LIVE Breaking News: मोहम्मद जुबैर को कोर्ट से राहत, SC ने यूपी पुलिस को तुरंत रिहाई का दिया आदेश
Advertisement

LIVE Breaking News: मोहम्मद जुबैर को कोर्ट से राहत, SC ने यूपी पुलिस को तुरंत रिहाई का दिया आदेश

Live Updates and Breaking News of 20th July 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

LIVE Breaking News: मोहम्मद जुबैर को कोर्ट से राहत, SC ने यूपी पुलिस को तुरंत रिहाई का दिया आदेश
LIVE Blog
20 July 2022
14:45 PM

मोहम्मद ज़ुबैर को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत 

फैक्ट चेकर मोहम्मद ज़ुबैर को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. सुप्रीम कोर्ट ने यूपी पुलिस की ओर से दर्ज FIR में तुंरत रिहाई का आदेश दिया. कोर्ट ने कहा- लगातार हिरासत में रखने का कोई औचित्य नहीं है. कोर्ट ने ज़ुबैर के खिलाफ यूपी पुलिस की ओर से दर्ज सभी 6 FIR को जांच के लिए दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर किया. उनकी जांच भी दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल करेगी. दिल्ली पुलिस पहले से ही ज़ुबैर के खिलाफ जांच कर रही है. कोर्ट ने यूपी सरकार की ओर से गठित किये गये SIT को रद्द किया.

13:59 PM

दिनेश खटीक के इस्तीफे पर आया अखिलेश यादव का रिएक्शन

योगी सरकार में मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का रिएक्शन आया है. उन्होंने कहा, जहां मंत्री होने का सम्मान तो नहीं परंतु दलित होने का अपमान मिले, ऐसी भेदभावपूर्ण भाजपा सरकार से त्यागपत्र देना ही अपने समाज का मान रखने के लिए यथोचित उपाय है. कभी-कभी बुलडोजर उल्टा भी चलता है.

13:05 PM

योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक ने दिया इस्तीफा

योगी सरकार के राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी. बताया जा रहा है कि वो पिछले कई दिनों से सरकार से नाराज चल रहे थे. उन्होंने चिट्ठी में आरोप लगाया कि अधिकारी उनकी सुनते नहीं हैं. सूत्रों के मुताबिक खटीक का इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया गया है.

12:48 PM

रानिल विक्रमसिंघे बने श्रीलंका के नए राष्ट्रपति

श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट के बीच रानिल विक्रमसिंघे देश के नए राष्ट्रपति बने हैं. देश में फिलहाल आपातकाल लागू है.

12:38 PM

शिवसेना संकट पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली

शिवसेना के विधायकों की अयोग्यता मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने 1 अगस्त तक सुनवाई टाल दी है. CJI ने कहा है कि ये मामला बड़ी बेंच को भेजा जाए. साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा कि विधानसभा का रिकॉर्ड रखा जाए. 

12:19 PM

अग्निपथ योजना की याचिकाओं पर 25 अगस्त को होगी सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट अग्निपथ योजना के खिलाफ दायर सभी याचिकाओं पर 25 अगस्त को सुनवाई करेगा. हाईकोर्ट में इसे लेकर आज सुनवाई होनी थी लेकिन अभी तक सुप्रीम कोर्ट से ट्रांसफर की गई याचिकाओं के डॉक्यूमेंट्स कोर्ट को नहीं मिले हैं. हाईकोर्ट को सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सूचित किया कि सुप्रीम कोर्ट ने 19 जुलाई को योजना को चुनौती देने वाली सभी याचिकाओं को ट्रांसफर कर दिया था.

12:12 PM

ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे में पुल गिरा 

ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर रुद्रप्रयाग से छह किलोमीटर दूर नारकोटा के पास निर्माणाधीन पुल गिरने से आधा दर्जन से ज्यादा मजदूर घायल हो गए. 6 लोगों को निकाला गया और जिला अस्पताल ले जाया गया. 4-5 लोगों के फंसे होने की आशंका है.

11:30 AM

श्रीलंका में राष्ट्रपति के लिए वोटिंग जारी

श्रीलंका में पिछले दिनों हुए सियासी घमासान के बाद राष्ट्रपति गोयाबाटे ने इस्तीफा दे दिया. इसके बाद आज राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कोलंबो में वोटिंग हो रही है.

11:23 AM

लोकसभा में हंगामे के बाद कार्यवाही स्थगित

लोकसभा में हंगामे को लेकर स्पीकर ओम बिरला नाराज हो गए. उन्होंने दोपहर 2 बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. सदन में हंगाना कर रहे सांसदों से स्पीकर ने कहा कि सदन चर्चा संवाद के लिए है, नारेबाजी के लिए नहीं है. हंगामा कर रहे सदस्य सदन की गरिमा को गिरा रहे हैं.

09:47 AM

एक दिन में आए 20,557 नए केस

देश में कोरोना वायरस के मामलों में एक बार फिर से उछाल आया है. पिछले 24 घंटों में देशभर में कोविड-19 के कुल 20,557 नए केस दर्ज किए गए हैं. कल के मुकाबले कोराना केस में 32.3 फीसदी की उछाल आया है.

09:42 AM

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो संसद में चर्चा नहीं होने देना चाहते. उन्होंने कहा कि जिनका पूरा राजनीतिक जीवन संसदीय परंपरा का अपमान करके बीता हो, वो आज संसद की कार्यवाही नहीं होने दे रहे.

09:23 AM

गाड़ी चेकिंग के दौरान SI को रौंदा

झारखंड के रांची से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां तुपुदाना थाना क्षेत्र के हुलहुंडू में वाहन चेकिंग के दौरान महिला SI पर अपराधियों ने वाहन चढ़ा दिया. घटना में महिला SI की वाहन से कुचल कर मौत हो गई. संध्या टोपनो 2018 बैच की SI थीं. उन्हें पिकअप वैन से कुचला गया. ये घटना सुबह 3 बजे के आसपास की बताई जा रही है. सूचना मिलने के बाद मौके पर थाना प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मी पहुंचे. घटना को अंजाम देने के बाद पुलिसकर्मी मौके से फरार हो गए.

08:23 AM

संजय राउत की आज ED दफ्तर में पेशी

शिवसेना सांसद संजय राउत की आज ED दफ्तर में पेशी होगी. सुबह 11 बजे पात्रा चॉल जमीन घोटाले में होंगे सवाल-जवाब होंगे. पिछली पेशी में 10 घंटे तक पूछताछ हुई थी. ईडी की पूछताछ से पहले संजय राउत ने उद्धव ठाकरे के साथ एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, 'संसार में सबसे आसान काम, अपने को धोखा देना हैं!'

08:01 AM

अमरावती मर्डर में विदेशी साजिश का शक

अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या में विदेशी साजिश का शक है. NIA की जांच के मुताबिक आरोपी इरफान शेख सहित तीन आरोपियों को पाकिस्तान, ब्रिटेन और जर्मनी से फोन कॉल आए. अमरावती उमेश कोल्हे मर्डर में जांच एजेंसियों को पहले ही इस मामले में विदेशी ताकतों के शामिल होने का शक था, शायद इसी वजह से NIA ने इस एंगल को अपनी FIR का हिस्सा भी बनाया था.

07:55 AM

अग्निपथ स्कीम पर आज दिल्ली HC करेगा सुनवाई

अग्निपथ स्कीम से जुड़ी याचिकाओं पर दिल्ली हाईकोर्ट आज सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने अपने पास लंबित याचिकाओं को  सुनवाई के लिए दिल्ली हाईकोर्ट ट्रांसफर कर दिया था.
साथ ही कहा था कि इस मसले को लेकर बाकी राज्यों के HC में याचिका दाखिल करने वाले भी दिल्ली HC अपनी याचिका को ट्रांसफर कर सकते है.

05:56 AM

महाराष्ट्र सियासी संकट मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

महाराष्ट्र सियासी संकट से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. शिवसेना के एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट के अलग होने और शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन से जुड़े सभी मामलों पर आज सुनवाई होगी.

Trending news