बदायूं में दो बच्चों की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या, मचा बवाल.. आगजनी भी
Advertisement

बदायूं में दो बच्चों की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या, मचा बवाल.. आगजनी भी

Live Updates and Breaking News of 19th March 2024: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

बदायूं में दो बच्चों की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या, मचा बवाल.. आगजनी भी
LIVE Blog

Breaking News LIVE: नागरिकता संशोधन कानून(Citizenship Amendment Act) के नियमों के खिलाफ दाखिल 200 से ज्यादा याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की 3 सदस्यीय बेंच मामले की सुनवाई करेगी. केंद्र सरकार ने 11 मार्च को देशभर में नागरिकता संशोधन कानून लागू कर दिया था, जिसके बाद की विपक्षी पार्टियों ने इस पर सवाल उठाए थे और सप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दाखिल की गई थीं. इस बीच सरकार ने साफकर दिया है कि सीएए वापस नहीं लिया जाएगा. अमित शाह ने कहा है कि यह देश का कानून है. हमने घोषणापत्र में वादा किया था और बीजेपी का एजेंडा बिल्कुल साफ है.

पाकिस्तान और अफगानिस्तान की अंदरुनी जंग अब खुलकर सामने आने वाली है. दोनों ही पड़ोसी मुल्क एक-दूसरे के खिलाफ़ जंग करने के मूड में खड़े नज़र आ रहे हैं. अफगानिस्तान की सीमा में घुसकर पाकिस्तानी ने जो एयरस्ट्राइक की है. अफगानिस्तान का दावा है कि पाकिस्तान के हवाई हमले में कुल आठ लोग मारे गए है. जबकि, पाकिस्तान का दावा है कि एक आतंकी कमांडर समेत 8 लोग मारे गए हैं. अब इसका बदला लेने के लिए तालिबान तैयार बैठा है. मुमकिन है कि जल्द ही अफगानिस्तान की तालिबान फौज पाकिस्तान की शरीफ सरकार को एक करारा झटका दे दे. ये महज़ कोरे कयास नहीं, बल्कि 17 और 18 मार्च की दरमियानी रात को पाकिस्तानी फौज ने अफगानिस्तान के दो इलाकों में जो हवाई हमले किए उसके बाद से ही तालिबान तमतमाया हुआ है और उसकी ये बेचैनी बता रही है कि आने वाले दिनों में पाकिस्तान पर आफत बरसने वाली है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

19 March 2024
22:25 PM

बदायूं में दो बच्चों की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या, मचा बवाल.. आगजनी भी

- उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक मामूली विवाद में दो लड़कों की हत्या का मामला सामने आया है. मामले पर बदायूं डीएम मनोज कुमार ने बताया है कि हमें आज शाम सूचना मिली कि एक आदमी ने एक घर में घुसकर 11 और 6 साल के दो छोटे बच्चों की हत्या कर दी. इसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया. लोगों से शांति बनाए रखने को कहा गया है और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं है कार्रवाई जारी है.

- जानकारी के मुताबिक पुरानी रंजिश में दो बच्चो की कुल्हाड़ी से काट का हत्या कर दी गई है और तीसरा बच्चा अस्पताल में है. एक समुदाय के नाई ने दूसरे समुदाय के दो बच्चों की तलवार से हत्या कर दी है. दोनों बच्चों की मौत हो गई. इसके बाद भयंकर बवाल मच गया. शहर में आगजनी भी जारी है और हिंसा भी हुई है.

- पूरा मामला सिविल लाइंस थाना क्षेत्र की बाबा कॉलोनी का है. डबल मर्डर के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया है. बाइक में तोड़फोड़ की गई. दुकानें भी तोड़ी गईं. एसएसपी समेत पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद रही. भीड़ को संभालने की कोशिश भी गई.

22:15 PM

दो दिन के भूटान दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 21-22 मार्च 2024 तक भूटान की राजकीय यात्रा करेंगे। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि यह यात्रा भारत और भूटान के बीच नियमित उच्च स्तरीय आदान-प्रदान की परंपरा और सरकार की पड़ोसी प्रथम नीति पर जोर देने के अनुरूप है.

22:00 PM

नड्डा-शाह के साथ पीएम मोदी की बैठक, लिस्ट को लेकर मंथन

पीएम नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री आवास में जेपी नड्डा और अमित शाह के साथ बैठक कर रहे हैं. अनुमान है कि यह बैठक बीजेपी की तीसरी लिस्ट को लेकर चल रही है. जल्द ही यह लिस्ट सामने आ सकती है.

18:47 PM

जीएसटी के डिप्टी कमिश्नर धनेंद्र कुमार पांडे अरेस्ट, यूपी विजिलेंस की कार्रवाई

यूपी विजिलेंस टीम ने GST के डिप्टी कमिश्नर धनेंद्र कुमार पांडे को सेल्स टैक्स मुख्यालय से गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें दो लाख रुपए घूस लेते रंगे हाथ दबोचा है. वे एडम डाटा सर्विसेज से ये रकम ले रहे थे. विजिलेंस टीम ने सेल्स टैक्स मुख्यालय से उन्हें अरेस्ट किया है. 

18:00 PM

भगवान बुद्ध और उनके दो प्रमुख शिष्यों, अरहंत सारिपुत्त और महामोग्गलाना के अवशेष थाईलैंड से भारत वापस लाए गए

भगवान बुद्ध और उनके शिष्यों अरहत सारिपुत्र और अरहत मौदगलायन के पवित्र अवशेष 26-दिवसीय प्रदर्शनी के हिस्से के रूप में थाईलैंड के विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शित किए गए थे. इन अवशेषों को 22 फरवरी को राजकीय अतिथि के दर्जे के अनुरूप भारतीय वायु सेना के एक विशेष विमान में ले जाया गया था.

15:10 PM

सीएए के अमल पर सुप्रीम कोर्ट ने नहीं लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के अमल पर फिलहाल रोक नहीं लगाई है. याचिकाकर्ता चाहते थे कि जब तक SC में केस पेंडिंग है, तब तक कानून पर रोक लगाई जाए. याचिकाकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट में केस पेंडिंग रहने के दौरान कानून पर रोक लगाने की मांग की थी. कोर्ट ने रोक की मांग कर रहे याचिकाकर्ताओं से कहा कि वे 5 पेज में संक्षिप्त लिखित दलीलें 2 अप्रैल तक दाखिल करें. सरकार 8 अप्रैल तक जवाब दाखिल करेगी. अगली सुनवाई 9 अप्रैल को होगी.

14:25 PM

बीजेपी में शामिल हुईं सीता सोरेन

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की भाभी बीजेपी में शामिल हो गई हैं. सीता सोरेन ने आज ही झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था. बता दें कि सीता सोरेन, शिबू सोरेन की बहू हैं और उनके बड़े बेटे दुर्गा सोरेन की विधवा हैं.

13:29 PM
बीजेपी में शामिल हो सकती हैं सीता सोरेन
 
सीता सोरेन बीजेपी में शामिल हो सकती हैं . सीता सोरेन ने आज ही झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था. बता दें कि सीता सोरेन, शिबू सोरेन की बहू हैं और उनके बड़े बेटे दुर्गा सोरेन की विधवा हैं.
12:47 PM

संजय सिंह ने दूसरी बार ली राज्यसभा सांसद की शपथ

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को राज्यसभा सचिवालय में शपथ ली. संजय सिंह अभी दिल्ली शराब घोटाले के मामले में जेल में बंद हैं और कोर्ट से परमिशन लेने के बाद शपथ लेने पहुंचे थे. राज्यसभा के सचिवालय में उपराष्ट्रपति ने संजय सिंह को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

12:24 PM

तौकीर रजा मामले में अब 1 अप्रैल को होगी सुनवाई

तौकीर रजा मामले में आज सुनवाई नहीं हो सकी. अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम की कोर्ट में 1 अप्रैल को सुनवाई होगी. कोर्ट बदलने की अर्जी के चलते आज सुनवाई नहीं हो सकी. दंगे के अन्य आरोपी शाहरुख ने जिला जज के यहां कोर्ट बदलने की अर्जी लगाई थी. 2010 के बरेली दंगे में आरोपी मौलाना तौकीर रजा ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में मौलाना तौकीर रजा ने बरेली कोर्ट के वारंट को रद्द करने की मांग की है. मौलाना तौकीर रजा की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. बरेली कोर्ट के गिरफ्तारी वारंट को रद्द करने की मांग याचिका में की गई है.

11:55 AM

शिबू सोरेन की बहू सीता सोरेन ने JMM के दिया इस्तीफा

झारखंड की राजनीति से बड़ी खबर आ रही है. शिबू सोरेन की बहू और हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा से इस्तीफा दे दिया है. सीता सोरेन ने अपना इस्तीफा पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष को इस्तीफे के चिट्ठी सौंप दी है. सीता सोरेन ने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

11:45 AM

Elish Yadav News: हाई सिक्योरिटी सेल में रखा गया है एलविश यादव

एलविश यादव को सुरक्षा कारणों से लुकसर जेल के हाई सिक्योरिटी सेल में रखा गया है. जेल के अंदर  एलविश यादव परेशान नजर आया. कल रात ठीक से सो भी नहीं पाया. एल्विश यादव ने जेल का खाना ही खाया है. किसी से बात भी नहीं कर रहा है. एलविश के साथ उसके सेल में एक हेड वार्डन और एक वार्डन को रखा गया है. एल्विश यादव से मिलने के लिए कई लोगों ने अर्जी लगाई थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से मिलने से मना कर दिया गया.

11:19 AM

बागपत: पति की हत्या के आरोप में पत्नी और उसका प्रेमी गिरफ्तार

उत्र प्रदेश के बागपत में पति की हत्या के आरोप में पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया गया है. प्रेमी के साथ मिलकर अवैध संबंधों के कारण पत्नी ने पति की हत्या करवाई. पुलिस ने पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया है. हत्या में शामिल बंदूक भी पुलिस ने बरामद कर ली है. घटना बिनोली थाना क्षेत्र के पुट्टी गांव में 13 मार्च को हुई थी.

10:48 AM

पुलिस इंस्पेक्टर के साथ मारपीट 

प्रयागराज नैनी थाना क्षेत्र से अजीबोगरीब मामला सामने आया है. महोबा के इंस्पेक्टर को प्रयागराज पुलिस ने जमकर पीटने का मामला सामने आया है. प्रयागराज पुलिस ने चौकी में ले जाकर इंस्पेक्टर की पिटाई की. मामूली विवाद में दारोगा और दो सिपाहियों पर पिटाई का आरोप है.

10:33 AM

ज्ञानवापी के व्यास जी तहखाने को लेकर कोर्ट में सुनवाई आज

ज्ञानवापी केस में व्यास जी के तहखाने से जुड़े मामले में आज अहम सुनवाई है. मंदिर न्यास कमेटी की तरफ से तहखाने की मरम्मत कराने को लेकर याचिका दाखिल की गई है. याचिका में छत पर नमाजियों की वजह से दरार का दावा किया गया है. जिला जज की अदालत में 2 बजे के बाद सुनवाई होगी. बता दें कि हाल ही में जिला जज के आदेश पर तहखाने में पूजा शुरू हुई थी. 

10:11 AM

मौलाना तौकीर रजा ने हाईकोर्ट में दाखिल की याचिका

2010 के बरेली दंगे में आरोपी मौलाना तौकीर रजा ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में मौलाना तौकीर रजा ने बरेली कोर्ट के वारंट को रद्द करने की मांग की है. मौलाना तौकीर रजा की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. बरेली कोर्ट के गिरफ्तारी वारंट को रद्द करने की मांग याचिका में की गई है.

09:50 AM

एल्विश यादव से गुरुग्राम पुलिस करेगी पूछताछ

एल्विश यादव से गुरुग्राम पुलिस पूछताछ करेगी. इसके लिए गुरुग्राम पुलिस एल्विश यादव को प्रोडक्शन रिमांड पर गुरुग्राम ले जाएगी. सेक्टर 53 थाने में एक यूट्यूबर की पिटाई करने का केस दर्ज है. वहीं, एल्विश यादव की वकील जिला न्यायलय में जमानत अर्जी डाल सकते है.

09:29 AM

हरियाणा: छह से सात मंत्री ले सकते हैं शपथ

हरियाणा में सीएम नायब सिंह सैनी की कैबिनेट का आज विस्तार होने जा रहा है और छह से सात मंत्री शपथ ले सकते हैं. पूर्व गृह मंत्री अनिल विज के शपथ पर सस्पेंस बरकरार है. अनिल विज खुद क्या फैसला लेंगे, इस पर निर्भर करेगा. सूत्रों के मुताबिक, कमल गुप्ता, सीमा तिरखा, ओम प्रकाश यादव या अभय यादव, संजय सिंह या फिर नयनपाल रावत, लक्ष्मण नापा शपथ ले सकते हैं.

09:03 AM
अजमेर साबरमती ट्रेन का कैसे हुआ था हादसा
 
अजमेर साबरमती ट्रेन हादसा मामले को लेकर जांच कमेटी ने जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि साबरमती ट्रेन के लोको पायलट ओर सहायक पायलट स्पीड को लेकर उलझे थे. दोनों के बीच ट्रेन को 50 किमी की स्पीड पर विवाद हो गया था. इसी विवाद में मदार स्टेशन का होम सिग्नल साबरमती सुपर फास्ट ट्रेन वही से गुजर रही माल गाड़ी से टकरा गई. हालांकि, अभी तक रेलवे की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.
08:39 AM

कानपुर देहात में तेज रफ्तार का कहर

कानपुर देहात में एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है. तेज रफ्तार दो ट्रकों के बीच में भीषण टक्कर हुई है. टक्कर के बाद एक ट्रक अनियंत्रित होते हुए रोड के किनारे खड़ी बोलेरो गाड़ी में टक्कर मारते हुए ट्रांसफार्मर चबूतरे से टकरा गया. बोलेरो में बैठे हुए व्यक्ति ने कूद कर बचाई. बोलेरो को टक्कर मारते हुए ट्रक दुकान के अंदर घुस गया. ट्रक चालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. मामला राजपुर थाना क्षेत्र के कस्बा राजपुर का है.

08:01 AM

उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में बारिश की संभावना

उत्तराखंड में आज भी मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा. पर्वतीय जिलों में आज हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है.

07:49 AM

सुप्रीम कोर्ट में सीएए और उसके नियमों के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुनवाई आज

नागरिकता संशोधन कानून(Citizenship Amendment Act) के नियमों के खिलाफ दाखिल 200 से ज्यादा याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की 3 सदस्यीय बेंच मामले की सुनवाई करेगी. केंद्र सरकार ने 11 मार्च को देशभर में नागरिकता संशोधन कानून लागू कर दिया था, जिसके बाद की विपक्षी पार्टियों ने इस पर सवाल उठाए थे और सप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दाखिल की गई थीं. इस बीच सरकार ने साफकर दिया है कि सीएए वापस नहीं लिया जाएगा. अमित शाह ने कहा है कि यह देश का कानून है. हमने घोषणापत्र में वादा किया था और बीजेपी का एजेंडा बिल्कुल साफ है.

07:33 AM

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अमेरिका-जापान ने रखा प्रस्ताव

अमेरिका और जापान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक प्रस्ताव रखा, जिसमें इस बात पर जोर दिया गया कि अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की तैनाती ना की जाए. अमेरिका का मानना है कि रूस एक अंतरिक्ष-आधारित एंटी-सैटेलाइट परमाणु हथियार विकसित कर रहा है, जिसके इस्तेमाल से सैन्य संचार से लेकर फोन-आधारित सेवाओं तक सब कुछ बाधित होकर तबाही मचा सकता है. अमेरिका ने कहा है कि सभी देशों को एक संधि का पालन करना चाहिए जो अंतरिक्ष में परमाणु हथियार रखने पर रोक लगाती हो. वहीं, रूस के रक्षा मंत्री ने भी इस बात से इनकार किया है कि उनका देश ऐसा कोई हथियार विकसित कर रहा है.

07:21 AM

बेंगलुरु विवाद: पीड़ित से मिले BJP सांसद तेजस्वी सूर्या

बेंगलुरु में अजान के दौरान हनुमान चालीसा बजाने पर सोमवार को भड़के लोगों ने दुकानदार को जमकर पीट दिया. इस मामले में अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार हुए हैं. इस बीच बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने पीड़ित से मुलाकात की है. हमलावरों का आरोप है कि दुकानदार अजान के समय तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजा रहा था. पुलिस ने बताया कि सभी संदिग्धों की उम्र 20 से 25 साल के बीच है. उन्होंने बताया कि दुकानदार के तेज आवाज में 'हनुमान चालीसा' बजाने को लेकर विवाद हुआ था. हालांकि पुलिस ने कहा कि उन्हें आरोप के समर्थन में कोई ठोस सबूत नहीं मिला और शिकायत में भी इसका जिक्र नहीं है. एफआईआर के अनुसार, तेज आवाज में संगीत बजाने को लेकर दो पक्षों के बीच झगड़ा हुआ था.

07:05 AM

एयरस्ट्राइक में अब तक 8 लोगों की मौत

अफगानिस्तान का दावा है कि पाकिस्तान के हवाई हमले में कुल आठ लोग मारे गए है. बच्चों और महिलाओं को भी नहीं बख्शा गया. दूसरी तरफ, पाकिस्तान की तरफ से जो बयान जारी किया गया है, उसमें अफगानिस्तान का नाम तक नहीं लिया गया. बल्कि, पाकिस्तान ने अपने बयान में कहा कि हमले में एक आतंकी कमांडर समेत 8 लोग मारे गए है.

06:54 AM

पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच छिड़ सकती है आर-पार की जंग

पाकिस्तान और अफगानिस्तान की अंदरुनी जंग अब खुलकर सामने आने वाली है. दोनों ही पड़ोसी मुल्क एक-दूसरे के खिलाफ़ जंग करने के मूड में खड़े नज़र आ रहे हैं. अफगानिस्तान की सीमा में घुसकर पाकिस्तानी ने जो एयरस्ट्राइक की है. अब उसका बदला लेने के लिए तालिबान तैयार बैठा है. मुमकिन है कि जल्द ही अफगानिस्तान की तालिबान फौज पाकिस्तान की शरीफ सरकार को एक करारा झटका दे दे. ये महज़ कोरे कयास नहीं, बल्कि 17 और 18 मार्च की दरमियानी रात को पाकिस्तानी फौज ने अफगानिस्तान के दो इलाकों में जो हवाई हमले किए उसके बाद से ही तालिबान तमतमाया हुआ है और उसकी ये बेचैनी बता रही है कि आने वाले दिनों में पाकिस्तान पर आफत बरसने वाली है.

Trending news