Live Breaking News: दिग्गज एक्टर विक्रम गोखले का निधन, 82 साल की उम्र में ली आखिरी सांस
Advertisement

Live Breaking News: दिग्गज एक्टर विक्रम गोखले का निधन, 82 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Live Updates and Breaking News of 23rd November 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: दिग्गज एक्टर विक्रम गोखले का निधन, 82 साल की उम्र में ली आखिरी सांस
LIVE Blog

23 November 2022
23:36 PM

दिग्गज एक्टर विक्रम गोखले का निधन हो गया है. उन्होंने 82 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. वह 15 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी. 

20:22 PM

Measles and Rubella से बच्चों की मौतें और बढ़ते मामलों पर केंद्र ने राज्यों को एडवाइजरी जारी की है.  नवंबर से मार्च में मामले बढ़ सकते हैं जहां बीमारी फैली है, वहां बच्चों में बुखार और रैश यानी लाल निशान होने पर सतर्क हों. खासतौर पर महाराष्ट्र में बच्चों की मौत के मामले दर्ज हुए हैं. जो चिंता की बात है. महाराष्ट्र में खसरे का टीकाकरण भी बहुत कम पाया गया है. केंद्र ने सलाह दी है कि ऐसे एरिया में जहां 6 महीने के बच्चों में बीमारी फैली है, वहां 6-9 महीने के बच्चों को भी एक एक्सट्रा डोज लगाई जा सकती है. अभी खसरे के लिए पहला टीका 9-12 महीने और दूसरा 16-24 महीने पर लगता है. (इनपुट- पूजा मक्कड़)

18:26 PM

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राजस्थान की राजधानी जयपुर में कहा, राजस्थान जिस दिशा में चला है तो यहां पर निवेश आना तो दूर की बात है, यहां पर तो 30% बेरोजगारी है, सबसे ज्यादा यहां पर पेट्रोल-डीजल के दाम हैं, सबसे ज्यादा अपराध राजस्थान में है, महिलाओं पर अत्याचार सबसे ज्यादा राजस्थान में है.

18:19 PM

AIIMS दिल्ली का सर्वर आज सुबह 7 बजे से डाउन है. OPD और सैंपल कलेक्शन मैन्युअल रूप से संभाला जा रहा है जिनके पास विशिष्ट स्वास्थ्य पहचान नहीं है उनके लिए सैंपल कलेक्शन प्रणाली प्रभावित है.

 

18:14 PM

आफताब पूनावाला की तबीयत खराब हो गई है. बुखार की वजह से आज उसका पॉलीग्राफ टेस्ट नहीं हुआ. मेडिकली फिट होने के बाद ही टेस्ट होगा. 

14:38 PM

अनुराग ठाकुर का सत्येंद्र जैन पर निशाना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर निशाना साधा है और कहा है कि दिल्ली में AAP के स्वास्थ्य मंत्री 6 महीने से जेल में हैं और जेल में मजे और मसाज दिनों का आनंद उठा रहे हैं. AAP सत्ता का आनंद तो उठाती थी, भ्रष्टाचार करके जेल में जाकर भी आनंद कैसे उठाया जाता है, ये उसका जीता जागता उदाहरण हैं. उन्होंने आगे कहा, 'कोर्ट में आकर खाने की तकलीफ की बात करते हैं, लेकिन उन्हें (सत्येंद्र जैन) खाने की ऐसी प्लेट मिल रही है, जैसी फाइव स्टार होटल में भी न मिले. मिनरल वाटर मिल रहा है, जेल में मसाज हो रही है, ये कैसी जेल है?'

13:04 PM

आफताब ने 18 मई को खरीदी थी आरी की 3 ब्लेड, हथौड़ा और कील

श्रद्धा मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है और पता चला है कि आरोपी आफताब ने 18 मई को श्रद्धा के मर्डर के बाद आरी की 3 ब्लेड के अलावा हथौड़ा और 250 ग्राम कील खरीदा था.

12:34 PM

आफताब की इंस्टाग्राम चैट आई सामने

श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब की इंस्टाग्राम की एक चैट सामने आई है. ये चैट सितंबर के महीने की है. यानी श्रद्धा के कत्ल के 4 महीने बाद की. आफताब, श्रद्धा और अपने एक कॉमन फ्रेंड से बात कर रहा है.  वो कह रहा है. इस चैट में वो किसी कॉमन फ्रेंड के हालचाल पूछने के बाद कहता है श्रद्धा को बोलो कि मुझे कॉल करें. इसके बाद दोनों की 17 मिनट 33 सेकंड बात होती है. इसमें आफताब ने ये जताने की कोशिश की है कि श्रद्धा कहां है, उसे नहीं पता और दोस्त को कह रहा है कि श्रद्धा को बोले कि मुझे कॉल करें, जबकि वो उसका कत्ल मई में ही कर चुका था. आफताब, दोस्तों को दिखाता था कि श्रद्धा उसे छोड़कर कहीं चली गई है. ये चैट श्रद्धा आफताब के एक दोस्त कॉमन फ्रेंड ने मुंबई में पुलिस को दिया है. पुलिस ने इस कॉमन फ्रेंड के बयान दर्ज किए है.

12:07 PM

सत्येंद्र जैन के वीडियो पर BJP का हमला

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के नए वीडियो पर भारतीय जनता पार्टी ने निशाना साधा है और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सत्येंद्र जैन जेल के अंदर सलाद और फल खा रहे हैं. बता दें नए वीडियो में सत्येंद्र जैन जेल के अंदर खाना खाते नजर आए थे, जबकि इससे पहले उनके वकील ने दावा किया था कि उन्होंने जेल के अंदर कुछ भी नहीं खाया है. इसके साथ ही मीनाक्षी लेखी ने मनीष सिसोदिया पर भी निशाना साधा और कहा कि जेल में जेल के नियम होते हैं मनीष सिसोदिया के घर के नियम नहीं. जेल के प्रबंधन की जो व्यवस्थाएं हैं वह जेल की नियमावली से चलती हैं. फुटेज देखकर लग रहा है कि इनका खुद का स्टाफ है. मनीष सिसोदिया नियमावली पढ़ लें, पता नहीं अगली खातिर किसकी होनी है.

10:25 AM

श्रद्धा की पुलिस को दी गई पुरानी शिकायत आई सामने

श्रद्धा मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है और मुंबई पुलिस को दी गई श्रद्धा की पुरानी शिकायत सामने आई है. शिकायत की कॉपी से खुलासा हुआ है कि आफताब ने साल 2020 में भी श्रद्धा को हत्या की धमकी दी थी. इसके अलावा वह श्रद्धा को ब्लैकमेल किया करता था.

10:21 AM

दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया आफताब के परिवार का बयान

श्रद्धा हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने आरोपी आफताब के परिवार का बयान दर्ज किया है. पुलिस ने आफताब के परिवार से आफताब और श्रद्धा के रिश्तों को लेकर पूछताछ की. हत्या के बाद आफताब मुंबई भी गया था और मुंबई में उसने अपने परिवार को श्रद्धा के बारे में क्या जानकारी दी थी. ये भी पुलिस ने परिवार से पूछा. आफताब के परिवार ने जब मुंबई से घर शिफ्ट किया था, क्या उस समय भी आफताब परिवार के साथ मौजूद था. इसको लेकर भी सवाल किया गया.

10:13 AM

चंडीगढ़ में घर में घुसकर लड़की की हत्या

चंडीगढ़ में घर में घुसकर लड़की की हत्या करने का मामला सामने आया है और पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपी शारिक को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि पीड़ित लड़की उत्तर प्रदेश के हरदोई की रहने वाली थी, जबकि आरोपी शारिक बिहार का रहने वाला है.

09:34 AM

पाक आर्मी चीफ के लिए 6 नाम आए सामने

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल बाजवा की जगह पर नए आर्मी चीफ की नियुक्ति के लिए सेना मुख्‍यालय की ओर से रक्षा मंत्रालय को 6 नाम भेज दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि इस लिस्ट में लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर, साहिर शमशाद, अजहर अब्बास, नौमान महमूद, फैज हामिद और मुहम्मद आमिर शामिल हैं. शहबाज सरकार की पहली पसंद आसिम मुनीर बताए जा रहे हैं .

09:11 AM

जेल के अंदर खाना खाते दिखे सत्येंद्र जैन

 जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) का मसाज के बाद अब नया वीडियो सामने आया है, जिसमें वो जेल के अंदर खाना खाते दिख रहे हैं. 

08:29 AM

आज से मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज से मध्य प्रदेश पहुंचेगी और बुरहानपुर जिले से इसकी शुरुआत हो रही है. राहुल गांधी 4 दिनों तक एमपी में रहेंगे. प्रियंका गांधी वाड्रा भी राहुल गांधी का साथ देंगी.

07:50 AM

असम सीएम ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को बताया जरूरी

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने गुजरात की चुनावी रैली में यूनिफॉर्म सिविल कोड को देश के लिए जरूरी बताया. उन्होंने कहा कि सिर्फ बीजेपी समान नागरिक संहिता ला सकती है.

07:36 AM

गुजरात में आज चुनाव प्रचार करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन के ब्रेक के बाद आज (23 नवंबर) फिर गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चुनावी सभा में शामिल होंगे. पीएम मोदी और सीएम योगी की आज गुजरात में चार-चार चुनावी रैलियां होंगी.

07:04 AM

दिल्ली के पालम में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पालम इलाके में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक ही परिवार के लोगों की हत्या कर दी गई है. मर्डर का आरोप परिवार के एक सदस्य पर लगा है. पुलिस ने बताया कि धारदार हथिर से हत्या की गई है.

06:39 AM

गिरफ्तारी के बाद पहली बार दिखा आफताब का चेहरा

गिरफ्तारी के बाद पहली बार श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब का चेहरा दिखा है. मंगलवार रात रोहिणी फॉरेंसिक लैब में पॉलीग्राफ टेस्ट की प्रक्रिया पूरी होने के बाद का वीडियो सामने आया है. वीडियो में आफताब के चेहरे पर बेफिक्री नजर आ रही है.

06:21 AM

श्रद्धा हत्याकांड में आरोपी आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट आज

श्रद्धा हत्याकांड में मुख्य आरोपी आफताब का आज पॉलीग्राफ टेस्ट होगा. इससे पहले मंगलवार को पॉलीग्राफ टेस्ट से पहले की सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. वहीं, सूत्रों के मुताबिक आफताब का नार्को टेस्ट गुरुवार को होगा.

Trending news