Live Breaking News: दिल्ली में पुरानी एक्साइज पॉलिसी 6 महीने के लिए बढ़ी, जानें क्यों लिया गया फैसला
Advertisement

Live Breaking News: दिल्ली में पुरानी एक्साइज पॉलिसी 6 महीने के लिए बढ़ी, जानें क्यों लिया गया फैसला

Breaking News Latest Update of 15 March 2023: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.

Live Breaking News: दिल्ली में पुरानी एक्साइज पॉलिसी 6 महीने के लिए बढ़ी, जानें क्यों लिया गया फैसला
LIVE Blog
15 March 2023
13:15 PM

दिल्ली में पुरानी एक्साइज पॉलिसी 6 महीने के लिए बढ़ी

दिल्ली सरकार ने 'पुरानी' एक्साइज पॉलिसी को 6 महीने के लिए बढ़ा दिया है. दिल्ली सरकार के अधिकारियों को निर्देश जारी किया गया है कि वो तुरंत नई पॉलिसी तैयार करें. इन 6 महीनों में 5 दिन ड्राई डे होंगे. दिल्ली सरकार ने नई एक्साइज पॉलिसी वापस ली थी और जब तक एक नई एक्साइज पॉलिसी तैयार नहीं हो जाती तब तक के लिए पुराने एक्साइज पॉलिसी को ही लागू किया था. अभी अधिकारियों की तरफ से नई एक्साइज पॉलिसी तैयार नहीं हुई, इस वजह से 6 महीने के लिए पुरानी एक्साइज पॉलिसी को ही आगे बढ़ाया दिया गया है.

13:13 PM

अतीक की संपत्ति अटैच

अतीक अहमद मामले को लेकर ईडी एक्शन मोड में आ गई है. एजेंसी ने अतीक की कुछ और प्रॉपर्टी को अटैच किया है. अब तक 8 करोड़ के करीब की प्रॉपर्टी ईडी ने अटैच की है.

12:55 PM

निकाय चुनाव मामलें में 24 को सुनवाई

यूपी निकाय चुनाव मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान यूपी सरकार ने कहा कि ओबीसी कमीशन की रिपोर्ट दाखिल कर दी गयी है. सुप्रीम कोर्ट ने ओबीसी कमीशन की रिपोर्ट को रेकॉर्ड पर लिया. कोर्ट यूपी में निकाय चुनाव के मामले में अब 24 मार्च को सुनवाई करेगा.

11:28 AM

जमीन के बदले नौकरी केस में लालू यादव को राहत

जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में दिल्ली कोर्ट ने पूर्व रेलवे मंत्री लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनकी बेटी-राजद सांसद मीसा भारती और अन्य आरोपियों को जमानत दे दी. कोर्ट ने कहा कि CBI ने गिरफ्तारी के बिना चार्जशीट दायर की है.

11:27 AM

पुडुचेरी में सभी स्कूल 16 से 26 मार्च तक बंद 

H3N2 वायरस के प्रसार के मद्देनजर पुडुचेरी में सभी स्कूल 16 से 26 मार्च तक बंद रहेंगे. पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नमस्सिवम ने इस बात का ऐलान किया है.

10:40 AM

अडानी के खिलाफ ईडी जाएंगे विपक्षी दल

अडानी मामले को लेकर बुधवार को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई गई थी. इसमें ये फैसला किया गया कि विपक्षी दलों के नेता दोपहर 12.30 बजे संसद से ED तक मार्च करेंगे. अडानी मामले पर विपक्ष शिकायत दर्ज करवाएगी और ED से इस मामले में जांच करने की मांग करेगी.

 

09:59 AM

कोर्ट पहुंचे लालू यादव

जमीन के बदले नौकरी मामले में पेशी के लिए लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती राउज रेवन्यू कोर्ट पहुंच गए हैं.

09:41 AM

माफीनामा पर संग्राम! खड़गे ने बीजेपी पर बोला हमला

विदेश में राहुल गांधी के दिए बयान को लेकर भाजपा द्वारा मांगे गए माफीनामा पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'माफीनामा मांगने वालों से मैं एक सवाल पूछता हूं. मोदी जी ने 5-6 देशों में जाकर हमारे देश के लोगों को अपमानित किया और कहा कि हिंदुस्तान में पैदा होना एक बहुत बड़ा पाप है.' 

खड़गे ने कहा, 'भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कम किया जा रहा है, सभी टीवी चैनलों को दबाया जा रहा है, सच बोलने वाले लोगों को जेल में डाला जा रहा है, ये लोकतंत्र को खत्म करने की प्रक्रिया नहीं है तो क्या है? इसलिए माफी का कोई सवाल नहीं है.'

09:40 AM

बढ़ाई गई ईडी दफ्तर की सुरक्षा

दिल्ली में विपक्षी नेताओं के विरोध मार्च को देखते हुए ईडी कार्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

08:22 AM

ये मुझे खत्म करना चाहते हैं- इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है. मंगलवार को पाकिस्तान सरकार की पुलिस उनके आवास तक पहुंची थी. लेकिन समर्थकों ने उन्हें रोक दिया. इस बीच इमरान ने कहा कि ये लोग उन्हें खत्म क्यों न कर दें लेकिन पाकिस्तान की जनता रुकने वाली नहीं है. ये संघर्ष जारी रहेगा.

08:21 AM

राज्यसभा में हंगामे के आसार

राज्यसभा में आज भी हंगामा हो सकता है. कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने अडानी समूह के मुद्दे पर राज्यसभा में नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है.

07:37 AM

भोपाल में 4000 कर्मचारी हड़ताल पर 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शिवराज सरकार के कर्मचारियों ने उन्हीं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. महिला एंव बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी और पर्यवेक्षकों ने किया सामुहिक अवकाश का ऐलान किया है. आज से करीब 4000 परियोजना अधिकारी और पर्यवेक्षकों ने सामुहिक अवकाश पर रहने का ऐलान किया है. वेतन विसंगति, ग्रेड-पे ,टाईमस्केल, पदोन्नति, संविदा पर्यवेक्षकों का नियमितीकरण, विकासखंड महिला सशक्तिकरण अधिकारी के पद से प्रभारी शब्द हटाकर परियोजना अधिकारी पद पर मर्ज करने की मांग को लेकर मोर्चा खोला है. इस हड़ताल से कई योजनाओं से जुड़े काम प्रभावित होंगे.

06:23 AM
प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड मामले में कई अलग अलग खुलासे हुए हैं.
- अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन ने ही शूटरों को मोबाइल और पेशगी में एक लाख रुपये दिए थे. एक ही दुकान से 16 मोबाइल और सिम खरीदे गए थे. 
- अहमदाबाद में भी अतीक के गुर्गों ने फ्लैट लिया था, वो किराए के फ्लैट पर रहते थे. 
- एसआईटी प्रभारी आशीष प्रताप सिंह ने बरेली जेल में सीसीटीवी का पूरा डाटा खंगाला
- निलंबित जेल के जेलर राजीव मिश्रा बरेली से पहले प्रयागराज की नैनी जेल में भी तैनात रहे हैं. नैनी में अशरफ और अतीक पहले रह चुके हैं. 
- बहराइच से भी दो करीबियों को एसटीएफ ने हिरासत में लिया. पहले अतीक अहमद के लिए काम करते थे. 
- अतीक की एक फोन कॉल भी ट्रेस हुई है. 
- ईडी भी अतीक और उसके परिजनों की 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति चिन्हित कर चुकी है.
06:22 AM

जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू की पेशी

'जमीन के बदले नौकरी' मामले में आज बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, आरजेडी प्रमुख लालू यादव और बेटी मीसा भारती को दिल्ली में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होना है. लालू यादव, मीसा भारती और राबड़ी देवी के खिलाफ रेलवे में नौकरी के बदले जमीन हड़पने के आरोप  लगे हैं. इन्हीं आरोपों की वजह से सीबीआई ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है. इन तीन आरोपियों के साथ 14 अन्य लोगों को भी पेश होना है.

Trending news