Live Breaking News: ED का बड़ा एक्शन, 538 करोड़ के घोटाले में जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow11849995

Live Breaking News: ED का बड़ा एक्शन, 538 करोड़ के घोटाले में जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल गिरफ्तार

Breaking News Latest Update of 1 September: देश-दुनिया की सभी छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए.

Live Breaking News: ED का बड़ा एक्शन, 538 करोड़ के घोटाले में जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल गिरफ्तार
LIVE Blog
01 September 2023
23:37 PM

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल गिरफ्तार

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल पर ED ने बड़ा एक्शन लिया है. नरेश गोयल को ED द्वारा 583 करोड़ के कैनेरा बैंक घोटाले में गिरफ्तार किया गया है. कल नरेश गोयल को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

18:49 PM

INDIA गठबंधन पर BJP का हमला, 'केवल पीएम को शापित करने के लिए बैठक'

17:20 PM

गठबंधन को संयोजक की जरूरत नहीं

इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि फिलहाल गठबंधन को संयोजक की जरूरत नहीं है. क्योंकि हमने आपसी सहमति से 13 सदस्यीय कोऑर्डिनेशन कमेटी का गठन कर लिया है. 

16:40 PM

कमेटी के ऐलान के बाद Uddhav Thackeray बोले, 'साथ आने से NDA में डर'

15:54 PM

राहुल बोले-आपसी मतभेद बुलाकर सभी नेता एकजुट हुए

मुंबई बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सभी पार्टियां आपसी मतभेद बुलाकर एकजुट हुई हैं. इसलिए इंडिया गठबंधन की जीत होगी. उन्होंने यह भी कहा कि जो दल आज मंच पर है, वे देश के 60 फीसदी लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं. हमारे बीच अब सीट बटंवारे पर चर्चा होगी. विपक्ष एकजुट है, बीजेपी का जीतना मुश्किल है.

15:46 PM

लोकसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ेगा 'इंडिया'

इस बैठक के बाद इंडिया गठबंधन के सभी दलों ने आगामी 2024 लोकसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ने का संकल्प लिया है. सीट-बंटवारे की प्रक्रिया के बारे में आगे बताने को कहा गया है.

15:15 PM

बैठक के बाद उद्धव ठाकरे का सरकार पर हमला

विपक्षी 'इंडिया गठबंधन' की बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा है कि देश को बचाने के लिए हम लोग एक साथ आए हैं. हम इसलिए साथ आए हैं क्योंकि हम भयमुक्त भारत चाहते हैं. ठाकरे ने आरोप लगाया कि इस समय देश में डर का माहौल है. क्या हो रहा है किसी को कुछ नहीं मालूम है, कभी भी कुछ भी घोषणा हो जाती है. संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है, इसका क्या उद्देश्य है, किसी को नहीं मालूम है.

14:34 PM

I.N.D.I.A. ने किया कोऑर्डिनेशन कमेटी का ऐलान

I.N.D.I.A. गठबंधन ने कोऑर्डिनेशन कमेटी का गठन कर दिया है. 13 नेताओं को इस कमेटी का सदस्य बनाया गया. अलग-अलग दलों के 13 नेताओं को इसमें शामिल किया गया है.

14:06 PM

केंद्र के अगले आदेश तक..दिल्ली में ही रहेंगे सभी सचिव

13:40 PM

Swami Prasad Maurya का बड़ा बयान...'गफलत में रहेंगे तो बदल देंगे संविधान'

13:20 PM

One Nation One Election: PM मोदी ने बताया 'वन नेशन वन इलेक्शन' का सबसे बड़ा फायदा!

13:00 PM

PM Modi ने बदला सियासी खेल, BJP के मास्टर स्ट्रोक से टूटेगा I.N.D.I.A गठबंधन?

12:37 PM

केंद्र सरकार ने रद्द की सभी सचिवों की छुट्टी

वन नेशन, वन इलेक्शन की तैयारी तेज हो गई है. केंद्र सरकार ने सभी सचिवों की छुट्टी रद्द की. सभी को दिल्ली में रहने के निर्देश दिए गए हैं.

12:30 PM

Mumbai में I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक का दूसरा दिन, आई बड़ी खबर

12:21 PM

सत्येन्द्र जैन को अंतरिम राहत की अवधि बढ़ी

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी सत्येन्द्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम राहत की अवधि बढ़ गई है. सुप्रीम कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की अंतरिम जमानत की अवधि को 12 सितंबर तक बढ़ाया है. जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा ने सुनवाई से खुद आपको अलग किया है. सुप्रीम कोर्ट की नई बेंच सत्येंद्र जैन की जमानत के मामले में अगली सुनवाई करेगी.

11:54 AM

असदुद्दीन ओवैसी का तंज

वन नेशन, वन इलेक्शन की कमेटी के गठन पर असदुद्दीन ओवैसी भड़क गए हैं. सरकार के फैसले को ओवैसी ने असंवैधानिक बताया.

11:20 AM

एक देश, एक चुनाव कमेटी के अध्यक्ष होंगे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

11:05 AM

रामनाथ कोविंद से नड्डा की मुलाकात

वन नेशन, वन इलेक्शन की कमेटी के अध्यक्ष रामनाथ कोविंद के घर हलचल तेज हो गई है. उनसे मिलने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे हैं.

10:45 AM

आदित्य-L1 का लॉन्च काउंटडाउन थोड़ी देर में होगा शुरू

अब से कुछ देर बाद 11 बजकर 50 मिनट पर आदित्य-L1 का लॉन्च काउंटडाउन शुरू हो जाएगा. आदित्य-L1 श्रीहरिकोटा के उसी लॉन्च पैड से छोड़ा जाएगा जहां से चन्द्रयान-3 रवाना हुआ था.

10:25 AM
10:04 AM

I.N.D.I.A. के लोगो के अनावरण की संभावना नहीं

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के लोगो का आज अनावरण नहीं होगा. गठबंधन को लोगो को लेकर कई नए सुझाव मिले हैं.

09:40 AM
09:11 AM

वन नेशन, वन इलेक्शन पर कमेटी का गठन

केंद्र सरकार ने वन नेशन, वन इलेक्शन पर कमेटी का गठन कर दिया है. पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कमेटी के अध्यक्ष होंगे.

09:08 AM

केंद्रीय मंत्री के घर पर मर्डर

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर 'हत्याकांड' की खबर सामने आई है. पुलिस के मुताबिक, विनय श्रीवास्तव नामक शख्स का गोली मारकर मर्डर कर दिया गया है.

08:45 AM

Aditya L1 Mission Sun: सूरज की किरणों को चीर..भारत रचेगा इतिहास!

08:15 AM

अडानी पर खुलासा कर रहे थे Rahul Gandhi...अचानक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये क्या हुआ?

07:10 AM

एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती

सरकारी तेल कंपन‍ियों ने एक बार फिर गैस सिलेंडर के दाम में कटौती की है. हालांकि ये कटौती कमर्शियल LPG सिलेंडर के दामों में की गई है. एक सितंबर को घरेलू गैस और कमर्शियल यूज वाले सिलेंडर की कीमतों को अपडेट कर दिया है. इस बदलाव से दिल्‍ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1522.50 रुपये हो गई है. नई कीमतें आज से लागू हो गई हैं.

07:10 AM

चंद्रयान-3 पर क्विज प्रतियोगिता 

Mygov आज 1 सितंबर से चंद्रयान-3 पर क्विज प्रतियोगिता शुरू कर रहा है. बेंगलुरु में इसरो वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मैं छात्रों से चंद्रयान-3 क्विज में भाग लेने का अनुरोध करूंगा, जिससे उन्हें देश के चंद्र मिशन के बारे में जानने में मदद मिलेगी.'

06:53 AM

चांद पर भूकंप!

विक्रम लैंडर ने चांद की सतह पर कंपन रिकॉर्ड किया है. विक्रम ने अपने रिसर्च के दौरान चांद की सतह पर करीब पांच सेकेंड के लिए कंपन दर्ज किया गया है. चंद्रमा पर आए इस कथित 'भूकंप' (Earthquake) को लेकर इसरो ने कहा है कि चंद्रमा पर इस प्राकृतिक घटना को रिकॉर्ड किया गया है. इसको लेकर प्रज्ञान रोवर और अन्‍य पेलोड ने भी इसरो को डाटा भेजा है और अब इस पूरे घटनाक्रम को लेकर जांच की जा रही है.

06:48 AM

हवाई यात्रा महंगी होगी!

एयरलाइन्स कंपनियों को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल OMCs ने हवाई ईंधन (ATF) के दाम बढ़ा दिये हैं. त्योहारी सीजन से पहले हुई ये बढ़ोतरी, हवाई किराए पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है. यानी आपकी फ्लाइट का टिकट अब महंगा हो सकता है. हवाई ईंधन के दाम में ₹13911/ KL तक की जबरदस्त बढ़ोतरी की गई है. फ्यूल की बढ़ी कीमतें आज से लागू हो गई हैं. पिछले महीने भी इसके दाम में ₹7728 तक का इजाफा किया गया था. सितंबर के लिए 4 महानगर में दाम देखें तो दिल्ली: ₹112419.33/KL, कोलकाता: ₹ 121063.83/KL, मुंबई: ₹105222.13/KL और चेन्नई: ₹116581.77/KL. 

Trending news