LIVE: रात पौने 11 बजे बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंचे पीएम मोदी, चुनाव समिति की बैठक शुरू
Advertisement

LIVE: रात पौने 11 बजे बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंचे पीएम मोदी, चुनाव समिति की बैठक शुरू

 News List: देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए चलते रहिए आप इस लाइव ब्लॉग के साथ....

LIVE: रात पौने 11 बजे बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंचे पीएम मोदी, चुनाव समिति की बैठक शुरू
LIVE Blog

Lok Sabha Chunav 2024: आहिस्ता-आहिस्ता ही सही लेकिन देश अब लोकसभा चुनाव के रंग में रंगने लगा है. इसी बीच मोदी लहर पर सवार बीजेपी ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं. बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पार्टी मुख्यालय में शुरू है. इसमें पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई दिग्गज शामिल हैं. इस बैठक के बीच कयासों का दौर जारी है कि बीजेपी अपनी पहली लिस्ट जारी करने वाली है...

29 February 2024
23:25 PM

लोकसभा उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी अंतिम मुहर

बीजेपी हेडक्वार्टर में अलग-अलग राज्यों की कोर टीम के साथ केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों की बैठक चल रही है. 100 से 150 तक उम्मीदवारों की घोषणा होने की संभावना है. बैठक में हारी हुई सीटों के अलावा उत्तराखंड, पश्चिमी यूपी, दिल्ली, केरल, छतीसगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड जैसे राज्यों के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हो सकती है. कई केंद्रीय मंत्री, जो राज्य सभा के सदस्य थे, लेकिन जो अब लोक सभा चुनाव लड़ेंगे, उनके नाम पर भी चर्चा संभव है. 

23:15 PM

वाराणसी से PM मोदी.. बस कुछ घंटे का इंतजार, आ रही यूपी बीजेपी की पहली लिस्ट!

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पार्टी मुख्यालय में शुरू है. इसमें पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई दिग्गज शामिल हैं. इस बैठक के बीच कयासों का दौर जारी है कि बीजेपी अपनी पहली लिस्ट जारी करने वाली है. जानकारी के मुताबिक इस लिस्ट में पीएम मोदी का भी नाम शामिल होगा, वे वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे. 

23:05 PM

बीजेपी CEC की बैठक में मंथन जारी

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के दौरान अलग अलग राज्यों के लिए अलग-अलग बैठकों का दौर जारी है. इस बैठक के बाद ही सूची जारी करने का काम शुरू हो जाएगा. सूत्रों का कहना है कि 100 से 150 तक उम्मीदवारों की घोषणा होने की संभावना दो दिन के अंदर है. यूपी की सीटों के अलावा उत्तराखंड, दिल्ली, केरल, छतीसगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड जैसे राज्यों के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा जारी है. 

22:58 PM

कौन से उम्मीदवारों की संभावना प्रबल?

- ऐसे उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा जारी है जो केंद्रीय मंत्री हैं, जो राज्य सभा के सदस्य थे और वे अब लोक सभा चुनाव लड़ेंगे, उनके नाम पर भी चर्चा हुई है. सूत्रों के मुताबिक सीईसी की बैठक में उनके लिए भी लोकसभा सीटों की चर्चा हो रही है. उनके नाम पर विचार मंथन होने की संभावना है.

- केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में ही यह भी तय किया जाएगा कि पार्टी लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची गुरुवार को जारी करे या फिर शुक्रवार को जारी करे. लेकिन इस बात की संभावना प्रबल है कि जल्द ही पहली सूची जारी हो जाएगी.

22:46 PM

पीएम आवास पर भी हुई मीटिंग

बीजेपी मुख्यालय से पहले एक बैठक पीएम मोदी के आवास पर चल रही थी. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह शामिल थे. इस बैठक के खत्म होते ही पीएम मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे. 

 

22:46 PM

चुनाव समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे के लिए बीजेपी मुख्यालय में बड़ी बैठक चल रही है. चुनाव समिति की इस बैठक में देर रात पौने 11 बजे पीएम मोदी पहुंचे हैं. इससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री इस बैठक में मौजूद हैं. 

 

21:30 PM

पीएम आवास पर भी हुई बैठक
बीजेपी मुख्यालय से पहले एक बैठक पीएम मोदी के आवास पर चल रही थी. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह शामिल थे. इस बैठक के खत्म होते ही पीएम मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे. 

21:29 PM

कम दूरी तक मार करने वाली मिसाइल का परीक्षण

भारत ने ओडिशा के तट पर कम दूरी तक मार करने वाली मिसाइल के दो सफल परीक्षण किए हैं. ये परीक्षण बुधवार और गुरुवार को किए गए. रक्षा मंत्रालय ने कहा कि डीआरडीओ ने 28 और 29 फरवरी को ओडिशा के चांदीपुर में एकीकृत परीक्षण रेंज पर बहुत कम दूरी तक मार करने वाली वायु रक्षा मिसाइलों के दो सफल उड़ान परीक्षण किए. मंत्रालय ने कहा कि परीक्षण मानवरहित हवाई लक्ष्यों पर किए गए. 

 

21:04 PM
20:46 PM

असम में सीट शेयरिंग तय 

लोकसभा चुनाव में असम में बीजेपी, असम गण परिषद और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल में सीट शेंयरिंग तय हो गई है. राज्य में BJP 11 सीट पर, AGP 2 और UPPL 1 सीट पर चुनावी मैदान में उतरेगी. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बताया कि AGP बारपेटा और धुबरी से चुनाव लड़ेगी, जबकि यूपीपीएल कोकराझार में अपना उम्मीदवार उतारेगी. 

 

16:00 PM

यूपी की 7 सीटों पर ओवैसी उतारेंगे अपने उम्मीदवार, कर दिया ऐलान

एआईएमआईएम नेता सैयद आसिम वकार का कहना है कि इंडिया गठबंधन की तरफ से हमारी पार्टी के लिए सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. इसलिए हम उत्तर प्रदेश की इन सात सीटों पर अपना उम्मीदवार उतार रहे हैं. हम मुरादाबाद, फिरोजाबाद, संभल, बदांयू, अमरोहा, मेरठ और आज़मगढ़ से अपने उम्मीदवार उतारने पर विचार कर रहे हैं।

13:45 PM

Dindori accident update: डिंडोरी सड़क हादसा अपडेट

 डिंडोरी सड़क हादसे में गंभीर रूप से 9 घायलों को जबलपुर रेफर किया गया है.

 

13:30 PM

प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर

आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मामले में सुनवाई हुई. सिविल वाद की पोषणीयता मामले में सुनवाई हुई. रूल 7 और 11 के तहत दी गई एप्लिकेशन के बिंदु पर सुनवाई हुई. शाही ईदगाह मस्जिद कमेटी के वकीलों ने कोर्ट में रखा पक्ष. करीब डेढ़ घंटे तक शाही ईदगाह मस्जिद कमेटी के वकीलों ने पक्ष रखा. 13 मार्च को अब मामले में होगी अगली सुनवाई. जस्टिस मयंक कुमार जैन की सिंगल बेंच मामले में सुनवाई कर रही है. गौरतलब है कि मथुरा कोर्ट में दाखिल 18 अलग अलग याचिका पर एक साथ हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है.

13:16 PM

इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी ख़बर

बीएसपी सांसद अतुल राय की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. वाराणसी में दर्ज मामले में दाखिल आरोप पत्र रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई हुई. सरकारी वकील ने आज जवाबी हलफनामा दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय मांगा है. जिसके बाद हाईकोर्ट ने सरकारी वकील को हलफनामा दाखिल करने के लिए तीन सप्ताह की मोहलत दी है. वहीं याची वकील को भी हलफनामे का प्रतिउत्तर दाखिल करने के लिए दिया एक सप्ताह का समय, 1 अप्रैल को अब होगी मामले में अगली सुनवाई. 

13:00 PM

तमिलनाडु में LEFT और DMK में गठबंधन

तमिलनाडु में डीएमके ने वाम दलों के साथ लोकसभा चुनावों लड़ने का ऐलान किया है. चेन्नई में आज डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने लोकसभा चुनाव के लिए कम्युनिस्ट पार्टियों सीपीआई और सीपीआई-एम के साथ सीट शेयरिंग गठबंधन पर मुहर लगा दी है. दोनों पार्टियों को 2-2 सीटें दी गई हैं. 

12:23 PM

1993 Serial blast verdict: 1999 सीरियल ब्लास्ट मामला

अजमेर की टाडा कोर्ट ने 1993 सिलसिलेवार बम धमाके मामले में फैसला सुनाते हुए अब्दुल करीम उर्फ टुंडा को बरी कर दिया है. जज महावीर कुमार गुप्ता ने लिखा आदेश, आदेश को सुनने के लिए आरोपी हुए जज के सामने पेश हुए थे.

12:00 PM

मनोज पांडेय करेंगे रामलला के दर्शन

लखनऊ से खबर आ रही है कि समाजवादी पार्टी के नेता मनोज कुमार पांडे ने अपने अयोध्या दौरे से पहले कहा, "प्रभु श्री राम के दर्शन का सौभाग्य आज हमें सहपरिवार मिल रहा है। भगवान राम के दर्शन से हमें अपने विधानसभा क्षेत्र, अपने जनपद और प्रदेश के तमाम लोग जो समाज के अंतिम पायदान पर खड़े हैं, उन्हें मुख्य धारा से जोड़ने की ताकत मिलेगी.' पल्लवी पटेल के बयान पर उन्होंने कहा, उनका भी काम नहीं बन पाया है, उनको आत्ममंथन करने की जरूरत है कि कहां खड़ा होना चाहिए और कहां क्या बोलना चाहिए.

11:30 AM

10 दिन की रिमांड पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी तृणमूल नेता शाहजहां शेख, 55 दिन बाद हुआ था गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में महिलाओं के यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोपी तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख को 55 दिन बाद बृहस्पतिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि शेख को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि से लगभग 30 किलोमीटर दूर मिनाखान में एक घर से गिरफ्तार किया गया. उसने बताया कि शेख कुछ साथियों के साथ उस घर में छिपा था. गिरफ्तार करने के बाद उसे बशीरहाट अदालत ले जाया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने ‘बताया कि वह फिलहाल हवालात में है और उन्हें 10 दिन की रिमांड मिली है. 

कलकत्ता उच्च न्यायालय के बुधवार को कहा था कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) या पश्चिम बंगाल पुलिस शेख को गिरफ्तार कर सकती है. इसके 24 घंटे के भीतर ही शेख को हिरासत में ले लिया गया.

राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने शेख की गिरफ्तारी के लिए सोमवार रात राज्य सरकार को 72 घंटे की ‘‘समयसीमा’’ दी थी. राज्यपाल ने कहा, ‘‘ अंधकार के बाद उजाला जरूर होता है. मैं इसका स्वागत करता हूं.’’

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शेख का पता उसके मोबाइल फोन की ‘‘लोकेशन’’ से चला.

उन्होंने कहा, ‘‘ शेख समय-समय पर अपना स्थान बदल रहा था. उसके मोबाइल फोन के टावर की ‘लोकेशन’ से उसका पता लगाया गया.’’

पुलिस ने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोलकाता से लगभग 65 किलोमीटर दूर बशीरहाट अदालत में भारी पुलिस बल तैनाती किया गया है.

हालात को नियंत्रित करने के लिए संदेशखालि के कुछ हिस्सों में अतिरिक्त बल भी तैनात किया गया है.

मुख्य न्यायाधीश टी.एस. शिवगणनम की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने बुधवार को कहा था कि यह देखते हुए कि शेख काफी समय से फरार है ऐसे में पश्चिम बंगाल पुलिस के अलावा ‘‘केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी गिरफ्तार कर सकती है’’.

उच्च न्यायालय ने सोमवार को राज्य पुलिस को उसे गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था.

पुलिस ने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में शेख के खिलाफ 100 से अधिक शिकायतें दर्ज की गईं. इस दौरान उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर महिलाओं के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन हुआ.

उन्होंने बताया कि शेख के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376डी (सामूहिक दुष्कर्म) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इससे पहले शेख के करीबी सहयोगी शिवप्रसाद हाजरा और उत्तम सरदार को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसके अलावा, उसके एक अन्य सहयोगी अजीत मैती को भी जमीन हड़पने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

पुलिस ने बताया कि ज्यादातर शिकायतकर्ताओं ने दावा किया कि शाहजहां ने लोगों की जमीन पर कब्जा कर लिया और इलाके की महिलाओं पर अत्याचार किया.

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि में पांच जनवरी को लगभग एक हजार लोगों की भीड़ ने ईडी के अधिकारियों पर उस वक्त हमला कर दिया था जब वे राज्य में कथित राशन वितरण घोटाले की जांच के सिलसिले में शेख के परिसर पर छापेमारी के लिए गये थे.

11:15 AM

संदेशखाली मामलों का आरोपी शेख शाहजहां 10 दिन की रिमांड पर

संदेशखालि से तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख को अदालत ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा.

11:10 AM

ममता बनर्जी ने झारखंड में रेल दुर्घटना में मारे गये लोगों की मौत पर शोक जताया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने झारखंड के जामताड़ा में ट्रेन की चपेट में आने से दो व्यक्तियों की मौत की घटना पर बृहस्पतिवार को दुख प्रकट किया. हादसा झारखंड की राजधानी रांची से 140 किलोमीटर दूर कलझरिया इलाके के पास बुधवार शाम सात बजे हुआ था. ममता ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘यह जानकर दुख हुआ कि एक और रेल दुर्घटना में कई लोगों की मौत हो गई और कई घायल हैं. हमारी सीमा के पास स्थित झारखंड का जामताड़ा इस हालिया त्रासदी का स्थल रहा. उन्होंने यह भी कहा, ‘हम अपने पड़ोसी के प्रति एकजुटता व्यक्त करते हैं, पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं और रेलवे अधिकारियों से आग्रह करते हैं कि ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए व्यवस्था में सुधार किया जाए.' वहीं रेलवे ने एक बयान में कहा, ‘आसनसोल मंडल में रात सात बजे विद्यासागर-कासितार के बीच गुजरने वाली ट्रेन संख्या 12254 (अंगा एक्सप्रेस) ‘चेन खींचने’ के कारण रुक गई. इसके बाद, रात सात बजकर सात मिनट पर पटरी पर चल रहे दो लोग ‘मेमू’ ट्रेन की चपेट में आए गए, दुर्घटनास्थल जहां ट्रेन रुकी थी, उससे कम से कम दो किलोमीटर दूर है.’

10:56 AM

सीबीआई के समन पर दिल्ली नहीं जाएंगे अखिलेश यादव : सपा राष्ट्रीय प्रवक्ता

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को कहा कि अवैध खनन मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गवाही के लिए भेजे गए समन पर पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव आज दिल्ली नहीं जाएंगे. पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, ‘अखिलेश यादव कहीं नहीं जा रहे हैं. वह लखनऊ में एक बैठक में भाग लेंगे.’ यादव को सीबीआई द्वारा जारी नोटिस पर उन्होंने कहा, ‘मुझे इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं है, लेकिन यह तय है कि वह आज दिल्ली नहीं जा रहे हैं.’ सपा सूत्रों के मुताबिक यादव का यहां पार्टी कार्यालय में PDA (पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक वर्ग) की बैठक में शामिल होने का कार्यक्रम है और अब तक उनकी कहीं भी जाने की कोई योजना नहीं है. समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष राजपाल कश्यप ने कहा, ‘अखिलेश जी आज पार्टी कार्यालय में पीडीए की बैठक में शामिल होंगे.’

10:53 AM

29 February in History: 29 फरवरी, चार साल में एक मर्तबा आने वाला खास दिन

वैसे तो साल के 365 दिन अपने आप में खास और अलहदा होते हैं, लेकिन इस मामले में 29 फरवरी की तो बात ही कुछ और है. यह दिन चार वर्ष में एक बार आता है और इसके आने से एक सामान्य सा वर्ष लीप वर्ष बन जाता है और इसके दिनों की संख्या भी बढ़कर 366 हो जाती है. कुछ लोगों के लिए यह दिन उदासी का सबब है क्योंकि इस दिन पैदा होने वाले लोगों को अपना जन्मदिन मनाने के लिए चार साल तक इंतजार करना पड़ता है. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई भी ऐसे ही लोगों में शुमार हैं. देश दुनिया के इतिहास में 29 फरवरी की तारीख पर दर्ज अन्य महत्वपूर्ण घटनाओं का सिलसिलेवार ब्यौरा इस प्रकार है:-

1796 : अमेरिका और ग्रेट ब्रिटेन के बीच जेय संधि लागू होने से दोनों देशों के बीच दस साल तक शांतिपूर्ण व्यापार संभव हुआ.

1840 : आधुनिक पनडुब्बी के जनक आयरिश अमेरिकी वैज्ञानिक जॉन फिलिप हॉलैंड का जन्म हुआ.

1952 : पैदल चलने वालों के लिए सड़क पार करने संबंधी निर्देश पहली बार टाइम्स स्क्वेयर के 44 वीं स्ट्रीट और ब्रॉडवे में लगाए गए.

1960 : मोरक्को के दक्षिणी शहर अगादीर में आए भीषण भूकंप में हज़ारों लोगों की मौत। इस भूकंप की तीव्रता 6.7 आंकी गई.

2012 : दुनिया की सबसे ऊंची मीनार और दूसरी सबसे ऊंची संरचना कही गई टोक्यो स्काईट्री का निर्माण कार्य पूरा हुआ.

 

10:45 AM

सुवेंदु अधिकारी का बयान

TMC नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर प. बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा, 'यह गिरफ्तारी नहीं है, यह आपसी समायोजन है. जब तक केंद्रीय एजेंसियां उसे हिरासत में नहीं लेंगी तब तक वहां की पीड़ित जनता को न्याय नहीं मिलेगा.'

10:30 AM

मोरारजी देसाई की जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई की जयंती पर बृहस्पतिवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "मोरारजी भाई देसाई को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। वह भारतीय राजनीति के एक दिग्गज थे और ईमानदारी व सादगी के प्रकाश स्तंभ। उन्होंने अपार समर्पण के साथ हमारे देश की सेवा की।" प्रधानमंत्री ने इस पोस्ट के साथ ही आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' की एक कड़ी का आडियो क्लिप भी साझा किया, जिसमें उन्होंने मोरारजी देसाई के बारे में विस्तृत चर्चा की थी. मोरारजी देसाई का जन्म 1896 में गुजरात में हुआ जो उस समय बॉम्बे प्रेसीडेंसी का हिस्सा था.

10:15 AM

UP MINING SCAM: आज सीबीआई के सामने नहीं पेश होंगे अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को आज पूछताछ के लिए सीबीआई ने बुलाया था. अब जानकारी मिली है कि अखिलेश यादव दिल्ली में सीबीआई ऑफिस नहीं जा रहे हैं. धारा 160 के तहत जारी नोटिस में एजेंसी ने उन्हें 2019 में दर्ज मामले के संबंध में पेश होने के लिए कहा. इस धारा के तहत पुलिस अधिकारी को जांच में गवाहों को बुलाने की अनुमति होती है. सीबीआई ने उन अधिकारियों से भी पूछताछ की थी, जिन्होंने बताया था कि अखिलेश यादव माइनिंग पोर्टफोलियो होल्ड कर रहे थे और उन्होंने 14 लाइसेंस इश्यू किए थे. इनमें से 13 लाइसेंस एक ही दिन 17 फरवरी 2013 को जारी किए गए थे. ये सब मैन्युअली बिना ई टेंडरिंग प्रोसेस के किए गए थे.

09:45 AM

 यूपी भर्ती पेपर लीक मामले में 4 गिरफ्तार

लखनऊ: यूपी भर्ती पेपर लीक मामले में STF ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार किया है. STF ने गोरखपुर और सिद्धार्थ नगर की पुलिस ने पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के चार आरोपियों को गिरफ़्तार किया है. जिनके पास से मार्कशीट, प्रवेश पत्र, ब्लैंक चेक और मोबाइल फोन बरामद हुआ है. चारों आरोपियों को नेपाल की सीमा पर स्थित कोटिया बाज़ार एस.एस.बी कैंप रोड से गिरफ़्तार किया. गिरफ़्तार किया गया अभियुक्त बिट्टू कुमार यादव पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. संजय कुमार गौड़, नटराज प्रजापति और जितेंद्र कुमार भारती देवरिया के रहने वाले है. आरोपियों के पास से 32 अभ्यर्थियों की मार्कशीट, तीन चैकबुक, दो पासबुक सहित साथ स्टैंप पेपर बरामद हुए हैं.

09:15 AM

बीजेपी का मेगा प्लान तैयार 

लोकसभा चुनाव में मिशन 80 को पूरा करने के लिए बीजेपी का मेगा प्लान तैयार पार्टी कई सीटों पर चेहरे बदल सकती है, तो कईयों के टिकट कट सकते हैं. जातीय समीकरणों को देखते हुए कई नए चेहरों पर भी मंथन किया जा रहा है. पार्टी से दूरी की वजह से पीलीभीत, सुल्तानपुर, बदायूं के सांसदों का टिकट कट सकता है. वहीं उम्र के पैमाने पर बरेली, फिरोजाबाद, मथुरा, प्रयागराज, मेरठ, बहराइच और कानपुर के सांसदों का टिकट कट सकता है. सर्वे रिपोर्ट के आधार पर अवध क्षेत्र से 2,बृज क्षेत्र से 2 पश्चिम से 4 पूर्वांचल से 7 सांसदों का टिकट कटना तय माना जा रहा है.

09:00 AM

BJP Parliamentary Board Meeting: बीजेपी संसदीय दल की बैठक

दिल्ली में भाजपा की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक प्रस्तावित है. जिसमें बीजेपी (BJP) के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होनी है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और सीएम पुष्कर सिंह धामी दिल्ली प्रवास पर हैं. दोनों आज होने वाली पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में मौजूद रहेंगे. जहां पर लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा संभव है.

08:30 AM

Rajasthan JEN भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामला

जयपुर SOG मुख्यालय से बड़ी खबर आ रही है. ASP बजरंग सिंह से मिली जानकारी के मुताबिक JEN भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एसओजी की बड़ी कार्रवाई हुई है. राजस्थान के दौसा और जयपुर में सर्च चल रहा है. मामले में पकड़े गए आरोपी हर्षवर्धन मीणा, राजेंद्र यादव समेत अन्य आरोपियों के ठिकानों और रिश्तेदारों के अड्डों पर रेड चल रही है. जयपुर के करधनी, वैशाली नगर, झोटवाड़ा और चित्रकूट इलाके में कार्रवाई अलसुबह SOG की 14 टीमों ने एक साथ दबिश मारी है.  JEN भर्ती परीक्षा समेत अन्य परीक्षाओं का पेपर लीक हर्षवर्धन ने किया था. 

08:00 AM

Dindori accident MP News मध्य प्रदेश: डिंडोरी में हादसा

 डिंडोरी कलेक्टर विकास मिश्रा ने बताया है कि बड़झर घाट पर एक पिकअप वाहन के अनियंत्रित होकर पलट जाने से 14 लोगों की मृत्यु हो गई और 20 लोग घायल हैं. घायलों का इलाज शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.

07:25 AM

Shahjahan Sheikh arrest update sandeshkhali: शेख शाहजहां गिरफ्तारी अपडेट

संदेशखाली के कई मामलों के आरोपी शाहजहां शेख को आज दोपहर 2 बजे बशीरहाट कोर्ट में पेश किया जाएगा : मिनाखान के एस.डी.पी.ओ, अमीनुल इस्लाम खान

07:15 AM

SANDESHKHALI UPDATE: सुबह 9 बजे पुलिस की पीसी

संदेशखाली के गुनहगार और कई मामलों के आरोपी टीएमसी नेता शाहजहां शेख को लेकर पुलिस के बड़े अधिकारी सुबह 9 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.  

07:00 AM

Sandeshkhali accused Shahjahan Sheikh arrest: संदेशखाली का मास्टरमाइंड शेख शाहजहां गिरफ्तार

संदेशखाली का मास्टरमाइंड शेख शाहजहां गिरफ्तार. ED के ऊपर हमले के बाद 55 दिन बाद हुई गिरफ्तारी. शेख शाहजहां पर महिलाओं के उत्पीड़न समेत कई गंभीर आरोप लगे हैं. आज उत्तर 24 परगना के मिनाखा बशीरहाट कोर्ट में शेख शाहजहां की पेशी होगी.

06:26 AM

Ajmer Blast Verdict: सीरियल ब्लास्ट मामले में आएगा फैसला

अजमेर में साल 1993 में हुए सीरियल ब्लास्ट मामले में आज गुरुवार को अजमेर की टाडा कोर्ट का फैसला आएगा. आपको बताते चलें कि 31 साल बाद न्यायालय से अंतिम फैसला आएगा. गौरतलब है कि बाबरी मस्जिद ढहाने की पहली बरसी पर मुंबई, लखनऊ, कानपुर, हैदराबाद और सूरत की कुछ ट्रेनों मे सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे. ये मामला अजमेर की टाडा कोर्ट मे चल रहा था. जिसमें आतंकवादी अब्दुल करीम उर्फ़ टुंडा, इरफ़ान और हमीमुद्दीन पर गंभीर आरोप लगे हैं. अब्दुल करीम साल 2013 मे नेपाल बॉर्डर से पकड़ा गया था. टुंडा 24 सितंबर 2023 से अजमेर जेल मे बंद है.

06:22 AM

WTO Piyush Goyal on India as leader of Global South : भारत का बड़ा फैसला

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि दो देशों ने डब्ल्यूटीओ की सदस्यता के लिए आवेदन किया है. ऐसे में भारत ग्लोबल साउथ के सबसे बड़े नेता के रूप में उनका समर्थन करेगा

Trending news