Breaking News: केजरीवाल ने फिर खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, नियमित शुगर जांच के लिए दायर की याचिका
Advertisement

Breaking News: केजरीवाल ने फिर खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, नियमित शुगर जांच के लिए दायर की याचिका

Updates and Breaking News: सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मतदान के दौरान VVPAT पर्ची दिखाने की प्रक्रिया को संदिग्ध बताने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

 

Breaking News: केजरीवाल ने फिर खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, नियमित शुगर जांच के लिए दायर की याचिका
LIVE Blog

Breaking News 16th April 2024: सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई क्राइम ब्रांच ने दोनों आरोपियों को गुजरात भुज से पकड़ा है. आरोपियों की पहचान विकी गुप्ता और सागर पाल  के रूप में हुई है. दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं. शर्ट में नजर आ रहे आरोपी का नाम सागर है पाल है, जबकि टी-शर्ट पहने आरोपी का नाम विकी गुप्ता बताया जा रहा है. मुंबई में रविवार को सुबह सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट को निशाना बनाते हुए गोलियां दागी गई थीं.

लोकसभा चुनावों में VVPAT और EVM को लेकर सियासी बहस पहले ही गर्म है. लेकिन, इसी बीच इस बीच VVPAT और EVM को लेकर एक बहस सुप्रीम कोर्ट में भी चल रही है. आज (16 अप्रैल) इसी को लेकर कोर्ट में सुनवाई होगी. मतदान के दौरान VVPAT पर्ची दिखाने की प्रक्रिया को संदिग्ध बताने वाली याचिका पर सुनवाई होगी. एसोसिएशन फ़ॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) ने ये याचिका दायर की है. मांग की गई है कि वोटर को इस बात की पुष्टि कराई जाए कि उसका वोट दर्ज हो गया है. मौजूदा व्यवस्था के मुताबिक मौजूदा समय में VVPAT मशीन पर मतदाता ये तो देख सकता है कि उसने जिस उम्मीदवार को वोट देने के लिए बटन दबाया था, उसका वोट उसी को गया है. लेकिन, ये वोट रिकॉर्ड हुआ है या नहीं, इसकी व्यवस्था नहीं है. चुनाव आयोग ने याचिका का विरोध करते हुए इस मांग को अव्यवहारिक बताया है. इसके अलावा चुनावों में VVPAT पर्चियों की पूरी गिनती की मांग वाली याचिका पर भी सुनवाई होगी. फिलहाल VVPAT पेपर पर्चियों को केवल 5 चुनी हुई मशीनों से EVM से मिलान किया जाता है.

Breaking News Update: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

16 April 2024
23:14 PM

DELHI में पुलिस अधिकारी की हत्या कर खुद की जान ली

उत्तर पूर्व दिल्ली के नंदनगरी इलाके में मंगलवार को 44 साल के एक व्यक्ति ने वित्तीय विवाद के कारण पुलिस के एक सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) की दिन-दिहाड़े कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी और फिर एक ऑटो-रिक्शा में खुद की जान ले ली. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि दिल्ली नगर निगम के एक संविदा कर्मचारी मुकेश कुमार ने ऑटो-रिक्शा चालक पर भी गोली चलाई. उसने बताया कि रिक्शा-चालक इस दौरान बच गया. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में एक स्कूटर सवार भी घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना पूर्वाह्न करीब 11 बजकर 40 मिनट पर मीत नगर फ्लाईओवर के पास हुई जिसमें एएसआई दिनेश शर्मा की मौत हो गई.

22:41 PM

Salman Khan घर गोलीबारी घटना : गिरफ्तार आरोपी के पिता ने हैरानी जताई

बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के गौनाहा थाना क्षेत्र महसी गांव निवासी और मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए सागर पाल के पिता जोगिंदर शाह ने मंगलवार को कहा कि जब उन्हें मुंबई में सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी में अपने पुत्र की संलिप्तता के बारे में पता चला तो वे हैरान रह गये. मुंबई पुलिस ने सागर पाल और विक्की गुप्ता को 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित अभिनेता के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी की घटना के सिलसिले में गिरफ्तार किया है. जोगिंदर शाह ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, 'मैं दिहाड़ी मजदूर हूं. मुझे इस मामले में सागर की संलिप्तता के बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से ही पता चला... जब मुझे उसकी संलिप्तता के बारे में पता चला तो यह मेरे लिए वाकई चौंकाने वाला था. हम नहीं जानते कि यह कैसे हुआ. वह पहले कभी किसी अपराध में शामिल नहीं था. वह जालंधर में काम कर रहा था...मुझे नहीं पता कि वह मुंबई कैसे पहुंचा.'

21:11 PM

अगर BJP लोकसभा चुनाव जीत गई तो मछली खाने पर रोक लगा देगी: अभिषेक बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने मंगलवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अगर लोकसभा चुनाव जीत जाती है तो वह मछली खाने पर रोक लगा देगी. तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने कूच बिहार में पार्टी उम्मीदवार जगदीश चंद्र बर्मा बासुनिया के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए यह दावा भी किया कि भाजपा अगर जीत गई तो राज्य सरकार की महिलाओं के लिए प्रत्यक्ष बैंक हस्तांतरण योजना ‘लक्ष्मीर भंडार’ को भी रोक देगी. बनर्जी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मछली खाने वालों को राष्ट्र विरोधी और हिंदू विरोधी कह रहे हैं. हम मछली खाते हैं, तो क्या हम सब राष्ट्र विरोधी और हिंदू विरोधी हैं? मैं आपको आगाह करना चाहता हूं कि अगर भाजपा उम्मीदवार निशीत प्रमाणिक यहां से जीत जाते हैं तो वह मछली खाने पर रोक लगा देंगे और ‘लक्ष्मीर भंडार’ को समाप्त कर देंगे.’’

20:29 PM

Jharkhand के लोहरदगा में विधवा की हत्या के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

झारखंड के लोहरदगा जिले में 50 वर्षीय एक विधवा की हत्या के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार विधवा ने तीन में से दो लोगों के नाबालिग बेटों पर अपनी 19 वर्षीय मूक-बधिर बेटी के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था. पुलिस के मुताबिक मृतक महिला की पहचान कलावती देवी के रूप में की गयी है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कलावती देवी की रविवार को उस समय हत्या कर दी गई जब वह झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 80 किलोमीटर दूर कुंदगड़ी गांव में अपने खेत में काम कर रही थी.

19:14 PM

गिरफ्तारी सुनियोजित साजिश का हिस्सा : हेमंत सोरेन ने जमानत याचिका में कहा

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को रांची की एक विशेष अदालत में जमानत याचिका दायर की और आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उन्हें गिरफ्तार किया जाना राजनीति से प्रेरित है तथा उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए मजबूर करने की एक सुनियोजित साजिश का हिस्सा है. ईडी द्वारा जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगे जाने के बाद विशेष पीएमएलए (धन शोधन निवारण अधिनियम) अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख 23 अप्रैल तय की. सोरेन के वकील अरुणाभ चौधरी द्वारा दायर याचिका में कहा गया, 'याचिकाकर्ता का पूरा अभियोजन और गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित है तथा याचिकाकर्ता की तरह प्रमुख विपक्षी नेताओं को डराने, धमकाने और अपमानित करने के लिए केंद्र सरकार की एक सुनियोजित साजिश का हिस्सा है, ताकि उन्हें भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने या राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा बनने के लिए मजबूर किया जा सके.'

17:34 PM

प्रधानमंत्री ने UPSC के सफल अभ्यर्थियों को बधाई दी, कहा : आपके प्रयास देश के भविष्य को आकार देंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिविल सेवा परीक्षा के सफल अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए मंगलवार को कहा कि उनके प्रयास आने वाले समय में हमारे राष्ट्र के भविष्य को आकार देंगे. सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री मोदी ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की प्रतिष्ठित परीक्षा में असफल रहे अभ्यर्थियों के लिए भी अपने संदेश में कहा कि उन्हें भविष्य में सफल होने के मौके मिलेंगे और भारत में अवसरों की कमी नहीं है जहां उनकी प्रतिभा सच्चे अर्थों में चमक सकती है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं सिविल सेवा परीक्षा, 2023 को सफलता पूर्वक उत्तीर्ण करने वाले सभी अभ्यर्थियों को बधाई देता हूं. उनकी कड़ी मेहनत, दृढ़ता और समर्पण रंग लाया है, जिससे सार्वजनिक सेवा में उनके आशाजनक कॅरियर की शुरुआत होगी. उनके प्रयास आने वाले समय में हमारे देश के भविष्य को आकार देंगे. उन्हें मेरी शुभकामनाएं.’’

16:23 PM

तिहाड़ जेल में केजरीवाल के साथ ‘आतंकवादी’ की तरह किया जा रहा है बर्ताव : संजय सिंह

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने मंगलवार को आरोप लगाया कि एक कुख्यात अपराधी तिहाड़ जेल की बैरक में अपनी पत्नी एवं वकील से मिलता है जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ ‘आतंकवादी’ की तरह बर्ताव किया जा रहा है. सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि आप के संयोजक केजरीवाल की पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात के दौरान उनके बीच कांच की दीवार थी. उनके आरोप पर जेल प्रशासन की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है.

15:32 PM

JNU छात्रों ने यौन उत्पीड़न की शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने समेत अन्य मांगों को लेकर कक्षाओं का बहिष्कार किया

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कई विद्यार्थियों ने यौन उत्पीड़न की शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने समेत अन्य मांगों की उपेक्षा को लेकर प्रशासन के खिलाफ मंगलवार को हड़ताल में शिरकत की. हड़ताल के बीच सामाजिक विज्ञान, भौतिक विज्ञान, अंतरराष्ट्रीय अध्ययन संस्थान, कला और सौंदर्यशास्त्र संस्थान तथा कंप्यूटर विज्ञान समेत विभिन्न विभागों की कक्षाएं बाधित रहीं. हड़ताल का आह्वान जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) ने किया था जिसने यौन उत्पीड़न की घटना की जल्दी जांच कराने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. जेएनयू की एक छात्रा ने 31 मार्च को प्रशासन को एक शिकायत देकर आरोप लगाया था कि विश्वविद्यालय के दो पूर्व विद्यार्थियों समेत चार लोगों ने उस पर उस वक्त आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं जब वह जेएनयू रिंग रोड पर टहल रही थी.

14:40 PM

Arvind Kejriwal News: नियमित शुगर जांच के लिए कोर्ट पहुंचे केजरीवाल

आबकारी नीति मामले में जेल में बंद अरविंद केजरीवाल ने शुगर लेवल की नियमित जांच की मांग करते हुए कोर्ट का रुख किया है. कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका पर ED से जवाब मांगा है. मामले की अगली सुनवाई 18 अप्रैल को 2 बजे होगी. केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति घोटाले के मामले में ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और वो फिलहाल दिहाड़ जेल में बंद हैं.

14:10 PM

UPSC Exam Toppers List

1. आदित्य श्रीवास्तव
2. अनिमेष प्रधान
3. डोनुरु अनन्या रेड्डी
4. पी के सिद्धार्थ रामकुमार
5. रूहानी
6. सृष्टि डबास
7. अनमोल राठौड़
8. आशीष कुमार
9. नौशीन
10. ऐश्वर्या प्रजापति

14:05 PM

UPSC ने जारी किया सिविल सर्विस एग्जाम 2023 का रिजल्ट, आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है. एग्जाम में आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया है. जबकि, सिविल सेवा परीक्षा 2023 में अनिमेष प्रधान ने दूसरी और डोनुरु अनन्या रेड्डी ने तीसरी रैंक हासिल की है.

14:02 PM

Salman Khan House Firing Update: कोर्ट ने आरोपियों को 25 तारीख तक पुलिस रिमांड पर भेजा

सलमान खान के मुंबई के बांद्रा स्थित घर पर गोली चलाने वाले दोनों आरोपियों को कोर्ट ने 25 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि सलमान खान के घर पर 5 राउंड गोलियां चली, घर के अंदर की तरफ एक गोली गई थी. अनमोल बिश्नोई नाम के व्यक्ती का सोशल मीडिया पर धमकी भरा पोस्ट भी आया. इन सबके बाद ये साफ हुआ कि ये एक साजिश लगी जिसके चलते FIR में साजिश की धारा जोड़ी गई. हमें जानकारी मिली थी कि आरोपी गुजरात की तरफ गए थे, जिसके बाद वहां टीम भेजी थी. हमारे पास जानकारी थी आरोपियों की उनके पास हथियार होने की संभावना थी, जिसके चलते हमने भुज पुलिस की मदद ली. उन्हें हमने अरेस्ट कर लिया और आज कोर्ट ने 25 तारीख तक रिमांड दी है.

13:37 PM

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में छात्रों का मार्च, शाम 6 बजे करेंगे प्रदर्शन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज छात्रों का मार्च है. दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र मार्च निकालेंगे. आज शाम 6 बजे छात्रों विरोध प्रदर्शन करेंगे. सीएम केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाले के मामले में 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था और वो फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं. 

13:21 PM

Fire in MHA: गृह मंत्रालय के नार्थ ब्लॉक में लगी आग

गृह मंत्रालय के नार्थ ब्लॉक के दूसरे तल पर आग लगने की घटना सामने आई है. आग लगने से कुछ देर तक हड़कंप मचा रहा. गृह मंत्रालय के नॉर्थ ब्लाक में दूसरे तल पर आग लगी थी, जिसे बुझा लिया गया है. दमकल की सात गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. आग से कार्यालय में रखे फर्नीचर, फोटोकॉपी मशीन, एसी और पंखे जलने की सूचना है.

12:58 PM

UP Crime News: शाहजहांपुर में पकड़ी गई अवैध शस्त्र फैक्ट्री

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ी गई है, जहां बड़ी तादाद में तमंचे बरामद किए गए हैं. भारी मात्रा में तमंचे बनाने के उपकरण भी बरामद हुए हैं. पुलिस ने तमंचे तैयार करने वाले शातिर आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. अवैध शस्त्र फैक्ट्री घने जंगल में चलाई जा रही थी. तमंचे चुनाव में अशांति फैलाने के लिए तैयार किया जा रहे थे.

12:35 PM

Salman Khan House Firing: सलमान के घर के बाहर फायरिंग में इंटरनेशनल रैकेट का हाथ

सलमान खान के घर फायरिंग केस में इंटरनेशनल रैकेट का हाथ होने की बात सामने आ रही है. पुलिस के मुताबिक, यह एक इंटरनेशन रैकेट है. इनका बिहार और गुजरात से भी कनेक्शन है. इन्होंने फायरिंग के बाद रेलवे ट्रैक पार कर कपड़े बदले और भागने की कोशिश की. इस घटना का मास्टरमाइंड कौन है, यह भी जांच का हिस्सा होगा. जिस हथियार से इस घटना को अंजाम दिया गया उसे भी अभी रिकवर नही किया गया है.

12:09 PM

Salman Khan House Firing: पुलिस ने मांगी आरोपियों की 14 दिनों की कस्टडी

सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाने वाले दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया है. पुलिस ने दोनो आरोपियों की 14 दिनों की कस्टडी मांगी है. पुलिस ने इस मामले में कोर्ट को बताया कि इसके अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन हो सकते हैं और इन आरोपियों को बाइक और अन्य सामान किसने मुहैया कारण इस पर पुलिस आगे जांच करना चाहती है.

11:45 AM

Odisha Assembly Election: ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने ओडिशा विधानसभा के आगामी चुनावों के लिए दूसरी लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें 21 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. बीजेपी ने राउरकेला से दिलीप राय, रायरंगपुर से जोलेन बारदा, झरीगाम से नरसिंह भात्रा, मोहना से प्रशांत मल्लिक, चित्रकांडा से डम्बरू सीसा और दाबुगाम से सोमनाथ पुजारी को मैदान में उतारा है.

11:07 AM

Lok Sabha Chunav Live: INDIA गठबंधन के लिए प्रचार करेंगे संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह INDIA गठबंधन के लिए प्रचार करेंगे. सांसद संजय सिंह आज (16 अप्रैल) महाराष्ट्र की रामटेक लोकसभा में कांग्रेस के उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे. इसके बाद कल (17 अप्रैल) यूपी की नगीना लोकसभा में अखिलेश यादव के साथ साझा चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. (इनपुट- बलराम पांडेय)

11:04 AM

Arvind Kejriwal News: अरविंद केजरीवाल ने जेल से भेजा संदेश- संजय सिंह

आप नेता संजय सिंह ने दावा किया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल से एक संदेश भेजा है. इसमें उन्होंने कहा है कि मेरा नाम अरविंद केजरीवाल है और मैं आतंकवादी नहीं हूं.'

10:49 AM

Arvind Kejriwal: केजरीवाल के साथ आतंकवादी जैसा सुलूक- संजय सिंह

आप नेता संजय सिंह ने कहा, 'अरविंद केजरीवाल के साथ आतंकवादी जैसा सुलूक किया जा रहा है. उनके परिवार के साथ मुलाकात में शीशे की दीवार खड़ी करके करवाते हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात शीशे की दीवार से करवातें है. ये दिखाता है कि प्रधानमंत्री जी के मन में अरविंद केजरीवाल के लिए दुर्भावना है. 24 घंटे सीसीटीवी की निगरानी, अरविंद केजरीवाल का मनोबल तोड़ने के लिए आम आदमी पार्टी के नेताओं को अपमानित किया जा रहा है. लेकिन, मोदी जी ये अरविंद केजरीवाल है. IRS की नौकरी छोड़कर आया है. कल भगवन मान भावुक हो ग‌ए. अपनी इंसानियत को मारने का काम प्रधानमंत्री और बीजेपी कर रही है. जेल में जो कुछ अरविंद केजरीवाल के खिलाफ हो रहा है आम आदमी पार्टी इसकी भर्त्सना करती है. ये तानाशाही है. अरविंद केजरीवाल झुकेगा नहीं, टूटेगा नहीं, दिल्ली की जनता के लिए काम करता रहेगा.'

10:36 AM

K. Kavita Bail: के. कविता की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी सुनवाई

शराब घोटाला मामले में बीआरएस नेता और तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर के कविता की नियमित जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी. के कविता पर आरोप है कि शराब नीति में फायदा पाने के लिए उन्होंने अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के साथ मिलकर साजिश रची थी. के कविता 15 मार्च से ED की हिरासत में हैं. उनपर आरोप है कि शराब नीति में फायदा पाने के लिए उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर आम आदमी पार्टी के नेताओं को 100 करोड़ की रिश्वत दी है. दरअसल, घोटाले के एक आरोपी ने के कविता का नाम लिया था. ED का दावा है कि के कविता उन लोगों में शामिल है, जिन्होंने आम आदमी पार्टी के नेताओं को 100 करोड़ की रिश्वत दी थी. इसके लिए केजरीवाल और सिसोदिया जैसे नेताओं से मिलकर के कविता ने साजिश रची.

10:15 AM

प्रधानमंत्री बेरोजगारी और महंगाई पर कुछ नहीं बोला- संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा, 'प्रधानमंत्री बेरोजगारी और महंगाई पर कुछ नहीं बोला. युवा बेरोजगारी से कराह रहा है. महंगाई से गरीब की कमर टूट गई. अग्निवीर और MSP पर आप कुछ नहीं बोले. दोगुनी आय का क्या हुआ? कल के प्रधानमंत्री के इंटरव्यू ने देश के 140 करोड़ लोगों को निराश और भाजपा को बेनकाब किया है. प्रधानमंत्री चुनाव आयुक्त पर बोले तो वो सुप्रीम कोर्ट का फैसला था. टीएन सेशन के काम पर कभी सवाल नहीं उठे. और आप कैसा चुनाव आयुक्त लगाना चाहते हैं. आपकों देश के मुख्य न्यायाधीश पर यकीन नहीं है ? आपने उनको कमेटी से हटा दिया. आप सीबीआई, ईडी का दुरपयोग करते हैं. ईडी ने 8 हजार छापे मारे हैं और कनविक्शन रेट केवल 0.5% है. प्रधानमंत्री महंगाई, बेरोजगारी, किसानी पर नहीं बोलेंगे, पहले आप कहते हैं कि सिलेंडर लेकर के निकालना.' (इनपुट- बलराम पांडेय)

09:59 AM

Sanjay Singh: पीएम मोदी के इंटरव्यू पर संजय सिंह का हमला

आप नेता संजय सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू को लेकर हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'देश की सबसे भ्रष्ट पार्टी का नाम है बीजेपी. बीजेपी का नाम है बीजेपी झूठा पार्टी. महंगाई पर कुछ नहीं बोले प्रधानमंत्री. आपने अग्निवीर पर कुछ नहीं बोला.'

09:01 AM

Delhi Liquor Scam: दिल्‍ली शराब घोटाले में 17वीं गिरफ्तारी

दिल्‍ली शराब घोटाले में 17वीं गिरफ्तारी हुई है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने चरणप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है. चरणप्रीत सिंह पर आरोप है कि गोवा में AAP के फंड को संभालने का काम करते थे. (इनपुट- बलराम पांडेय)

08:33 AM

Shri Krishna Janmabhoomi: मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज

इलाहाबाद हाईकोर्ट में मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में आज सुनवाई होगी. मथुरा कोर्ट में दाखिल 18 अलग अलग मामलों की हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. जस्टिस मयंक कुमार जैन की सिंगल बेंच में सुनवाई होगी. पिछली सुनवाई पर मस्जिद कमेटी और मंदिर पक्ष के वकीलों ने कोर्ट में दलीलें पेश की थी. सिविल वाद की पोषणीयता के बिंदु पर हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. मंदिर पक्ष की तरफ से दाखिल याचिकाओं में शाही ईदगाह परिसर की संपूर्ण जमीन मंदिर ट्रस्ट को सौंपने की मांग की गई है. ईदगाह परिसर का एएसआई सर्वे और अमीन सर्वे की भी मांग रखी गई है. ईदगाह कमेटी पूजा स्थल अधिनियम 1991 का हाईकोर्ट में हवाला दे रही है. पूजा स्थल अधिनियम के तहत सिविल वाद की पोषणीयता पर सवाल उठा रहें हैं.

08:11 AM

VVPAT को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, ADR ने दायर की है याचिका

लोकसभा चुनावों में VVPAT और EVM को लेकर सियासी बहस पहले ही गर्म है. लेकिन, इसी बीच इस बीच VVPAT और EVM को लेकर एक बहस सुप्रीम कोर्ट में भी चल रही है. आज (16 अप्रैल) इसी को लेकर कोर्ट में सुनवाई होगी. मतदान के दौरान VVPAT पर्ची दिखाने की प्रक्रिया को संदिग्ध बताने वाली याचिका पर सुनवाई होगी. एसोसिएशन फ़ॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) ने ये याचिका दायर की है. मांग की गई है कि वोटर को इस बात की पुष्टि कराई जाए कि उसका वोट दर्ज हो गया है. मौजूदा व्यवस्था के मुताबिक मौजूदा समय में VVPAT मशीन पर मतदाता ये तो देख सकता है कि उसने जिस उम्मीदवार को वोट देने के लिए बटन दबाया था, उसका वोट उसी को गया है. लेकिन, ये वोट रिकॉर्ड हुआ है या नहीं, इसकी व्यवस्था नहीं है. चुनाव आयोग ने याचिका का विरोध करते हुए इस मांग को अव्यवहारिक बताया है. इसके अलावा चुनावों में VVPAT पर्चियों की पूरी गिनती की मांग वाली याचिका पर भी सुनवाई होगी. फिलहाल VVPAT पेपर पर्चियों को केवल 5 चुनी हुई मशीनों से EVM से मिलान किया जाता है.

07:53 AM

Ram Navami Security: रामनवमी को लेकर यूपी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

रामनवमी को लेकर डीजीपी प्रशांत कुमार ने सभी जनपदों के अधिकारियो को पूरे प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं. सभी मंदिरों और घाटों सहित निकलने वाले सभी जुलूसों में प्रयाप्त पुलिस फोर्स की व्यवस्था होगी. अयोध्या में राम मंदिर सहित सभी जनपदों में धार्मिक स्थलों में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही पुलिस सोशल मीडिया पर भी विशेष निगरानी रखेगी, ताकि किसी तरह के आपत्तिजनक पोस्ट और भ्रामक सूचना को लेकर तत्काल खंडन कर कार्रवाई की जा सके.

07:32 AM

Odisha Bus Accident: ओडिशा के जाजपुर में बस के पुल से गिरने से पांच लोगों की मौत

कोलकाता जा रही एक बस के ओडिशा के जाजपुर जिले में सोमवार रात पुल से गिर जाने के कारण एक महिला सहित कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और करीब 40 अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि यह दुर्घटना रात करीब नौ बजे राष्ट्रीय राजमार्ग-16 के बाराबती पुल पर उस समय हुई, जब 50 यात्रियों वाली बस पुरी से कोलकाता जा रही थी.

धर्मशाला पुलिस थाना प्रभारी निरीक्षक तपन कुमार नाइक ने कहा, 'दुर्घटना में चार पुरुषों और एक महिला की मौत हो गई है। करीब 40 लोग घायल हैं और उनमें से 30 को कटक एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया जा रहा है.' मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस दुर्घटना पर खेद व्यक्त किया और मृतकों के परिजन के लिए तीन-तीन लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की.

07:04 AM

Salman Khan Firing: पकड़े गए सलमान के घर गोली चलाने वाले दोनों आरोपी

सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई क्राइम ब्रांच ने दोनों आरोपियों को गुजरात भुज से पकड़ा है. आरोपियों की पहचान विकी गुप्ता और सागर पाल  के रूप में हुई है. दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं. शर्ट में नजर आ रहे आरोपी का नाम सागर है पाल है, जबकि टी-शर्ट पहने आरोपी का नाम विकी गुप्ता बताया जा रहा है.

Trending news