UP News: योगी के मंत्री सुरेश खन्ना के काफिले की गाड़ी का एक्सीडेंट, बाल-बाल बचे
trendingNow12003039

UP News: योगी के मंत्री सुरेश खन्ना के काफिले की गाड़ी का एक्सीडेंट, बाल-बाल बचे

Breaking News In Hindi: देश-दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए. यहां हर अपडेट जानिए...

UP News: योगी के मंत्री सुरेश खन्ना के काफिले की गाड़ी का एक्सीडेंट, बाल-बाल बचे
LIVE Blog

10 December 2023
23:25 PM

मुरादाबाद में भी एक्सीडेंट, डिवाइडर से टकराकर पलटी बस

यूपी के मुरादाबाद में भी एक्सीडेंट का एक मामला सामने आया है जहां डिवाइडर से टकराकर तेज रफ्तार निजी बस पलट गई है. 25 सीटर बस में एक ही परिवार के दो दर्जन के करीब लोग सवार थे. ये सभी संभल से निजी पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होकर वापस मुरादाबाद लौट रहे थे. हादसे में परिवार के 6 लोग घायल हुए हैं. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से बस में फंसे लोगों को निकाला गया. इसके बाद तत्काल सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने जेसीबी से खींचाकर बस को सीधा किया. यह घटना मुरादाबाद के मैनाठेर थाना क्षेत्र के ताहरपुर के पास हुई है. 

22:59 PM

योगी के मंत्री सुरेश खन्ना के काफिले की गाड़ी का एक्सीडेंट, बाल-बाल बचे

- योगी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना के काफिले की एक गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया है. यह तब हुआ जब शाहजहांपुर से लखनऊ जा रहे वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की गाड़ियों के काफिले की एक गाड़ी एक दूसरे कार से टकरा गई. हादसा सीतापुर के आसपास लखनऊ दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ. इस हादसे में दोनों कार सवार बाल-बाल बच गए. इस हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. 

- बताया गया कि काफिले की एक कार में गलत साइड से आ रही तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी. हादसे के समय मंत्री सुरेश खन्ना काफिले संग मौजूद थे. सिधौली कोतवाली क्षेत्र का मामला था, आसपास की पुलिस दलबल के साथ पहुंची. फिलहाल हादसे में दोनों कार सवार बाल-बाल बच गए. दोनों कारों की टक्कर इतनी भीषण थी कि आगे के परखच्चे उड़ गए.

- इस हादसे में किसी भी तरह जनहानि नहीं हुई है. दोनों ही कार सवारों की जान बाल-बाल बच गई. हादसे के कुछ देर बाद वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की गाड़ियों का काफिला रवाना हुआ. मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने जेसीबी की मदद क्षतिग्रस्त गाड़ियों को रास्ते से हटा दिया और आवगमन से सुचारू से शुरू करवाया. 

14:16 PM

पंजाब के लोगो को सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे: मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि अब पंजाब के लोगो को सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. क्योंकि अब सरकार आपके द्वार होगी. 43 सरकारी सेवाएं अब आपको सिर्फ एक हेलपलाइन नंबर 1076 डायल करके घर बैठे प्राप्त कर सकेंगे. पहले आपको दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ते थे. अधिकारी आपको बुधवार और बीरवार के नाम पर चक्कर लगवाते थे लेकिन अब आपको इन सबसे छुटकारा मिलेगा. इस तरह 43 सरकारी सेवाएं आप एक फोन नंबर डायल करके घर बैठे प्राप्त कर सकेंगे. सीएम मान ने कहा, 'मैंने लुधियाना इस योजना के लिए इस लिए चुना क्योंकि लुधियाना पंजाब का सेंटर है और ये सरकार भी आपके बीच में है. लंबी लंबी लाइनों से छुटकारा. अधिकारियों और बाबुओं से छुटकारा और आप जहां होंगे वहां मोबाइल सहायक आकर आपका दस्तावेज लेंगे और आपका कागज बनवा कर आपके घर देकर जाएंगे.

14:12 PM

300 करोड़ कैश बरामद

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से अब तक 300 करोड़ कैश बरामद हो चुका है.  इस बीच बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने राहुल गांधी पर वार करते हुए कहा है कि हिसाब तो देना पड़ेगा.

14:10 PM

INC TMC LEFT: एक साथ नहीं

वेस्ट बंगाल में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी, लेफ्ट और टीएमसी एक साथ नहीं होंगे. कांग्रेस पार्टी या तो लेफ्ट के साथ चुनाव लड़ेगी या टीएमसी के साथ अभी इस पर बातचीत होनी है. वह इसलिए क्योंकि लेफ्ट कह चुकी है कि वह बंगाल में टीएमसी के साथ चुनाव नहीं लड़ेगी. वहीं ममता भी कह चुकी हैं. लिहाजा कांग्रेस दोनों में से एक के साथ लोकसभा चुनाव में जाएगी बंगाल में.

13:41 PM

UP NEWS: यूपी के सोनभद्र में हादसा

सोनभद्र :  सेल्फी लेने के दौरान हुई बड़ी घटना . तीन दोस्त पूल से रेणु नदी में गिरे. दो युवक पानी में डूबे, एक बाहर निकलने में कामयाब. सूचना पर पहुंची. पुलिस लोगों की तलाश में जुटी. जानकारी होने पर स्थानीय लोगों की भीड़ लगी है. ओबरा थाना क्षेत्र के नवनिर्मित रेणुका पुल की घटना है.

13:40 PM

अरवल में 17 लीटर विदेशी शराब जब्त

अरवल में दो युवकों को मानिकपुर पुलिस ने विधरा गांव से गिरफ्तार किया है. इनके पास 17 लीटर विदेशी शराब मिली है.

13:38 PM

मुजफ्फरपुर में मुखिया पर चली गोली

बेखौफ़ बदमाशों ने मुखिया के घर पर अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें मुखिया अरविन्द कुमार बाल बाल बच गए. कुढ़नी के किशुनपुर बलौर पंचायत की घटना में मौके से 7 खोखा बरामद हुए हैं. कुढ़नी थाना प्रभारी ने पुष्टि की है.

12:44 PM

सांसद का घर या 'कुबेर लोक'? आरोप पर मनोज झा का रिएक्शन 

RJD सांसद मनोज झा ने कहा, 'किसी के घर अगर इतना कैश मिलता है तो उन्हें जवाब देना होगा. लेकिन मैं स्मृति ईरानी जी को कुछ याद दिलाना चाहता हूं, माननीय प्रधानमंत्री भोपाल में भ्रष्टाचार पर गरज रहे थे. 72 घंटे के अंदर जिन पर गरज रहे थे उनपर फूलों की वर्षा हो रही थी, आज वे उपमुख्यमंत्री हैं. उस पर क्या कहेंगी ? उत्तर पूर्व में एक CM हैं उस पर कुछ कहेंगी? आज उन्हें एक लोकप्रिय चेहरा बनाकर घुमा रहे हैं. टिप्पणी करने से पहले अतीत का आइना रखिए.'

12:37 PM

मायावती ने किया उत्तराधिकारी का ऐलान

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है. पार्टी की अहम बैठक में ये फैसला हुआ है.

11:58 AM

लोकसभा चुनाव को लेकर मायावती की महत्वपूर्ण बैठक

लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी की बैठक में पार्टी के देशभर से बड़े नेता जुटे हैं. बैठक में मायावती पहुंच चुकी हैं. आज की बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि लोकसभा चुनाव की रणनीति तय करने के साथ ही अलग-अलग राज्यों में टिकट के दावेदारों पर चर्चा होगी. ये भी तय होगा कि मायावती इंडिया या एनडीए किसके साथ रहेंगी या किसके पक्ष में रहेंगी. चूंकि, मायावती ने पहले ही तय कर दिया था कि बसपा अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी. लेकिन पार्टी को टूटने बिखरने से बचाने और बड़े नेताओं के कांग्रेस या सपा की तरफ रुख करने की आशंकाओं के चलते तमाम पदाधिकारी गठबंधन में शामिल होने का दबाव भी बना रहे हैं. ऐसे में मायावती को तय करना है कि वो किस गठबंधन के साथ जाएगी या फिर छोटे-छोटे दलों को साथ लेकर मैदान में उतरेंगी.

11:48 AM

Rajasthan BJP CM Race: बीजेपी के सह प्रभारी कुलदीप बिश्नोई का बड़ा बयान

बीजेपी नेता और राजस्थान चुनाव में बीजेपी के सह प्रभारी कुलदीप बिश्नोई ने ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत की है. वसुंधरा राजे सिंधिया के दिल्ली में मुलाकातों और राजस्थान के अगले सीएम के संदर्भ में राजस्थान के बीजेपी सह प्रभारी का बड़ा बयान देते हुए कहा कि मैं उस मीटिंग में नहीं था तो उस पर कमेंट तो नहीं कर पाऊंगा. हमारा काम था नतीजा देना हमने दे दिया अब कम पर विधायक और केंद्रीय नेतृत्व फैसला करेगा. जिसको विधायक, जनता और केंद्रीय नेतृत्व चाहेगा वह राजस्थान में सीएम बनेगा. जो सही होगा वही फैसला होगा. आजकल में राजस्थान के नए सीएम के नाम पर फैसला हो जाएगा. राजस्थान चुनाव के हरियाणा पर असर को लेकर कुलदीप बिश्नोई ने कहा, मैं 27 इलाकों में मैं गया जहां से 22 सीटे हम जितने में कामयाब रहे. आने वाले दिनों में ऐसे नतीजे हरियाणा में भी देखने को मिलेंगे. दीपेंद्र हुड्डा के राजस्थान में हरियाणा से जुड़ी सीटों पर अच्छे प्रदर्शन पर कुलदीप बिश्नोई ने पलटवार करते हुए कहा दीपेंद्र हुड्डा बेतुकी बातें करते हैं.

10:24 AM

JP Nadda on Congress MP Dhiraj Prasad Sahu: कांग्रेस पर बरसे जेपी नड्डा 

कांग्रेस सांसद के यहां से अरबों रुपये की बरामदगी के बाद आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है. नड्डा ने कहा, 'बंधु जवाब तो देना पड़ेगा, तुमको भी और तुम्हारे नेता राहुल गांधी को भी. ये नया भारत है, यहां पर राजपरिवार के नाम पर जनता का शोषण नहीं करने दिया जाएगा. भागते भागते थक जाओगे, लेकिन क़ानून पीछा नहीं छोड़ेगा. अगर कांग्रेस भ्रष्टाचार की गारंटी है तो मोदी जी भ्रष्टाचार पर कार्यवाही की गारंटी है, जनता की लूटी हुई पाई- पाई लौटानी पड़ेगी.

09:13 AM

धीरज साहू के ठिकानों पर पांचवें दिन भी रेड जारी

कांग्रेस से राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर पांचवें दिन भी आयकर विभाग का छापा जारी है. बीते दिनों में झारखंड के रांची, लोहरदगा समेत उड़ीसा एवं पश्चिम बंगाल में आयकर विभाग ने भारी मात्रा में नकद बरामदगी की है. वहीं रांची स्थित रेडियम रोड के सुशीला निकेतन बंगले में पांचवें दिन भी आयकर विभाग की टीम सक्रिय नजर आई. एकदम सुबह आयकर विभाग की टीम के अधिकारी बंगले में प्रवेश करते नजर आए. लगातार 5 दिन चल रही छापेमारी से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि रांची से भी नगद और कई अन्य कागजात समेत आभूषण बरामद किए जा सकते हैं. 

09:09 AM

EXCLUSIVE UPDATE : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मर्डर केस में तफ्तीश जारी

नितिन फौजी पर हरियाणा के महेंद्र गढ़ में किडनैपिंग का केस दर्ज है. नितिन फौजी भी जेल में रहने के दौरान वीरेंद्र चारन के कंटेंट में आया था. नितिन को विदेश जाना था और वहीं पर सेटल होना था. वीरेंद्र चारन ने नितिन को विदेश सेटल होने का भरोसा दिया. हत्याकांड के लिए दोनों शूटर तैयार हुए. दोनों शूटर लगातार वीरेंद्र चारन के संपर्क में थे. हत्याकांड के पहले और बाद में भी वीरेंद्र ने अपने गुर्गों के जरिए दोनों शूटरों को जयपुर में हथियार भिजवाया था. दोनों शूटर ने बताया की हत्याकांड के बाद जयपुर के पास एक होटल के करीब हथियार दबाए हैं. पुलिस हथियार बरामद करेगी.

09:07 AM

Raipur News: बीजेपी के तीनों पर्यवेक्षक कुछ देर में पहुंचेंगे रायपुर

रायपुर ब्रेकिंग- बीजेपी के तीनों पर्यवेक्षक कुछ देर में पहुंचेंगे रायपुर. मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर विधायकों से करेंगे चर्चा. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनेवाल, राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम कुछ देर में पहुंचेंगे रायपुर.

08:25 AM

तेलंगाना विधानसभा का सत्र शुरू, ओवैसी के प्रोटेम स्पीकर बनने पर भाजपा विधायकों ने किया वॉकआउट

तेलंगाना में ओवैसी के प्रोटेम स्पीकर बनने से भड़की बीजेपी ने सदन से वाकआउट किया. इसे लेकर कपिल सिब्बल ने निशाना साधा है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने आरोप लगाया कि वरिष्ठ विधायकों की जगह अकबरुद्दीन ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया. भाजपा विधायकों ने आज प्रोटेम स्पीकर की मौजूदगी में शपथ नहीं ली. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किशन रेड्डी का कहना है कि भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक नियमित स्पीकर के कार्यभार संभालने के बाद शपथ लेंगे. 

07:57 AM

Bareilly Accident News In Hindi: बरेली में भीषण हादसा

यूपी के बरेली में भीषण सड़क हादसा हो गया है. यहां एक तेज रफ्तार कार डिवाइडर तोड़कर सड़क के दूसरी तरफ पहुंच गई. और फिर उसकी टक्कर 16 टायरा डंपर से हो गई. इस घटना में 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. कार और डंपर में भयानक टक्कर हुई और फिर उसमें आग लग गई. कार में बैठे लोगों को हिलने तक का मौका नहीं मिला. कार में सवार 8 लोग मौके पर ही जिंदा जल गए और उनकी मौत हो गई. खबर मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आगे की कार्रवाई शुरू की.

07:51 AM

'माफिया अतीक के चहेते बिल्डरों पर गिरेगी गाज'

यूपी के प्रयागराज जिले में माफिया अतीक और अशरफ से जेल में मिलने वालों की सूची तैयार हो गई है. जमीन और अपार्टमेंट का काम देखने वाले माफिया के करीबी बिल्डर्स की सूची बन गई है. इस लिस्ट में दर्जनभर से ज्यादा बिल्डर्स अकेले प्रयागराज के हैं, लखनऊ और नोएडा के भी कई बिल्डर्स भी अब योगी सरकार की सख्त कार्रवाई की जद में आएंगे. सूची में शामिल बिल्डर्स माफिया ब्रदर्स के अवैध साम्राज्य को बढ़ाने में मदद कर रहे थे. पुलिस द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन जिराफ़ और ऑक्टोपस के तहत चिन्हित हुए हैं माफिया के करीबी बिल्डर्स. ये सभी सालों से माफिया के रसूख का इस्तेमाल कर जमीनों का कारोबार कर रहे थे. सूची में शामिल बिल्डर्स की संपत्तियों को चिन्हित किया जा रहा है. संपत्तियों की जांच पड़ताल के बाद की उनकी कुर्की की जाएगी. इस सिलसिले में सूची में शामिल कई बिल्डर्स के घर और दफ्तर पर ईडी की टीम छापेमारी कर चुकी है.

07:48 AM

Vande Bharat Train from Katihar: कटिहार रेल मंडल को एक और वंदे भारत

कटिहार रेल मंडल को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिली है. एनजेपी से वाया कटिहार-पटना जंक्शन तक परिचालन होगा. 

07:45 AM

UP RERA: Uttar Pradesh Real Estate Regulatory Authority: यूपी रेरा

लखनऊ (Lucknow News) से खबर आई है कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अब हर हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए तीन बैंक खाते अनिवार्य कर दिए गए हैं. UP RERA ने रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स बैंक अकाउंट्स के दिशा निर्देशों में संशोधन किया है. नए नियमों के तहत हर परियोजना के लिए बिल्डरों को तीन बैंक खाता कलेक्शन अकाउंट, सेपरेट अकाउंट और ट्रांजैक्शन अकाउंट खोलने होंगे. यह फैसला ग्राहकों के धन की सुरक्षा और परियोजना को समय से पूरा करवाने के लिए किया गया है.

07:40 AM

CG CM Face News: छत्तीसगढ़ में सीएम का चेहरा आज होगा फाइनल?

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में BJP विधायक दल की बैठक आज होगी. विधायक दल की बैठक में सीएम फेस को लेकर होगी चर्चा. विधायकों से चर्चा कर पर्यवेक्षक सौंपेंगे केंद्र को रिपोर्ट. पर्यवेक्षकों के साथ ही प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, मनसुख मांडवीया, नितिन नबीन समेत संगठन के तमाम लोग रहेंगे मौजूद.

07:36 AM

Sukhdev Singh gogamedi murder case : गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों को क्राइम ब्रांच ऑफिस लाया गया

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) के साथ संयुक्त ऑपरेशन में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड (Sukhdev Singh gogamedi murder case) के मुख्य आरोपी रोहित राठौड़ (Rohit Rathor) और नितिन फौजी (Nitin Fauzi) समेत तीन आरोपियों को चंडीगढ़ से हिरासत में लिया है. आरोपियों को दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच के दफ्तर लाया गया है. 

 

Trending news