Breaking News Updates: दिल्ली को केंद्र सरकार की बड़ी सौगात, 8400 करोड़ के दो मेट्रो कॉरिडोर को मंजूरी
Advertisement

Breaking News Updates: दिल्ली को केंद्र सरकार की बड़ी सौगात, 8400 करोड़ के दो मेट्रो कॉरिडोर को मंजूरी

Live Updates and Breaking News of 13th March 2024: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Breaking News Updates: दिल्ली को केंद्र सरकार की बड़ी सौगात, 8400 करोड़ के दो मेट्रो कॉरिडोर को मंजूरी
LIVE Blog

Breaking News LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'इंडियाज टेकेड चिप्स फॉर विकसित भारत' कार्यक्रम में शामिल होंगे और करीब 1.25 लाख करोड़ की सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की नींव रखेंगे. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अपनी पिछली बैठक में ही तीन सेमीकंडक्टर प्लांट लगाने को मंजूरी दी थी. इन तीन प्लांट में से दो प्लांट गुजरात के धोलेरा और साणंद में और एक सेमीकंडक्टर प्लांट असम के मोरीगांव में खोला जाना है.

देश में नागरिकता संशोधन कानून  लागू होने के बाद इसे लेकर मुस्लिम समाज में फैली आशंकाओं पर गृह मंत्रलाय ने बयान जारी किया है. गृह मंत्रालय ने साफ किया है कि CAA से किसी भारतीय की नागरिकता नहीं जाने वाली है. गृह मंत्रालय ने साफ कहा है कि नागरिकता संशोधन क़ानून से भारतीय मुसलमानों को डरने की ज़रूरत नहीं है. इससे किसी भारतीय मुसलमान की नागरिकता प्रभावित नहीं होगी, क्योंकि CAA में नागरिकता पर मुस्लिमों का अधिकार हिंदुओं के बराबर है. इसके साथ ही CAA का मामला देश की सबसे बड़ी अदालत में पहुंच गया है. नए कानून के खिलाफ आज याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

13 March 2024
23:30 PM

जजों के ट्रांसफर की सिफारिश
सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दिल्ली हाईकोर्ट के दो जजों, जस्टिस वी कामेश्वर राव और जस्टिस संजीव सचदेवा के ट्रांसफर की सिफारिश की है. जस्टिस राव को कर्नाटक हाईकोर्ट में ट्रांसफर करने की और जस्टिस सचदेवा को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में ट्रांसफर करने की सिफारिश की गई है. दोनों जजों ने खुद दिल्ली हाई कोर्ट से किसी भी दूसरे हाई कोर्ट में ट्रांसफर के लिए अनुरोध किया था. 

20:27 PM

पाकिस्तान से आई सीमा हैदर ने मनाई सालगिरह 

पाकिस्तान से आई सीमा हैदर को भारत आए एक साल हो गया है. इस एक साल का जश्न सचिन और सीमा ने अपनी सालगिरह के तौर पर मनाया. दोनों ने बीते साल 12 मार्च 2023 को नेपाल के एक मंदिर में शादी कर ली थी. जिसको पूरे एक साल हो चुके हैं.

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में गांव रबूपुरा में दोनों ने अपनी शादी की पहली सालगिराह परिवार के बीच मनाई. इस दौरान दोनों शादी की ड्रेस पहने हुए नजर आए. खबर के मुताबिक, सचिन मीणा के घर पर शादी का मंडप सजाया गया. एक तरफ सीमा लाल रंग के जोड़े में नजर आई तो वहीं दूसरी तरफ दूल्हे राजा सचिन ने काला कोट और सिर पर शादी की पगड़ी बांध रखी थी. 

20:01 PM

BJP की दूसरी लिस्ट जारी 

बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में अनुराग ठाकुर को हमीरपुर तो वहीं, अनिल बलूनी को गढ़वाल सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. 

 

 

19:20 PM
19:11 PM

हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर को टिकट

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के बाद आज भारतीय जनता पार्टी ने भी उम्‍मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्ट को आज जारी किया है. 72 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट में हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर को भी जगह दी गई है. खट्टर करनाल लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में होंगे.

19:06 PM

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी

 

19:03 PM

पाकिस्तान के राष्ट्रपति की सैलरी 'जीरो' है

 

15:32 PM

दिल्ली को दो मेट्रो कॉरिडोर की सौगात

14:28 PM

पटना सिविल कोर्ट में ट्रांसफॉर्मर ब्लास्ट में एक वकील की मौत, 6 घायल

पटना सिविल कोर्ट परिसर में लगे ट्रांसफॉर्मर में ब्लास्ट हुआ है. इस हादसे में 6 वकील हुए बुरी तरह  घायल हुए हैं, जबकि एक वकील की मौत हो गई है. घायल वकीलों को इलाज के लिए PMCH भेजा गया है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच-पड़ताल कर रही है.

14:21 PM

श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मामले में इलाहाबाद HC में सुनवाई शुरू

श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है. जस्टिस मयंक कुमार जैन की सिंगल बेंच में सुनवाई चल रही है. सीपीसी आदेश 7 नियम 11 के तहत मस्जिद कमेटी की एप्लिकेशन पर सुनवाई हो रही है. मस्जिद कमेटी के वकील मथुरा कोर्ट में दाखिल सिविल वाद की पोषणीयता पर बहस कर रहें हैं.

13:56 PM

मुख्यमंत्री का बेटा मुख्यमंत्री नहीं बनता: नायब सैनी

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा, 'यहां मुख्यमंत्री का बेटा मुख्यमंत्री नहीं बनता, बल्कि बीजेपी ऐसी पार्टी है जहां एक मुख्यमंत्री ने एक छोटे से कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री बना दिया. इन साढ़े 9 सालों में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ईमानदारी की छवि रही है. यह हमारे विपक्ष के लोग भी बोल रहे हैं. मनोहर सरकार का कार्यकाल ईमानदार और दमदार रहा है. तभी लोग बोल रहे हैं फिर एक बार मोदी सरकार और भाजपा सरकार. अगर किसी व्यक्ति का घर बैठे बीपीएल कार्ड बन जाता है आयुष्मान कार्ड बन जाता है. यह बात विपक्ष को अच्छी नहीं लगी. ऐसा पहली बार हुआ है कि सीएम विंडो के माध्यम से लोगों को घर बैठे न्याय मिला है. मनोहर लाल ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के अभियान पर बहुत काम किया है.'

13:41 PM

पवन सिंह ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

भोजपुरी सिंगर पवन सिंह ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मैं अपने समाज, जनता जनार्दन और मां से किया हुआ वादा पूरा करने के लिए चुनाव लडूंगा. आप सभी का आशीर्वाद एवं सहयोग अपेक्षित है. जय माता दी.' बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टिकट दिया है, लेकिन पहले उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था.

13:16 PM

मुख़्तार अंसारी से जुड़े फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में तीन बजे आएगा फैसला

मुख्तार अंसारी से जुड़े फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में वाराणसी के MP - MLA कोर्ट में सुनवाई खत्म हो गई है और फैसला तीन बजे आएगा. बता दें कि फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में कल माफिया मुख्तार अंसारी आर्म्स एक्ट के तहत दोषी पाया गया था. विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) अवनीश गौतम की अदालत सजा सुनाएगी. धारा 428,467,468,120B भारतीय दंड संहिता और धारा 30 आर्म्स एक्ट मे दोषसिद्ध किया गया. मुख्तार अंसारी पर यह आरोप था कि वह तत्कालीन जिला मजिस्ट्रेट आलोक रंजन और तत्कालीन पुलिस अधीक्षक गाजीपुर देवराज के फर्जी कूट रचित हस्ताक्षर बनवाकर शस्त्र लाइसेंस प्राप्त किया था. यह मामला साल 1990 में पंजीकृत किया गया, जिसकी विवेचना सीबीसीआईडी द्वारा की गई. बाद विवेचना उक्त मामले में मुख्तार अंसारी और तत्कालीन शास्त्र लिपिक गौरी शंकर लाल के विरुद्ध आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किया गया.

 

12:40 PM

चुनावी चंदे पर SBI ने SC में दाखिल किया हलफनामा

SBI चैयरमैन दिनेश कुमार खारा ने SC में हलफनामा दायर किया है और बताया है कि सुप्रीम कोर्ट के 11 मार्च के आदेश के मुताबिक 12 मार्च को इलेक्टोरल बॉन्ड से जुड़ा डेटा चुनाव आयोग को सौंप दिया गया है. एसबीआई ने बॉन्ड खरीदने वाले का नाम, बॉन्ड की राशि और बॉन्ड को भुनाने (encash) वाले पार्टी की जानकारी चुनाव आयोग को सौंप दी है. SBI चैयरमैन ने कोर्ट को बताया कि 1 अप्रैल 2019 से लेकर 15 फरवरी 2024 तक कुल 22,217 बॉन्ड खरीदे गए और  22,030 बॉन्ड भुनाए गए.

11:25 AM

PM मोदी ने रखी 3 सेमीकंडक्टर प्लांट की आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'इंडियाज टेकेड चिप्स फॉर विकसित भारत' कार्यक्रम में शामिल हुए और करीब 1.25 लाख करोड़ की सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की नींव रखी. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, 'आज एक ऐतिहासिक दिन है. आज, हम भी इतिहास लिख रहे हैं और उज्ज्वल भविष्य की ओर एक मजबूत कदम बढ़ा रहे हैं. आज के कार्यक्रम में ताइवान के नेता भी हमारे साथ वर्चुअली जुड़े हैं। मैं भारत के प्रयासों से बहुत उत्साहित हूं. 60 हजार से ज्यादा कॉलेज, विश्वविद्यालय और शैक्षणिक संस्थान आज के कार्यक्रम से जुड़े हैं.

11:03 AM

चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति के मामले पर सुप्रीम कोर्ट 15 मार्च को करेगा सुनवाई

चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति के मामले पर सुप्रीम कोर्ट 15 मार्च को सुनवाई करेगा. याचिका में नए कानून के अनुसार मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्त को नियुक्त करने से सरकार को रोकने की मांग की गई है. याचिका में सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के फैसले के अनुसार चुनाव आयोग के सदस्य की नियुक्ति के निर्देश देने की भी मांग की गई है.

10:44 AM

कांग्रेस की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला

कांग्रेस पार्टी की ओर से दायर याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट आज सवा दो बजे फैसला सुनाएगा. कांग्रेस ने 105 करोड़ रुपये से अधिक के बकाया कर की वसूली के लिए आयकर विभाग की ओर से जारी नोटिस पर रोक लगाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया है. इससे पहले शुक्रवार को इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल (आईटीएटी) ने आयकर विभाग की कार्यवाही पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था.

10:15 AM

CAA पर केजरीवाल ने उठाए सवाल, BJP पर लगाया नया वोट बैंक बनाने का आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर सवाल उठाए हैं और बीजेपी पर नया वोट बैंग बनाने का आरोप लगाय है. अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सीएए लागू कर केंद्र सरकार विदेशियों को नागरिकता दे रही है. देश में यवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है और ऐसे में बाहरी लोगों को बसाया जा रहा है. बीजेपी देश के बच्चों का अधिकार छीन रही है. बीजेपी वोट बैंक के लिए सीएए लागू कर रही है.

10:13 AM

मैं BJP का भक्त, पहले से ज्यादा काम करूंगा: अनिल विज

हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने नाराजगी के बीच बड़ा बयान दिया है और खुद को बीजेपी का भक्त बताया है. उन्होंने कहा, 'मैं बीजेपी का भक्त हूं. मैंने बीजेपी के लिए हर परिस्थिति में काम किया है. पहले से ज्यादा और भी करूंगा.' बता दें कि हरियाणा में मंगलवार को जेजेपी से टकराव के बीच मनोहर लाल खट्टर ने पूरी कैबिनेट के साथ इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद बीजेपी नेता नायब सैनी को नया मुख्यमंत्री बनाया गया है. इस बीच विधायक दल की बैठक के दौरान अनिल विज की नाराजगी की खबर आई थी और वो बैठक को बीच में छोड़कर चंडीगढ़ से अंबाला चले गए थे.

10:11 AM

रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार से अलग प्रत्याशी उतार सकती है कांग्रेस

सूत्रों के हवाले से खबर है कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी को लेकर सर्वे करा रही है. शीर्ष नेतृत्व रायबरेली और अमेठी की सीट पर सर्वे करा रहा है. दोनों लोकसभा क्षेत्र की जनता की राय जानने का प्रयास हो रहा है और कांग्रेस गांधी परिवार से अलग प्रत्याशी उतार सकती है. सर्वे में इस बात का पता लगाया जा रहा है कि किसी और को उम्मीदवार बनाने पर क्या स्थिति होगी. पार्टी की ओर से सर्वे के लिए लोगों के पास फोन आ रहे हैं.

09:51 AM

इन राज्यों में BJP के टिकट पर सस्पेंस बरकरार

बीजेपी ने अभी तक महाराष्ट्र, बिहार, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, पंजाब, ओडीशा, तमिलनाडु जैसे राज्यों में एक भी उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. महाराष्ट्र और बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर सहयोगी दलों से बातचीत जारी है. ऐसे में बीजेपी की दूसरी सूची में इन दोनों राज्यों से पार्टी के पक्की सीटों पर उम्मीदवार घोषित हो सकते हैं. पंजाब में बीजेपी और अकाली दल के साथ आने की चर्चा की है और उसी के बाद सीटों को लेकर स्थिति स्पष्ट होगी. आंध्र प्रदेश में टीडीपी जनसेना से हुए गठबंधन के बाद बीजेपी 6 सीटों पर उम्मीदवार घोषित करेगी. तमिलनाडु में एआईएडीएमके के साथ दोबारा गठबंधन की संभावना खत्म होने के बाद अब बीजेपी शशिकला के भतीजे AMMK के दिनाकरण और एआईएडीएमके से निष्कासित ओ पनीरसेल्वम से चर्चा कर रही है. बीजेपी की नजरें पीएमके और डीएमडीके पर भी हैं। उधर, कर्नाटक में बीजेपी कई नए चेहरे उतार सकती है.

09:45 AM

बीजेपी आज जारी कर सकती है 100 उम्मीदवारों की लिस्ट

बीजेपी की दूसरी सूची आने की संभावना है. दूसरी लिस्ट में 100 के आसपास नाम शामिल हो सकते हैं. बीजेपी ने पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. जिन राज्यों में बीजेपी को अपने उम्मीदवार घोषित करने हैं, उनमें दिल्ली की 2, गुजरात की 11, गोवा की 1, झारखंड की 2 (एक सीट आजसू को दी गई है), केरल की 8 (इनमें कुछ सहयोगियों को दी जानी हैं), एमपी की बची हुई 5, मणिपुर की 2, मेघालय की 2, मिजोरम-नगालैंड की 1-1, राजस्थान की बची हुई 10, सिक्किम की 1, तेलंगाना की 8, उत्तराखंड की बची हुई 2, उत्तर प्रदेश की बची हुई 28 (जिनमें से लगभग 10 सीटें सहयोगियों को), पश्चिम बंगाल में 22 सीटों पर अभी उम्मीदवारों का ऐलान होना बाकी है.

08:29 AM

फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में मुख्तार अंसारी दोषी, MP-MLA कोर्ट आज सुनाएगी सजा

फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में कल माफिया मुख्तार अंसारी आर्म्स एक्ट के तहत दोषी पाया गया था. अदालत मुख्तार को आज दोपहर 12 बजे सजा सुनाएगी. विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) अवनीश गौतम की अदालत सजा सुनाएगी. धारा 428,467,468,120B भारतीय दंड संहिता और धारा 30 आर्म्स एक्ट मे दोषसिद्ध किया गया. मुख्तार अंसारी पर यह आरोप था कि वह तत्कालीन जिला मजिस्ट्रेट आलोक रंजन और तत्कालीन पुलिस अधीक्षक गाजीपुर देवराज के फर्जी कूट रचित हस्ताक्षर बनवाकर शस्त्र लाइसेंस प्राप्त किया था. यह मामला साल 1990 में पंजीकृत किया गया, जिसकी विवेचना सीबीसीआईडी द्वारा की गई. बाद विवेचना उक्त मामले में मुख्तार अंसारी और तत्कालीन शास्त्र लिपिक गौरी शंकर लाल के विरुद्ध आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किया गया.

08:19 AM

इत्र कारोबारी पीयूष जैन को कस्टम केस में राहत, स्पेशल सीजेएम कोर्ट ने किया बरी

इत्र कारोबारी पीयूष जैन कस्टम विभाग के केस में राहत मिली है और कानपुर की स्पेशल सीजेएम कोर्ट ने मुकदमे से बरी कर दिया है. पीयूष जैन के ठिकानों से मिला 23 किलो सोना कस्टम विभाग ने जब्त किया था, जिसके कोर्ट ने शुल्क के तौर पर पीयूष जैन से 56.86 लाख रुपये जमा कराने का निर्देश दिया था.  शुल्क जमा कराने के बाद पीयूष जैन को मुकदमे से बरी किया गया. दिसंबर 2021 में डीजीजीआई की अहमदाबाद यूनिट ने पीयूष के ठिकानों पर छापे मारे थे. कानपुर और कन्नौज से 197 करोड़ रुपये नकद, 23 किलो सोना और 600 किलो चंदन का तेल बरामद किया था.

07:47 AM

विपक्षी एकता में फिर आपसी घमासान

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन में एक बार फिर आपसी घमासान दिखाई दे रहा है. खबर है कि TMC ने मेघालय की तुरा सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है और पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के भाई जेनिथ संगमा को यहां से टिकट दिया है. कांग्रेस को ये TMC का एक और बड़ा झटका बताया जा रहा है. इससे पहले बंगाल की सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करते हुए ममता बनर्जी ने विपक्षी गठबंधन को चौंका दिया था. अब मेघालय की तुरा सीट से उन्होंने एक बार फिर कांग्रेस को झटका दिया है. जेनिथ संगमा मेघालय विधानसभा चुनाव 2023 में भी किस्मत आजमा चुके हैं. हालांकि, उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

07:33 AM

कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के घर ED की रेड

झारखंड में कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के घर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की है. ईडी की टीम 18 घंटे तक अंबा प्रसाद के आवास पर छापेमारी करती रही. छापेमारी के बाद अंबा प्रसाद ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी-RSS का ऑफर नहीं माना, इसलिए छापेमारी हुई.

07:19 AM

कांग्रेस की लिस्ट से कई दिग्गजों के नाम गायब

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें कई दिग्गज नेताओं के नाम गायब हैं. 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में कई बड़े नेताओं के नाम नहीं है. कांग्रेस ने असम, मध्य प्रदेश, राजस्थान के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

07:06 AM

हरियाणा विधानसभा का नंबर गेम

सियासी समीकरणों के अनुसार सीएम सैनी को फ्लोर टेस्ट पास करने में कोई दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि 7 निर्दलीय विधायकों का समर्थन उनके पास है. हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं. मौजूदा वक्त में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी और उसके पास 41 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास 30 और JJP के पास 10 विधायक हैं. सात निर्दलीय विधायक हैं, वहीं इंडियन नेशनल लोकदल यानी INLD और HLP के एक-एक विधायक हैं. सीएम सैनी ने कहा है कि उनके पास 48 विधायकों का समर्थन है और उन्होंने राज्यपाल को फेहरीस्त सौंप दी है.

06:49 AM

हरियाणा में आज सीएम सैनी का शक्ति प्रदर्शन

हरियाणा में बीजेपी सरकार के दोबारा गठन होने के बाद आज सदन में फ्लोर टेस्ट होगा. नए सीएम नायब सिंह सैनी को सदन में विश्वास मत साबित करना होगा. हरियाणा विधानसभा का आज विशेष सत्र बुलाया गया है, जहां नई सरकार विश्वास प्रस्ताव पेश करेगी. नए मुख्यमंत्री नायब सैनी का ये पहला विधानसभा सत्र होगा.

06:31 AM

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा CAA का मामला

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का मामला देश की सबसे बड़ी अदालत में पहुंच गया है. नए कानून के खिलाफ आज याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.  इसके साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ओवैसी और कांग्रेस पर पलटवार किया है और कहा है कि झूठ बोल रहे हैं ये लोग की अल्पसंख्यकों की नागरिकता जाएगी.

06:14 AM

सेमीकंडक्टर परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश में 3 सेमीकंडक्टर परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. करीब सवा लाख करोड़ की लागत से बनी योजनाओं का प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शुरुआत करेंगे.

Trending news