Live: वलसाड-सूरत स्टेशन के बीच मालगाड़ी पटरी से उतरी, कोई हताहत नहीं.. यातायात ठप
Advertisement
trendingNow12342591

Live: वलसाड-सूरत स्टेशन के बीच मालगाड़ी पटरी से उतरी, कोई हताहत नहीं.. यातायात ठप

Breaking News Live Updates 19 July: देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ.....

Live: वलसाड-सूरत स्टेशन के बीच मालगाड़ी पटरी से उतरी, कोई हताहत नहीं.. यातायात ठप
LIVE Blog

Monsoon session of Parliament News Brief Today: लोक सभा की कार्य मंत्रणा समिति और लोकसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी का गठन (Business Advisory Committee) हो गया है. लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला समिति के अध्यक्ष बनाए गए हैं. वहं विभिन्न दलों के 14 सांसदों को मनोनीत किया गया है. लोक सभा के कामकाज, बहस का समय आदि तय करती है बीएसी. समिति में बीजेपी की ओर से निशिकांत दुबे, अनुराग सिंह ठाकुर, भर्तृहरि महताब, पी पी चौधरी, बिजयंत पांडा, डॉ संजय जायसवाल आदि शामिल,कांग्रेस से के सुरेश, गौरव गोगोई, टीएमसी से सुदीप बंदोपाध्याय, डीएमके से दयानिधि मारन, शिवसेना यूबीटी से अरविंद सावंत शामिल हैं. अभी तक की जानकारी अनुसार मानसून सत्र में सरकार 6 बिल रखेगी फ़ाइनेंस बिल, डिज़ास्टर मैनेजमेंट, बॉयलर्स बिल, भारतीय वायुयान विधेयक, कॉफी प्रमोशन एंड डेवलपमेंट बिल और रबर प्रमोशन एंड डेवलपमेंट बिल. इनके अलावा बजट पेश होगा. बजट पर चर्चा होगी. डिमांड फ़ॉर ग्रांट्स पर चर्चा और मतदान होगा. एप्रोप्रिएशन बिल पारित होगा. जम्मू कश्मीर के बजट पर चर्चा होगी और बजट पास होगा.

19 July 2024
19:10 PM

पटना से नीट पेपर लीक मामले में एक और अरेस्ट

नीट पेपर लीक मामले में रिम्स से गिरफ्तार छात्रा सुरभि, सुरभि पटना एम्स से गिरफ्तार 4 मेडिकल छात्र के साथ सॉल्वर गैंग की सदस्य थी

18:30 PM

वलसाड-सूरत स्टेशन के बीच मालगाड़ी पटरी से उतरी, कोई हताहत नहीं.. यातायात ठप

गुजरात में वलसाड और सूरत स्टेशन के बीच एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. इससे रेलवे यातायात प्रभावित हुआ. फिलहाल इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है. 

17:45 PM

बांग्लादेश में हिंसक प्रदर्शनों पर भारत ने कहा- यह उस देश का आंतरिक मामला

- भारत ने बांग्लादेश में हिंसक विरोध-प्रदर्शन को शुक्रवार को उस देश का ‘‘आंतरिक’’ मामला करार दिया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने कहा कि 8,000 छात्रों सहित लगभग 15,000 भारतीय वर्तमान में बांग्लादेश में रह रहे हैं और वे सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा, ‘‘जैसा कि आप जानते हैं, बांग्लादेश में विरोध प्रदर्शन जारी हैं. हम इसे उस देश का आंतरिक मामला मानते हैं.’’

- प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमने बांग्लादेश में रहने वाले भारतीय नागरिकों एवं हमारे छात्रों को उनकी सुरक्षा और आवश्यकता पड़ने पर सहायता के लिए एक परामर्श जारी किया है. हमसे संपर्क करने के लिए हेल्पलाइन नंबर चौबीसों घंटे सक्रिय हैं.’’ जायसवाल ने कहा कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर खुद इस मामले पर करीब से नजर रख रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा उच्चायोग (हालात पर) नियमित रूप से अद्यतन जानकारी प्रदान करेगा. मैं भी नियमित रूप से अद्यतन जानकारी साझा करूंगा. मैं परिवार के सदस्यों से आग्रह करता हूं कि वे नवीनतम जानकारी के लिए हमारे द्वारा साझा जानकारी पर ध्यान दें.’’ जायसवाल ने कहा, ‘‘हम बांग्लादेश में अपने नागरिकों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. agency

16:30 PM

यूपी भाजपा बैठक अपडेट कोर कमिटी की बैठक टली 

भाजपा और कोर कमिटी के बीच कल होने वाली बैठक भी कल नही होगी अब अलग अलग सभी नेताओं से करेंगे आरएसएस सह सरकार्यवाह अरुण कुमार मुलाकात आरएसएस सह सरकार्यवाह अरुण कुमार लखनऊ में आज 8 बजे रात से मौजूद रहेंगे भाजपा और संघ के बीच समन्वय बनाने की अहम जिम्मेदारी अरुण कुमार के पास है कृष्ण गोपाल के बाद अरुण कुमार को जिम्मेदारी दी गई थी कल से करेंगे नेताओ से मुलाकात सीएम योगी,दोनो डिप्टी सीएम,प्रदेश अध्यक्ष, संगठन महामंत्री से अलग अलग करेंगे बात 21 जुलाई को लखनऊ से दिल्ली जाएंगे अरुण कुमार भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से भी करेंगे कल बात

15:45 PM

कांवड़ यात्रा नेमप्लेट मामले में बवाल जारी, अब केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने उठा दिए सवाल

पहले मुजफ्फनगर और फिर बाद में पूरे यूपी में कांवड़ यात्रा को लेकर जारी हुए नेमप्लेट संबंधी आदेश को लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि वह भोजनालयों को मालिकों के नाम प्रदर्शित करने संबंधी मुजफ्फरनगर पुलिस के परामर्श का समर्थन नहीं करते हैं.

15:00 PM

 Ranchi Police: रांची में प्रदर्शन

सहायक पुलिस कर्मियों ने वेतन वृद्धि और नियमितीकरण की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है. गुस्साए पुलिसकर्मियों ने मुख्यमंत्री के आवास तक पहुंचने के लिए बैरिकेड्स तोड़ दिए.

14:30 PM

IAS Puja Khedkar news: आईएएस पूजा खेडकर पर कसा शिकंजा

महाराष्ट्र कैडर की ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की मुश्किलें बढ गई हैं. UPSC की जांच में खुलासा हुआका कहना है कि उसने आईएएस प्रोबेशनर पूजा खेडकर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और सिविल सेवा परीक्षा-2022 से उनकी उम्मीदवारी रद्द करने और भविष्य की परीक्षाओं से उन्हें रोकने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है. UPSC की जांच में खुलासा 'पूजा खेडकर ने अपना नाम, अपने पिता और माता का नाम, अपनी फोटो/हस्ताक्षर, अपनी ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर और पता बदलकर फर्जी पहचान बनाकर परीक्षा दी'.

14:05 PM

UPSC registers case against Puja Dilip Kedkar: पूजा खेडकर की मुश्किलें बढ़ीं

यूपीएससी ने कथित जालसाजी के लिए आईएएस पूजा दिलीप केडकर के खिलाफ मामला दर्ज किया है. यूपीएससी ने उनकी उम्मीदवारी रद्द करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

13:20 PM

Kawand Yatra LIVE: Mayawati

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी व उत्तराखण्ड सरकार द्वारा कावंड़ मार्ग के व्यापारियों द्वारा अपनी-अपनी दुकानों पर मालिक व स्टाफ का पूरा नाम प्रमुखता से लिखने व मांस बिक्री पर भी रोक का यह फैसला चुनावी लाभ हेतु किया गया है. ये सरकार का आदेश पूर्णतः असंवैधानिक है. धर्म विशेष के लोगों का इस प्रकार से आर्थिक बायकाट करने का प्रयास अति-निन्दनीय है.

13:02 PM

Akasa Air Statement: अकासा एयर का बयान

अकासा एयर ने अपने बयान में कहा है कि हमारे सेवा प्रदाता सर्वर में दिक्कत के कारण बुकिंग, चेक-इन जैसी कई सेवाओं पर असर पड़ा है. कई ऑनलाइन सेवाएं अस्थायी रूप से अनुपलब्ध रहेंगी. वर्तमान में हम हवाई अड्डों पर मैन्युअल चेक-इन और बोर्डिंग प्रक्रियाओं का पालन कर रहे हैं. इसलिए तत्काल यात्रा योजना वाले यात्रियों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे काउंटरों पर चेक-इन करने के लिए हवाई अड्डे पर जल्दी पहुंचें. आपको हुई असुविधा के लिए हमें खेद है और हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि हमारी टीमें इसे जल्द से जल्द इस परेशानी का हल निकालने की दिशा में काम कर रही हैं.

12:55 PM

माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में दिक्कत

दुनियाभर में हवाई सेवाएं प्रभावित हुई हैं. स्पाइसजेट, इंडिगो, एयर इंडिया, अकासा समेत सभी एयरलाइंस की गतिविधि प्रभावित हुई है. इंडिगो ने ट्रैवल एडवायजरी जारी की है. अधिकारिक जानकारी के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट सिक्योरिटी सिस्टम में तकनीकी खराबी के चलते एयरपोर्ट, एयरलाइन पर बुरा असर पड़ा है. मुंबई एयरपोर्ट के चेक इन सिस्टम पर असर पड़ा है. जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है. अकासा एयर ने भी आधिकारिक रूप से बुकिंग एयर फ्लाइट आपरेशन सिस्टम पर असर होने की बात कही है. 

12:48 PM

Mumbai AIRPORT News Airtraffic update: कई एयरलाइंस के सर्वर में दिक्कत

ताजा जानकारी के मुताबिक कई एयरलाइंस कंपनियों के सर्वर में दिक्कत आई है. ऐसे में मुंबई एयरपोर्ट पर चेक-इन में भी परेशानी हो रही है. सर्वर में खराबी का असर फ्लाइट्स पर पड़ा बड़ा असर पड़ा है. तकनीकि खराबी के चलते कई विमानन कंपनियों की उड़ानों पर असर पड़ा है.

12:15 PM

Airline fligh disturbed world wide: वैश्विक रूप से यात्री विमान सेवाएं प्रभावित

माइक्रोसॉफ्ट सिक्योरिटी सिस्टम में तकनीकी खराबी के चलते एयरपोर्ट, एयरलाइंस पर असर. मुंबई एयरपोर्ट के चेक इन सिस्टम पर असर जिससे यात्रियों को हो रही परेशानी. अकासा एयर ने भी आधिकारिक रूप से बुकिंग एयर फ्लाइट आपरेशन सिस्टम पर असर होने की बात कही है.

12:10 PM

मुंबई एयरपोर्ट का काम-काज प्रभावित

मुंबई एयरपोर्ट पर कई सेवाओं पर असर पड़ा है.

11:48 AM

कांवड़ रूट पर नेमप्लेट और अब हलाल सर्टिफिकेट

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवर यात्रियों के लिए उठाया कदम. पूरे यूपी में कांवड़ मार्गों पर खाने-पीने की दुकानों पर 'नेमप्लेट' लगानी होगी। यह निर्णय कांवर यात्रियों की आस्था की पवित्रता बनाए रखने के लिए लिया गया है। हलाल सर्टिफिकेशन वाले उत्पाद बेचने वालों पर भी होगी कार्रवाई: सीएमओ, यूपी

11:27 AM

BJP MEETING: बीजेपी की बैठक

यूपी के संगठन महामंत्री से भी लोकसभा चुनाव में हार की रिपोर्ट लेगा भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व. प्रदेश अध्यक्ष के रिपोर्ट देने के बाद अब संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह भी अपनी रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे. जल्द ही पार्टी के पदाधिकारी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह को केंद्रीय नेतृत्व दिल्ली बुलाएगा. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की रिपोर्ट और संगठन महामंत्री के रिपोर्ट को कंपाइल करके हार के कारणों  को समझेगा केंद्रीय नेतृत्व.

11:20 AM

Bilkis Bano case in Supeme Court: सुप्रीम कोर्ट में विशेष सुनवाई

बिलकिस बानो केस के दो दोषियों की अंतरिम ज़मानत की मांग वाली याचिका पर SC ने सुनवाई से इंकार किया. राधेश्याम भगवानदास और राजुभाई बाबूलाल ने याचिका दायर कर मांग की थी कि जब तक उनकी रिहाई की नई मांग पर गुजरात सरकार फैसला लेती है, तब तक उन्हें अंतरिम ज़मानत दे दी जाए। SC ने याचिका के औचित्य पर सवाल उठाते हुए सुनवाई से इंकार कर दिया। 8जनवरी को दिए फैसले में SC ने बिलकिस बानो केस के 11 दोषियों की रिहाई के गुजरात सरकार के फैसले को रद्द करते हुए उन्हें सरेंडर करने को कहा था

11:00 AM

Terrorists killed in encounter with security forces in Kupwara Jammu Kashmir

एक महत्वपूर्ण ऑपरेशन में, भारतीय सेना ने कश्मीर के केरन सेक्टर (Keran Sector) में नियंत्रण रेखा के पार घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकवादियों को मार गिराया. सेना को 17 जुलाई को केरन सेक्टर के माध्यम से घुसपैठ करने की संभावना वाले विदेशी आतंकवादियों के एक समूह के बारे में जम्मू-कश्मीर पुलिस से इनपुट मिला था, खुफिया एजेंसियों ने इसक पुष्टि की थी. इसके बाद 18 जुलाई को दोपहर 12.30 बजे, सतर्क सैनिकों ने LoC के अपनी ओर घने जंगलों के बीच दो आतंकवादियों की आवाजाही देखी. घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को चुनौती दी गई, जिसके बाद उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. हथियारों, युद्ध जैसे भंडार और एक पाकिस्तानी पहचान पत्र की बरामदगी के साथ दो कट्टर विदेशी आतंकवादी मारे गए. खुफिया जानकारी पर आधारित यह सफल ऑपरेशन भारतीय सेना, बीएसएफ के बीच घनिष्ठ तालमेल का एक और उदाहरण है.

10:30 AM

CM Yogi news : मुख्यमंत्री योगी को बम से उड़ाने की धमकी 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की सोशल मीडिया मंच ‘X’ पर धमकी देने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की और भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 170 के तहत चालान किया. पुलिस उपायुक्त (गंगानगर) अभिषेक भारती ने शुक्रवार को बताया कि आरोपी युवक अनिरुद्ध पांडेय ने पूछताछ में बताया कि उसने प्रसिद्धि पाने के लिए ‘एक्स’ पर यह पोस्ट किया था और इसके लिए उसने यूट्यूब पर कई वीडियो देखे थे. भारती ने बताया कि सरायइनायत थाना अंतर्गत अमर्सापुर मलावा बुजुर्ग गांव का निवासी अनिरुद्ध एलएलबी प्रथम वर्ष का छात्र है और उसने बीते दिनों ‘एक्स’ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस और सर्विलांस टीम तुरंत हरकत में आई और बुधवार देर रात उसे हिरासत में ले लिया गया तथा भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 170 के तहत उसका चालान किया गया.

09:03 AM

Rajasthan News: जोधपुर में एएसआई सस्पेंड

हेलमेट पहने बिना वाहन चला रही एक महिला को नशे की हालत में परेशान करने और धमकाने के आरोप में राजस्थान पुलिस के एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) को निलंबित कर दिया गया है. जोधपुर में भास्कर सर्किल के पास ब्यूटी पार्लर संचालित करने वाली महिला को अधिकारी द्वारा परेशान किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद ASI को निलंबित किया गया. पीड़िता ने बताया कि घटना के तुरंत बाद उसने शिकायत की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. यह घटना सोमवार रात को उस समय हुई जब निकिता जैन काम के बाद दोपहिया वाहन से घर जा रही थी. जैन ने अपनी शिकायत में कहा कि एएसआई अमित मीना ने हेलमेट पहने बिना वाहन चलाने पर उसे भास्कर सर्किल के पास रोका और उससे कथित तौर पर 5000 रुपये का जुर्माना मांगा. महिला ने कहा कि जब उसने पैसे देने से इनकार कर दिया और वहां से जाने की कोशिश की, तो अधिकारी ने उसका हाथ पकड़ लिया और धमकाना शुरू कर दिया.

08:42 AM

BJP Core group Meeting: बीजेपी कोर ग्रुप की मीटिंग

20 या 21 जुलाई को हो सकती है यूपी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक. उपचुनावों को लेकर होगा मंथन. सीएम योगी समेत कोर ग्रुप के अन्य सदस्य होंगे शामिल. प्रदेश अध्यक्ष समेत दोनों डिप्टी सीएम भी होंगे मौजूद.

08:20 AM

NEET PAPER LEAK CBI UPDATE: नीट पेपर लीक मामला

CBI ने NEET पेपर लीक मामले में दो आरोपियों को झरिया से हिरासत में लिया गया है. पेपर लीक गैंग के सदस्य को सीबीआई ने हिरासत में लिया है. झारखंड के झरिया से इससे पहले अमन और अमित की गिरफ्तारी हो चुकी है.

08:00 AM

Neet papaer leak: एमबीबीएस के छात्र गिरफ्तार

NEET पेपर लीक मामले में MBBS के 4 छात्र गिरफ्तार. 4 दिन की CBI कस्टडी में कोर्ट ने भेजा. रांची से एक छात्रा और झरिया से दो और लोग हिरासत में लिए गए.

07:20 AM

Haryana Assembly elections: आम आदमी पार्टी हरियाणा में सभी 90 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी: संजय सिंह

आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह हरियाणा विधानसभा चुनाव में सभी 90 सीट पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने कहा कि राज्य में लोग बदलाव चाहते हैं और बड़ी उम्मीद से ‘आप’ की ओर देख रहे हैं। हरियाणा में विधानसभा चुनाव इस वर्ष के अंत में प्रस्तावित हैं। ‘आप’ ने कहा कि वह 20 जुलाई को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की गारंटियों की घोषणा करेगी। ‘आप’ के वरिष्ठ संजय सिंह ने यहां मीडिया से कहा कि ‘आप’ हरियाणा विधानसभा चुनाव पूरी मजबूती से लड़ेगी। उन्होंने कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी सभी 90 सीट पर चुनाव लड़ेगी।’’

06:58 AM

Gonda train accident live update: गोंडा रेल हादसा लाइव

जानकारी के मुताबिक हादसे में प्रभावित हुई ट्रेन के इंजन के पहिये पर सफेद रंग का पाउडर या चूना लगा था. घटना पर मौजूद चश्मदीद यानी EYEWITNESS ने कहा- 'लोको पायलट ने एक्सीडेंट के पहले सुनी धमाके की आवाज,यूपी एटीएस की टीम ट्रेन हादसे की घटना की जांच करने के लिए आज ही पहुँचेगी मनकापुर,ट्रेन हादसा महज़ दुर्घटना है या कोई साज़िश इस बिंदु पर जांच करेगी. डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे एक यात्री का दावा है, "मुझे हाजीपुर जाना था... (घटना से पहले) हल्का विस्फोट हुआ और उसके बाद जोरदार झटका लगा और हमारा कोच पटरी से उतर गया। हम चंडीगढ़ से आ रहे थे।" .."

Rahul Gandhi on X 
उत्तरप्रदेश के गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिरेल होने से कई यात्रियों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत और बचाव प्रयासों में हर संभव सहायता प्रदान करें। लगातार हो रही रेल दुर्घटनाएं अत्यंत चिंताजनक हैं और सरकार के कुप्रबंधन और उपेक्षा का परिणाम है। कुछ दिनों पहले हुई लोको पायलट्स से चर्चा और हाल के ट्रेन हादसों पर रेलवे सुरक्षा कमिशनर की रिपोर्ट भी यही स्पष्ट करती है। सरकार तुरंत इसकी पूर्ण ज़िम्मेदारी लेते हुए यात्रियों की सुरक्षा और दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए अपनी रणनीति देश को बताए।

06:51 AM

Parliament Live: संसद सत्र

अगले सप्ताह शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र के दौरान आपदा प्रबंधन कानून में संशोधन के लिए एक विधेयक सहित छह नये विधेयक पेश किये जायेंगे. वित्त विधेयक के अलावा, सरकार ने नागरिक उड्डयन क्षेत्र में कारोबार को सुगम बनाने के लिए सक्षम प्रावधान प्रदान करने को लेकर विमान अधिनियम 1934 को प्रतिस्थापित करने के वास्ते भारतीय वायुयान विधेयक 2024 को भी सूचीबद्ध किया है. विधेयकों की सूची बृहस्पतिवार शाम को लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी संसद बुलेटिन में प्रकाशित की गई. मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू होगा और 12 अगस्त तक चलेगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 23 जुलाई को केंद्रीय बजट पेश करेंगी. सत्र के दौरान पेश किये जाने और पारित होने के लिए सूचीबद्ध अन्य विधेयकों में स्वतंत्रता-पूर्व कानून की जगह लेने वाला बॉयलर विधेयक, कॉफी (संवर्धन और विकास) विधेयक और रबर (संवर्धन और विकास) विधेयक शामिल हैं. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसदीय एजेंडा तय करने वाली कार्य मंत्रणा समिति (बीएसी) का भी गठन किया. अध्यक्ष के नेतृत्व वाली समिति में सुदीप बंदोपाध्याय (तृणमूल कांग्रेस), पी पी चौधरी (भाजपा), लवू श्रीकृष्ण देवरायलु (तेदेपा), निशिकांत दुबे (भाजपा), गौरव गोगोई (कांग्रेस), संजय जायसवाल (भाजपा), दिलेश्वर कामत (जदयू), भर्तृहरि महताब (भाजपा), दयानिधि मारन (द्रमुक), बैजयंत पांडा (भाजपा), अरविंद सावंत (शिवसेना-यूबीटी), के. सुरेश (कांग्रेस), अनुराग ठाकुर (भाजपा) और लालजी वर्मा (सपा) सदस्य हैं. 

06:50 AM

Breaking News: Delhi San Francisco Air India flight: एयर इंडिया की आपात लैंडिंग

दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही एअर इंडिया के एक विमान को बृहस्पतिवार को तकनीकी दिक्कत के चलते रूस के क्रास्नोयार्स्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया. एयरलाइन ने यह जानकारी दी. एअर इंडिया ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि विमान के मार्ग में परिवर्तन करने के बाद इसे क्रास्नोयार्स्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतारा गया. उसने कहा कि वह यात्रियों की देखभाल सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रही है. विमान में सवार यात्रियों की संख्या का तुरंत पता नहीं चल सका है. एअर इंडिया ने कहा, ''दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही एअर इंडिया की उड़ान संख्या एआई-183 को एक तकनीकी कारण से रूस के क्रास्नोयार्स्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (यूएनकेएल) पर उतारा गया.'' एयरलाइन ने कहा, ''हम संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि विमान के दोबारा से उड़ान भरने तक यात्रियों की देखभाल की जा सके. ''

06:43 AM

Gonda Train derailment update: गोंडा रेल हादसा

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही एक ट्रेन के आठ डिब्बे मोतीगंज तथा झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच पटरी से उतर गए. इस घटना में तीन यात्रियों की मौत हो गयी तथा 32 अन्य घायल हो गये. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि गोंडा-गोरखपुर रेल खंड पर मोतीगंज तथा झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच दोपहर में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए. एक अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि ट्रेन के चालक ने डिब्बों के पटरी से उतरने से पहले एक धमाके की आवाज सुनी थी. लेकिन, उन्होंने विस्तार से नहीं बताया.

Trending news