Bhagwant Mann Marriage: एक बार फिर शादी के बंधन में बंधेंगे CM भगवंत मान, जानें कौन बनेंगी दुल्हनियां
Advertisement
trendingNow11245924

Bhagwant Mann Marriage: एक बार फिर शादी के बंधन में बंधेंगे CM भगवंत मान, जानें कौन बनेंगी दुल्हनियां

Live Updates and Breaking News of 6th July 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Bhagwant Mann Marriage: एक बार फिर शादी के बंधन में बंधेंगे CM भगवंत मान, जानें कौन बनेंगी दुल्हनियां
LIVE Blog
06 July 2022
16:38 PM

अमरनाथ यात्री ध्यान दें
मौसम खराब होने की वजह से रुकी अमरनाथ यात्रा दोबारा शुरू हो चुकी है.  डिप्टी कमिश्नर पठानकोट का कहना है कि यात्रियों से अपील है कि आने से पहले यात्री यात्रा का स्टेटस जरूर चेक कर लें, ताकि उनको किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े. 

13:32 PM

खाद्य तेल के दाम में कटौती के उपायों पर चर्चा के लिए तेल कंपनियों की सरकार के साथ बैठक हुई. इसमें सरकार की तरफ से सभी तेल कंपनियों को एमआरपी में बदलाव का निर्देश दिया गया. फूड एंड पब्लिक डिस्ट्रिब्यूशन विभाग के मुताबिक अभी क़ीमत और घटाई जा सकती है. सरकार का अनुमान मौजूदा परिस्थितियों में 20 रुपये तक दाम घटाए जा सकते हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में क़ीमत घटने के बाद घरेलू बाजार में भी कम होंगे दाम. कंपनियों ने इसके लिए जल्द से जल्द कदम उठाने का आश्वासन दिया. नए प्रिंट के साथ पैकेजिंग के लिए थोड़ा समय मांगा.

12:04 PM

उदयपुर हत्याकांड में हैदराबाद से गिरफ्तारी

उदयपुर हत्याकांड में एनआईए (NIA) को बड़ी सफलता मिली है और एजेंसी ने हत्या में शामिल एक और आरोपी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है. आरोपी मोहम्मद मुनव्वर अशरफी बिहार का रहने वाला है और उदयपुर हत्याकांड में शामिल था.

11:35 AM

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज नहीं होगी सुनवाई

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई नहीं होगी. कोर्ट नहीं बैठने की वजह से आज सुनवाई नहीं हो सकेगी. जस्टिस प्रकाश पाडिया की एकलपीठ मामले की सुनवाई कर रही है. वाराणसी कोर्ट के एएसआई सर्वेक्षण आदेश को याचिका में चुनौती दी गई है. बता दें कि अप्रैल महीने में वाराणसी की जिला न्यायालय ने पांच सदस्यीय कमेटी बनाकर मस्जिद परिसर का एएसआई सर्वेक्षण का आदेश दिया था. मस्जिद की इंतजामिया कमेटी और वक्फ बोर्ड ने हाईकोर्ट में आदेश को चुनौती दी है.

10:35 AM

ठाणे में बजरंग दल के नेता पर हमला

ठाणे में बजरंग दल के नेता सर्वेश तिवारी ने अज्ञात लोगों पर हमला करने का आरोप लगाया है. सर्वेश तिवारी ने बताया कि उदयपुर हत्याकांड के विरोध में प्रदर्शन करने की वजह से PFI समर्थित कार्यकर्ताओं ने 1 जुलाई को हमला किया था. इस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है और मामले की जांच कर रही है.

09:50 AM

हिमाचल के मणिकरण में बादल फटा

हिमाचल के कुल्लू के पास मणिकरण में बादल फटने से भारी तबाही हुई और पूरे इलाके में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. वहीं शिमला के ढली में बारिश की वजह से हुई लैंडस्लाइड में 1 की मौत हो गई है.

09:15 AM

Coronavirus Update: 24 घंटे में 16159 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में 13 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है और पिछले 24 घंटे में 16159 लोग संक्रमित हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 28 मरीजों की मौत भी हुई है. इससे पहले मंगलवार को देशभर में 13086 नए मामले सामने आए थे, जबकि 24 लोगों की मौत हुई थी.

08:17 AM

घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 50 रुपये का इजाफा

बढ़ती महंगाई के बीच आम लोगों को तगड़ा झटका लगा है और सरकारी तेल कंपनियों ने रसोई गैस की कीमतों में इजाफा कर दिया है. घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत 1053 रुपये हो गई है.

07:10 AM

जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में दो स्थानीय आतंकियों ने माता-पिता की अपील पर सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर कर दिया. उनके पास से हथियार बरामद हुआ है. आतंकियों का नाम नदीम अब्बास और कफील अहमद मीर है.

 

06:33 AM

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को धमकाने के आरोप में अजमेर दरगाह का मौलवी सलमान चिश्ती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा के कत्ल करने पर इनाम की घोषणा किया था. 

06:18 AM

कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई जिलों में आज भारी बारिश हो सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. अगले 5 दिनों तक मध्यप्रदेश, गुजरात, कर्नाटक और केरल में बारिश हो सकती है. कर्नाटक के तटीय इलाकों में आज स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे.

06:12 AM

कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू

जम्मू कश्मीर के कुलगाम के हादीगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस और सुरक्षा बल के जवान मौके पर हैं और आतंकियों की गोलीबारी का जवाब दे रहे हैं.

06:01 AM

ज्ञानवापी मामले में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई

ज्ञानवापी मामले में आज (6 जुलाई) इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. मुस्लिम पक्ष ने वाराणसी जिला अदालत के फैसले को चुनौती दी है, जिस पर आज सुबह 10 बजे हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. जिला अदालत ने ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे कराने का आदेश दिया था.

Trending news