Daily news brief: हिमाचल के सोलन में बड़ा हादसा, रोपवे ट्रॉली में 11 टूरिस्‍ट फंसे
Advertisement
trendingNow11226084

Daily news brief: हिमाचल के सोलन में बड़ा हादसा, रोपवे ट्रॉली में 11 टूरिस्‍ट फंसे

Live Updates and Breaking News: अग्निपथ योजन के विरोध में आज (20 जून) कुछ संगठनों ने भारत बंद (Bharat Bandh) का ऐलान किया है. वहीं महाराष्ट्र में आज होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए शिवसेना ने सभी विधायकों को व्हिप जारी किया है. ऐसी ही तमाम खबरों से जुड़े हर अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Daily news brief: हिमाचल के सोलन में बड़ा हादसा, रोपवे ट्रॉली में 11 टूरिस्‍ट फंसे
LIVE Blog
20 June 2022
14:30 PM

कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय का विवादित बयान

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय ने अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान सत्याग्रह के मंच से विवादित बयान दिया है. उन्होंने पीएम मोदी की तुलना हिटलर से करते हुए कहा कि हिटलर ने भी ऐसा ही संसार बनाया था. वह 'हिटलर की मौत' मरेगा.

12:21 PM

हिरासत में कांग्रेस के 16 कार्यकर्ता

अग्निपथ योजना के विरोध कर रहे कांग्रेस के 16 कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस और आरपीएफ (RPF) ने हिरासत में लिया है. कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली के शिवाजी ब्रिज और तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोकने की कोशिश कर रहे थे, जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया है. (इनपुट- नीरज गौड़)

12:16 PM

देशभर में 348 ट्रेनें रद्द

अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. प्रदर्शन की वजह से देशभर में आज 539 ट्रेनें प्रभावित है, जबकि 348 ट्रेनें रद्द की गई हैं. इस वजह से अलग-अलग स्टेशनों पर हजारों यात्री फंसे हुए हैं.

11:12 AM

यूथ कांग्रेस ने तिलक ब्रिज स्टेशन पर रोकी ट्रेन

अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोक दी, हालांकि फोर्स ने उन्हें तुरंत हटा दिया और ट्रेनों का परिचालन शुरू करा दिया है.

10:45 AM

राहुल गांधी ED ऑफिस पहुंचे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के ऑफिस पहुंच गए हैं, जहां उनके नेशनल हेराल्ड केस में चौथे दौर की पूछताछ होगी. इससे पहले ईडी के अधिकारियों ने राहुल गांधी से 13 जून को 8.30 घंटे, 14 जून को 11 घंटे और 16 जून को 8 घंटे पूछताछ की थी.

09:37 AM

अगरतला एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर में आग

अगरतला एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर में आग लग गई है. बताया जा रहा है कि ATC कंट्रोल रूम के नीचे की फ्लोर पर आग लगी, लेकिन भयंकर परिस्थिति के बाबजूद कंट्रोलर्स ATC रूम छोड़ कर नहीं निकले और सभी सुरक्षित हैं. बता दें पटना के बाद त्रिपुरा में बड़ा हादसा टला है. इससे पहले पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही स्पाइस जेट के विमान में आग लग गई थी, जिसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी.

08:33 AM

देश में 24 घंटे में आए 12781 कोरोना केस

देश में पिछले 24 घंटे में 12781 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 76700 हो गई है. पिछले 24 घंटे में देश में 18 मरीजों की मौत हुई है, जबकि 8537 लोग ठीक हुए हैं.

08:24 AM

दिल्ली पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक अलर्ट

अग्निपथ योजना के विरोध में आज कई संगठनों ने भारत बंद बुलाया है, जिसे देखते हुए कई राज्यों की पुलिस अलर्ट पर है. अग्निपथ योजना को लेकर दिल्ली में आज होने वाले प्रदर्शनों को देखते हुए पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि वो दिल्ली के कुछ रास्तों पर आज ना जाएं. इनमें मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, मान सिंह रोड, तुगलक रोड शामिल है. पुलिस ने इन सड़कों पर सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक ना जाने की सलाह दी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में धारा 144 लागू है. वहीं दिल्ली में सभी बॉर्डर पर सख्ती बढ़ा दी गई है.

07:51 AM

बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट बंद

अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद, उपद्रवियों द्वारा आगजनी और तोड़फोड़ की वजह से आज (20 जून) भी रेल परिचालन ठप है. इसके अलावा बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद किया गया.

07:35 AM

वॉशिंगटन में म्यूजिक कंसर्ट के दौरान गोलीबारी

वॉशिंगटन डीसी में एक म्यूजिक कंसर्ट के दौरान गोलीबारी की खबर सामने आ रही है, जिसमें पुलिस अधिकारी समेत कई लोगों को गोली लगी है. US मीडिया के अनुसार, वॉशिंगटन डीसी में हुई गोलीबारी में पुलिस अधिकारी सहित कई लोग घायल बताए जा रहे हैं.

06:33 AM

पुलवामा में एक आतंकी ढेर

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में जारी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक स्थानीय आतंकी को मार गिराया है. आधी रात के बाद शुरू हुई मुठभेड़ में दो से तीन आतंकियों के घिरे होने की आशंका जताई गई है. पुलिस ने बताया कि पुलवामा जिले के छटपोरा में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद तलाशी अभियान चलाया गया. इसके बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

06:29 AM

नोएडा पुलिस ने भारत बंद से पहले चेताया

सेना में भर्ती की केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ आज बुलाए गए ‘भारत बंद’ को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिला पुलिस ने कहा कि जिले में पहले से ही धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है. पुलिस ने लोगों से कानून-व्यवस्था भंग करने वाली गतिविधियों से दूरी बनाए रखने की अपील की है.

06:26 AM

अग्निपथ योजना: 145 मामले दर्ज, 804 उपद्रवी गिरफ्तार

अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए बिहार के 17 जिलों में इंटरनेट सेवा को निलंबित किया गया है. योजना का विरोध करने के मामले में उपद्रवियों पर कार्रवाई की जा रही है और अब तक कुल 145 मामले दर्ज किए गए हैं. वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों पहचान की जा रही है और अब तक 804 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गई है.

06:23 AM

दिल्ली में मौसम रहेगा सुहावना, हो सकती है बारिश

मौसम विभाग (IMD) की मानें तो दिल्ली के लिए अगले तीन दिन भी गर्मी से राहत भरे रहने वाले हैं. IMD की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में आज से 21 जून तक हल्की बारिश की संभावना है.

06:23 AM

विधान परिषद चुनाव को लेकर शिवसेना का व्हिप

महाराष्ट्र में 20 जून को होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए शिवसेना ने सभी विधायकों को व्हिप जारी किया है और 20 जून को सुबह से ही विधान भवन में स्थित शिवसेना के ऑफिस में मौजूद रहने के लिए कहा गया है. व्हिप में सचिन अहिर और आमश्या पाडवी को वोट करने के लिए कहा गया है.

06:18 AM

महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव आज

महाराष्ट्र में आज (20 जून) 10 विधान परिषद सीटों पर चुनाव होने वाले हैं. इन 10 सीटों के लिए कुल 11 उम्मीदवार मैदान में हैं. सत्तारूढ़ महाविकास आघाड़ी के कुल 6 उम्मीदवार मैदान में हैं. महाविकास आघाड़ी में शामिल शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस ने दो-दो उम्मीदवार उतारे हैं. वहीं,  भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पांच उम्मीदवारों को टिकट दिया है.

06:11 AM

आंधी और बिजली गिरने से 18 लोगों की मौत

बिहार में आंधी और बिजली गिरने की घटनाओं से 18 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से सबसे ज्यादा 6 मौतें भागलपुर में हुई हैं. वहीं, वैशाली में 3, खगड़िया में 2 और बांका में 2 लोगों की मौत की जानकारी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मौतों पर शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने मृतक के आश्रितों को तत्काल चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की भी घोषणा की है.

06:08 AM

आज भारत बंद का ऐलान

अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में कई संगठनों ने  आज (20 जून) भारत बंद का ऐलान किया है. भारत बंद के ऐलान को देखते हुए बिहार, यूपी, हरियाणा और पंजाब समेत कई राज्यों की पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया है. बता दें कि इस योजना के ऐलान के बाद कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं.

Trending news