New CM Race: बीजेपी को वोट दिया तो परिवार वालों ने पीटा, शिवराज ने महिला को CM हाउस बुला लिया
trendingNow12001696

New CM Race: बीजेपी को वोट दिया तो परिवार वालों ने पीटा, शिवराज ने महिला को CM हाउस बुला लिया

MP New CM Update: मुख्यमंत्री फेस को लेकर सस्पेंस जल्द खत्म हो सकता है. बीजेपी तीनों राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों का ऐलान कर चुकी है. विधायक दल की बैठक में नेता का चुनाव होगा.

New CM Race: बीजेपी को वोट दिया तो परिवार वालों ने पीटा, शिवराज ने महिला को CM हाउस बुला लिया
LIVE Blog

Rajasthan, MP, Chhattisgarh New CM Updates: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी में मुख्यमंत्री पद के लिए मंथन चल रहा है, लेकिन अब जल्द ही मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस खत्म हो जाएगा क्योंकि, विधायक दल की बैठक की तारीख और समय तय हो चुका है. तीन राज्यों में मिली बंपर जीत के बाद भी बीजेपी तीनों राज्यों में सीएम पद के लिए नाम नहीं तय कर पाई है. तीनों राज्यों में सीएम पद के लिए अलग-अलग दिन विधायकों की बैठक बुलाई है. विधानसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाने वाली बीजेपी मुख्यमंत्रियों के नाम को लेकर लगातार बैठकें कर रही है. पार्टी ने अब तमाम कयासों और संभावनाओं को खत्म करने के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान किया है. पर्यवेक्षक विधायक दल की बैठक में आम सहमति बनाएंगे.

09 December 2023
22:40 PM

सोमवार तक एमपी सीएम का नाम आ जाएगा सामने!

फिलहाल संभव है कि जल्द ही तीनों राज्यों के सीएम का ऐलान हो जाएगा. जल्द ही मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस खत्म हो जाएगा क्योंकि, विधायक दल की बैठक की तारीख और समय तय हो चुका है. इसी आधार पर नाम का ऐलान होना है. सोमवार को मध्य प्रदेश विधायक दल की बैठक होनी है.

17:15 PM

बीजेपी को वोट दिया तो परिवार वालों ने पीटा, शिवराज ने महिला को CM हाउस बुला लिया

एमपी में सीएम के नाम पर सस्पेंस बरकरार है लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अभी भी मोर्चा संभाले हुए हैं. इसी बीच सीहोर की एक मुस्लिम महिला को उसके परिवार वालों ने इसलिए पीट दिया क्योंकि उसने बीजेपी को वोट दिया. अब पीड़ित महिला को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का साथ मिल गया है. मुस्लिम महिला सीएम से मिलने सीएम हाउस पहुंची. शिवराज ने कहा कि मेरी बहन तुम किसी बात की चिंता मत करना, तुम्हारा भाई सदैव तुम्हारे साथ है. 

15:40 PM

सीएम के नाम में हो रही देरी पर राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष का पलटवार

राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि अशोक गहलोत 2018 को भूल गए हैं क्या, जब सरकार बनने में 16 दिन लगे थे. हमारे केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं और विधायक दल की बैठक जल्द ही होगी. मैं गहलोत साहब से पूछना चाहता हूं कि ऐसा क्यों नहीं हुआ. नेता प्रतिपक्ष के नाम पर अभी फैसला नहीं हुआ है.

12:47 PM

MP: 11 दिसंबर को होगी विधायक दल की बैठक

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 11 दिसंबर को बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. बैठक में पर्यवेक्षक आम सहमति बनाने की कोशिश करेंगे.

11:19 AM
10:39 AM

कब होगा छत्तीसगढ़ सीएम का ऐलान?

केंद्रीय मंत्री और छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक अर्जुन मुंडा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सीएम का नाम जल्द ही घोषित किया जाएगा. छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान चर्चा होगी. विधायक दल की बैठक होगी. विधायक दल फैसला करता है कि नेता कौन होगा.

09:47 AM

एमपी सीएम की रेस में कौन-कौन है?

विधायक दल की बैठक के बाद ये तय होगा कि मध्य प्रदेश की कमान बीजेपी किसे देती है. लेकिन हर किसी की नजरें इसी पर टिकी हुई हैं कि क्या सूबे की कमान फिर से पार्टी शिवराज सिंह चौहान के हाथ में देगी या फिर किसी नए फेस पर भरोसा जताएगी. क्योंकि राज्य में शिवराज सिंह चौहान के साथ साथ प्रह्लाद सिंह पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर समेत कई अन्य लोगों के नाम मुख्यमंत्री पद की रेस में हैं.

08:20 AM

छत्तीसगढ़ में कौन-कौन बना पर्यवेक्षक?

इस बैठक के लिए बीजेपी ने केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा के साथ-साथ केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी, जलमार्ग एवं आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल और राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. सूत्रों के मुताबिक, भविष्य की राजनीति को ध्यान में रखते हुए पार्टी किसी आदिवासी या ओबीसी समुदाय के नेता को मुख्यमंत्री बना सकती है. तो वहीं कुछ लोगों का मानना है कि बीजेपी पुराने चेहरे पर भी दांव खेल सकती है.

07:48 AM

छत्तीसगढ़ में किसे मिलेगा मौका?

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के चयन के लिए बीजेपी खेमे से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक, रविवार यानी 10 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में रविवार को बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हो सकती है. छत्तीसगढ़ के लिए बीजेपी संसदीय बोर्ड द्वारा तय किए गए केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक में नेता का चुनाव किया जाएगा.

07:18 AM

राजस्थान सीएम पर सस्पेंस कब होगा खत्म?

तीनों राज्यों में से सबसे ज्यादा चुनौती वाला राज्य बीजेपी शीर्ष नेतृत्व के लिए राजस्थान है, क्योंकि यहां पर बड़ी संख्या उन विधायकों की है जो पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खेमे के माने जाते हैं. हालांकि, पार्टी ने जिस तरह से चुनाव से पहले कम फेस घोषित नहीं करके यह साफ दर्शा दिया था कि पार्टी को बहुमत मिलने के बाद पार्लियामेंट्री बोर्ड के आधार पर ही मुख्यमंत्री का नाम से होगा. और कल होने वाली बैठक में सीएम का नाम का सस्पेंस खत्म हो सकता है.

07:16 AM

राजस्थान में विधायक दल की बैठक कब?

राजस्थान में जल्द ही नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो सकती है. इसके लिए बीजेपी ने पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है जो राजस्थान में विधायक दल की बैठक लेंगे और फिर विधायकों से बातचीत के बाद केंद्रीय नेतृत्व को उनके फैसले की जानकारी देंगे. बीजेपी ने राजनाथ सिंह, सरोज पांडे और विनोद तावड़े को पर्यवेक्षक बनाया है. 10 दिसंबर को राजस्थान में विधायक दल नेता चुनने के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त बैठक कर सकते हैं. विधायक दल की बैठक के बाद CM को लेकर सस्पेंस खत्म होगा.

07:11 AM

एमपी में कौन-कौन बना पर्यवेक्षक?

जीत के करीब आठ दिन बाद मध्य प्रदेश में बीजेपी विधायक दल की बैठक 11 दिसंबर यानी सोमवार शाम 7 बजे होना तय हुई है. बीजेपी ने मध्य प्रदेश के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

01:42 AM

Trending news