Daily news Brief: CM केजरीवाल की हिमाचल के हमीरपुर में रैली, कहा- मैं अच्छी शिक्षा पर बात करने आया हूं
Advertisement
trendingNow11215460

Daily news Brief: CM केजरीवाल की हिमाचल के हमीरपुर में रैली, कहा- मैं अच्छी शिक्षा पर बात करने आया हूं

Daily news Brief: CM केजरीवाल की हिमाचल के हमीरपुर में रैली, कहा- मैं अच्छी शिक्षा पर बात करने आया हूं
LIVE Blog
11 June 2022
14:28 PM

CM केजरीवाल की हिमाचल प्रदेश में रैली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में रैली को संबोधित कर रहे हैं. उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद हैं. लोगों को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा, 'मैं आपसे शिक्षा पर बात करने आया हूं. मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि आज तक किसी पार्टी ने चुनाव के दौरान कभी Education पर बात की? किसी पार्टी ने कहा कि आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा देंगे?

12:40 PM

हावड़ा हिंसा पर CM ममता का बड़ा बयान

हावड़ा में लगातार दूसरे दिन हिंसा जारी है. इसी बीच सीएम ममता बनर्जी ने एक ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि हावड़ा में पिछले दो दिनों से हिंसक घटनाएं हो रही हैं. इसके पीछे कुछ राजनीतिक दल हैं और वे दंगे कराना चाहते हैं, लेकिन इन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बीजेपी का गुनाह, भुगतेंगे लोग?

12:31 PM

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मिला संदिग्ध आईईडी

सुरक्षा बलों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में एक राजमार्ग के किनारे संदिग्ध 'इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव उपकरण' (आईईडी) का पता लगाया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बम निरोधक दस्ता श्रीनगर-बारामूला राजमार्ग पर मौके पर पहुंच गया है और उपकरण को जल्द निष्क्रिय कर दिया जाएगा.

12:12 PM

हिंसा के बाद एक्शन में CM  योगी

हिंसा के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में हैं. उन्होंने आज शाम 6.30 बजे उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. बैठक में प्रदेश के बड़े अधिकारी शामिल होंगे.

11:12 AM

हिंसा के आरोपियों पर लगेगा NSA

प्रयागराज में हिंसा पर पुलिस का बड़ा बयान सामने आया है. पुलिस का कहना है कि जावेद अहमद प्रयागराज हिंसा का मास्टरमाइंड है. वहीं जावेद अहमद की बेटी का भी हिंसा में संदिग्ध रोल का खुलासा हुआ है. पुलिस ने कहा है कि हिंसा के आरोपियों पर NSA लगाया जाएगा.

11:07 AM

हावड़ा में लगातार दूसरे दिन हिंसा 

पश्चिम बंगाल के हावड़ा से लगातार दूसरे दिन हिंसा की खबर सामने आई है. दंगाइयों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की है. बता दें कि हावड़ा के कई इलाकों में धारा-144 लागू है. इसके बाद भी हिंसा की वारदात थमने का नाम नहीं ले रहीं.

10:16 AM

रांची शहर के 12 थाना क्षेत्रों में लगी धारा-144

हिंसा के बाद रांची शहर के 12 थाना क्षेत्र में धारा-144 लगाई गई है. इसमें कोतवाली थाना, लालपुर थाना, डेली मार्केट थाना, डोरंडा थाना, जग्गनाथपुर थाना, चुटिया थाना, लोअर बाजार थाना, हिंदपिडी थाना, बरियातू थाना, सुखदेव नगर थाना, अरगोड़ा थाना और पंड्रा थाना शामिल हैं.

 

09:27 AM

एक दिन में आए कोरोना के 8,329 नए केस 

देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 8,329 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान कोरोना से 10 लोगों की मौत हो गई. इस समय देश में एक्टिव मामलों की संख्या 40,370 हो गई है.

09:13 AM

हावड़ा हिंसा मामले में 70 लोग गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में शुक्रवार को हिंसा भड़की. इस मामले में 70 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. प्रशासन ने हावड़ा जिले में 13 जून तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. वहीं हावड़ा के कई इलाकों में धारा-144 लगा दी गई है.

08:50 AM

नेपाल के काठमांडू में भूकंप के झटके

नेपाल की राजधानी काठमांडू में आज तड़के सुबह 4.7 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप का केंद्र राजधानी से 15 किमी. दूर भक्तपुर जिले में था. ये भूकंप सुबह 2.36 बजे दर्ज किया गया. वहीं, जम्मू और कश्मीर के पहलगाम में भी सुबह 12.37 बजे 3.7 तीव्रता का भूकंप आया.

08:38 AM

हिंसा भड़काने वालों पर योगी सरकार का एक्शन

शुक्रवार को देश के कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद हिंसा भड़की. उत्तर प्रदेश के भी कुछ शहरों से हिंसा की खबरें सामने आईं. अब योगी सरकार ने हिंसा भड़काने वालों के खिलाफ एक्शन लिया है. यूपी के 6 शहरों से पुलिस ने 227 लोगों को हिरासत में लिया है. इसमें सहारनपुर से 48, प्रयागराज से 68, हाथरस से 50 मुरादाबाद से 25, फिरोजाबाद से 08 और अंबेडकरनगर से 28 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. (इनपुट- विशाल पांडे)

07:41 AM

कुलगाम में एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया है. ये आतंकी हिजबुल का था. कश्मीर पुलिस के मुताबिक अभी इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

07:18 AM

रांची हिंसा में अपडेट

रांची हिंसा में अब तक कुल 2 लोगों की मौत हुई है, जिसमें एक मृतक का नाम कैफी है और दूसरे का नाम है मोहम्मद साहिल है. बता दें कि 11 घायलों का इलाज रांची के रिम्स अस्पताल में चल रहा है.

07:01 AM

रांची हिंसा में दो लोगों की मौत

झारखंड के रांची में शुक्रवार को भड़की हिंसा में दो लोगों की मौत की खबर सामने आई हैं. इन लोगों का इलाज RIMS में चल रहा था. हिंसा के दौरान दोनों लोग घायल हुए थे, जिसके बाद उन्हें यहां भर्ती कराया गया.

06:14 AM

कुलगाम में मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. कश्मीर पुलिस के मुताबिक, कुलगाम के खांडीपोरा इलाके में मुठभेड़ जारी है. पुलिस और सुरक्षा बल संयुक्त रूप से अभियान में लगे हैं. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

05:41 AM

सोनिया गांधी को ED ने फिर भेजा समन

नेशनल हेराल्‍ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को जांच में शामिल होने के लिए कहा है. इससे पहले उन्‍हें 8 जून को बुलाया गया था, लेकिन कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आने के कारण सोनिया गांधी ने कुछ समय मांगा था. अब ईडी ने उन्‍हें नया नोटिस जारी किया है. ईडी ने इसी मामले में राहुल गांधी को भी 2 जून को पेश होने को कहा था, लेकिन राहुल गांधी के देश से बाहर होने के कारण उन्‍हें कुछ और समय दे दिया गया था. इस केस में धन शोधन और हेराफेरी करने का आरोप है.

Trending news