हो रहा है.

11:14 AM

रामपुर में पूरे परिवार का नाम वोटर लिस्ट से गायब

रामपुर नगर पंचायत में बूथ पर पहुंचे वोटर निराश हैं. वो वोटर लिस्ट से नाम कटने का आरोप लगा रहे हैं. पूरे परिवार का नाम वोटर लिस्ट से कटने के आरोप है. अधिकारी मामले को जानने में जुटे हुए हैं.

10:51 AM

Nirvachan Aayog Uttar Pradesh: मैनपुरी में वोटिंग के दौरान SDM की मौत

यूपी में निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग जारी है. मैनपुरी में वोटिंग के दौरान SDM की मौत हो गई है. एसडीएम की जान हार्ट अटैक आने से चली गई.

10:41 AM

UP Nagar Nikay Chunav 2023 Voter List: मुजफ्फरनगर में फर्जी मतदान करने पहुंचे दो युवक गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर में फर्जी मतदान करने पहुंचे दो युवक गिरफ्तार हो गए हैं. जानसठ के गोमती कन्या इंटर कॉलेज का ये मामला है. दोनों को मतदान केंद्र से लेकर पुलिस रवाना हुई. थाने ले जाकर पुलिस दोनों से पूछताछ करेगी. चुनाव को लेकर पुलिस चप्पे-चप्पे पर अलर्ट है.

10:28 AM

UP Municipal Election 2023: लखनऊ में राजनाथ सिंह ने डाला वोट

लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वोट डाला. राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं सभी से यूपी निकाय चुनाव में भारी मतदान करने की अपील करता हूं.

10:12 AM

जालौन में सुबह 9 बजे तक कितना मतदान?

सुबह 9 बजे तक जालौन के उरई में 6.7%, नगर पालिका परिषद कालपी में 9%, नगर पालिका परिषद कोंच में 10.49%, नगर पालिका परिषद जालौन में 7.5%, नगर पंचायत ऊमरी में 12%, नगर पंचायत एट में 9.1%, नगर पंचायत कदौरा में 8, नगर पंचायत कोटरा में 11.77%, नगर पंचायत नदीगांव में 20.5%, नगर पंचायत माधौगढ़ में 6.9% और नगर पंचायत रामपुरा में 8.2% वोटिंग हुई.

10:02 AM

UP Nagar Nikay Chunav 2023 Voter List: झांसी में सुबह 9 बजे तक 6.30% मतदान

झांसी नगर निगम में सुबह 9 तक 6.30 प्रतिशत मतदान हुआ. नगर पालिका और नगर पंचायत में 10.49 फीसदी वोटिंग हुई.

09:47 AM

UP Nikay Chunav 2023 Voter List: लखीमपुर खीरी में निर्दलीय प्रत्याशी का पक्षपात का आरोप

लखीमपुर खीरी में निर्दलीय प्रत्याशी इरा श्रीवास्तव ने प्रशासन पर पक्षपात के आरोप लगाए. इरा ने बस्ता प्रमुखों से बदसलूकी और गाल-गलौज का आरोप लगाया.

09:31 AM

Nirvachan Aayog Uttar Pradesh: मुजफ्फरनगर में सपा प्रत्याशी ने वोट डाला

मुजफ्फरनगर में नगर पालिका की सपा प्रत्याशी ने वोट डाला. प्रत्याशी लवली शर्मा ने पति संग पहुंच मतदान किया. सपा प्रत्याशी ने कहा कि विकास के नाम पर हमें वोट दें.

09:16 AM

UP Municipal Election 2023: मायावती ने डाला वोट

यूपी के 37 जिलों में निकाय चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. इस बीच, BSP सुप्रीमो मायावती ने अपना वोट डाला. मायावती ने कहा कि उन्हें अच्छा परिणाम आने की उम्मीद है.

09:07 AM

UP Nagar Nikay Chunav 2023 Voter List: शादी की रस्में छोड़ युवती ने की वोटिंग

संभल निकाय चुनाव में वोटिंग को लेकर लोगों में भारी जोश है. चंदौसी में शादी की रस्में बीच में छोड़कर युवती वोटिंग करने पहुंची. वोटिंग करने युवती रैना की आज शाम 4 बजे बारात आनी है. उन्होंने कहा कि वोटिंग का अधिकार महत्वपूर्ण है. उन्होंने लोगों से अपील की कि अपने वोट का इस्तेमाल जरूर करें.

08:46 AM

UP Nikay Chunav 2023 Voter List: मैनपुरी में सपा प्रत्याशी सुमन वर्मा का हंगामा

मैनपुरी में सेक्टर मजिस्ट्रेट पर सपा प्रत्याशी सुमन वर्मा ने वोट न डालने देने का आरोप लगाया है. उन्होंने पोलिंग स्टेशन पर हंगामा काटा. सपा प्रत्याशी ने एसडीएम नवोदिया शर्मा से इसकी शिकायत की.

08:31 AM

अखिलेश यादव का यूपी सरकार पर तंज

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि गोरखपुर में चुनाव से पहले ही नगर निगम की खुल गई पोल. थोड़ी सी बारिश में ही हर तरफ जलभराव है, अभी लोग गंदे पानी और कीचड़ में सनकर वोट डालने जाएंगे, अगर और ज्यादा बारिश हुई तो इस साल भी सड़कों पर नाव चलेगी. आज की सत्ता के भ्रष्टाचार से नालियां गंदगी से भरी और रुकी पड़ी हैं.

08:06 AM

लखनऊ में ईवीएम खराब

लखनऊ में ईवीएम की खराबी के कारण सपा की मेयर प्रत्याशी वंदना मिश्रा का वोट पड़ने में 30 मिनट से ज्यादा का समय लगा. वो गोमती नगर के सेंट जॉन बॉस्को कॉलेज के मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंची थीं. इस पर वंदना मिश्रा ने नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि खराब ईवीएम को लेकर प्रशासन से शिकायत करेंगे.

07:44 AM

वोट के लिए कानपुर में रशियन का डांस

कानपुर से एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक उम्मीदवार ने वोट पाने के चक्कर में डांस प्रोग्राम रखा और उसमें रशियन डांसर को बुलाया.

07:35 AM

शाहजहांपुर में 7 पदाधिकारी BJP से निष्काषित

शाहजहांपुर में नगर निकाय चुनाव की वोटिंग शुरू होने से पहले बीजेपी ने 7 पदाधिकारियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया. निष्कासित होने वाले लोगों में निवर्तमान चेयरमैन भी शामिल हैं. निष्काषित हुए लोगों में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है. बीजेपी प्रत्याशियों के खिलाफ उन्होंने नामांकन दाखिल किया था. बीजेपी जिला अध्यक्ष केसी मिश्रा ने कार्रवाई की है.

07:25 AM

बुर्के में आ रही महिलाओं की पहचान करने की मांग

यूपी बीजेपी ने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि बुर्के में आ रही महिलाओं की पहचान करने के बाद ही उनको वोट डालने की अनुमति दी जाए.

07:15 AM

सीएम योगी ने गोरखपुर में डाला वोट

यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में वोट डाला.

07:00 AM

यूपी: 37 जिलों में पहले चरण का मतदान शुरू

यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 37 जिलों में वोटिंग जारी है.

06:53 AM

निकाय चुनाव का पहला चरण आज

उत्तर प्रदेश में 37 जिलों के 10 नगर निगम, 103 नगर पालिका और 275 नगर पंचायतों में आज वोटिंग होगी. इसके अलावा पहले फेस में वोटर्स 275 नगर पंचायत अध्यक्षों और 3,645 नगर पंचायत मेंबर्स को चुनने के लिए वोट डालेंगे.

06:52 AM

यूपी के 37 जिलों में मतदान आज

यूपी में आज 37 जिलों के 10 नगर निगम, 103 नगर पालिका और 275 नगर पंचायतों में मतदान होगा. इसके अलावा पहले चरण के वोटर्स 275 नगर पंचायत अध्यक्षों और 3,645 नगर पंचायत सदस्यों की किस्मत का भी फैसला करेंगे.

Trending news