Dussehra 2022: दशहरा पर अपने प्रियजनों को भेजें शुभकामनाएं और मनाएं बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न
Advertisement
trendingNow11379989

Dussehra 2022: दशहरा पर अपने प्रियजनों को भेजें शुभकामनाएं और मनाएं बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न

Dussehra Updates: अगर आप भी दशहरे पर शापिंग करने जा रहे हैं तो इस लाइव अपडेट को जरूर पढ़ लीजिए, यहां हम आपको इस फेस्टिव सीजन में मिलने वाले तमाम ऑफर के बारे मेंबताएंगे. इसके अलावा इस दशहरे पर आपको कौन-कौन से उपाय करना चाहिए.

 

Happy Dussehra
LIVE Blog

Dussehra Updates 2022: नवरात्रि के त्‍योहार के बाद ही दशहरा यानी विजयादशमी मनाने की तैयारी पूरे देश भर में चल रही है. इस त्‍योहार का हिंदू धर्म में विशेष महत्‍व होता है. इन त्‍योहारों पर लोग जमकर शॉपिंग करते हैं. इसलिए कई ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट भी इस समय में एक्स्ट्रा डिस्‍काउंट देती है, इसके अलावा इस पावन त्‍योहार पर आप के लिए क्‍या संयोग बन रहे हैं. फेस्टिव सीजन में आप को कौन-कौन से देवी-देवताओं की पूजा करनी चाहिए. दशहरे के दौरान लोग गाड़ी खरीदते हैं, अगर आप भी ऐसी प्‍लानिंग कर रहे हैं तो किन कंपनियों की कार फिलहाल मार्केट में छाई हुई है. इन कार या बाइक को आप फाइनेंस कराना चाहते हैं तो कौन सी बैंक आपको कम ब्‍याज दर पर लोन देगी.

04 October 2022
17:24 PM

Happy Dussehra Wishes: दशहरा पर अपने प्रियजनों को भेजें शुभकामनाएं और मनाएं बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न

इससे पहले की दशहरे की शाम हो जाए,
मेरा मैसेज औरों की तरह आम हो जाए,
सारे मोबाइल नेटवर्क जाम हो जाएं,
और दशहरा विश करना आम हो जाए
आप सभी को दशहरे की हार्दिक शुभकामनाएं

दशहरे का ये पावन त्योहार
घर में लाए आपके खुशियां अपार
श्री राम जी करें आप पर खुशियों की बौछार
दशहरा की शुभकामनाएं

17:10 PM

Dussehra 2022: दशहरा पर चमक उठेगा भाग्य, बस माता दुर्गा को भोग में चढ़ाएं ये चीजें

दही चीनी खाने से हर कार्य शुभ होता है, ऐसा माना जाता है. दशहरे के दिन दही चीनी का भोग माता दुर्गा को चढ़ाया जाता है. पश्चिम बंगाल में दशहरा के दिन सफेद रसगुल्ले खाना और बनाना दोनों शुभ माना जाता है. यही नहीं बंगाल में इसे माता दुर्गा को भोग के रूप में चढ़ाया जाता है. दशहरा में विशेष तौर पर जलेबी फाफड़ा जरूर खाना चाहिए. हिंदू धर्म के अनुसार भगवान राम को जलेबी खाना बहुत पसंद था. दशहरा के दिन पान के पत्ता या फिर पान दोनों ही खाया जाता है. इसके अलावा इसे हनुमान जी को चढ़ाने की भी प्रथा है.

17:05 PM

Dussehra 2022: 4 या 5 अक्टूबर? जानें कब मानेगा दशहरा, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधि

इस साल आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि 4 अक्टूबर, मंगलवार की दोपहर 2 बजकर 20 मिनट से शुरू होगी और 5 अक्टूबर, बुधवार की दोपहर 12 बजे तक रहेगी. उदयातिथि के अनुसार दशहरा 5 अक्टूबर को ही मनाया जाएगा. इस दौरान 4 अक्टूबर की रात 10 बजकर 51 मिनट से लेकर 5 अक्टूबर को रात 09 बजकर 15 मिनट तक श्रवण नक्षत्र रहेगा, जिसे पूजा के लिए शुभ माना जाता है. 

16:52 PM

Dussehra 2022: दशहरे पर बन रहा खास संयोग, पूजा का ये सटीक मुहूर्त दिलाएगा पूजन का पूरा फल

हिंदू पंचांग के अनुसार दशमी तिथि 4 अक्टूबर 2022 की दोपहर 2 बजकर 20 मिनट से प्रारंभ होकर 5 अक्टूबर 2022 को दोपहर 12 बजे समाप्त होगी. इस दौरान दशहरा पूजन के 2 शुभ मुहूर्त हैं. दशहरा पूजन का विजय मुहूर्त दोपहर 02:07 बजे से 02:54 बजे तक केवल 47 मिनट का रहेगा. वहीं बंगाल विजयादशमी की अपराह्न पूजा का समय दोपहर 01:20 बजे से 03:41 बजे तक करीब 2 घंटे 21 मिनट का रहेगा. 

16:46 PM

Dussehra 2022 Upay: दशहरे के दिन मां लक्ष्‍मी को करें प्रसन्‍न, ये उपाय बरसाएंगे बेशुमार पैसा!

धन प्राप्ति के लिए दशहरे के दिन शाम के समय किसी भी मंदिर में माता लक्ष्मी का ध्यान करते हुए झाड़ू दान करें. इससे खूब धन और समृद्धि मिलती है. दशहरे के दिन नीलकंठ पक्षी के दर्शन जरूर करें. ऐसा करने से जीवन में खूब सुख-समृद्धि आती है, साथ ही शत्रुओं पर विजय मिलती है. नीलकंठ के दर्शन होना बहुत शुभ माना जाता है.

16:38 PM

Flipkart Dussehra Sale: 35,990 वाला 40 इंच का स्मार्ट टीवी बिना एक्सचेंज ऑफर के सिर्फ 11,990 रुपये में!

फ्लिपकार्ट की दशहरा सेल में अब मात्र  InnoQ Super Bright का 35,990 वाला 40 इंच का स्मार्ट टीवी बिना किसी एक्सचेंज ऑफर के 11,990 रुपये में घर ले आएं.

16:23 PM

Dussehra Sale 2022: इस वेबसाइट में होगी दशहरा की बिग सेल, कई सामानों पर मिल रही 80 प्रतिशत तक की भारी छूट

कंपनी के बयान के बयान के मुताबिक Flipkart की बिग दशहरा सेल (Flipkart Big Dussehra Sale 2022) 5 अक्टूबर से शुरू होकर 8 अक्टूबर तक चलेगी. जो लोग Flipkart के Big Billion Days को मिस कर चुके हैं, उनके लिए इस बिग दशहरा सेल में खरीदारी करने का बेहतर मौका होगा. इस सेल में HDFC Bank इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को भारी डिस्काउंट मिलेगा. इसके तहत यूजर्स को ईजी EMI ऑफर्स भी दिए जाएंगे.  

Trending news